Create

13 बार के WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन की पत्‍नी के बारे में 6 बातें जो आप नहीं जानते

Enter caption

रैंडी ऑर्टन को WWE के कुछ सबसे खतरनाक रैसलरों में से एक माना जा सकता है। WWE में रैंडी ऑर्टन का करियर काफी लंबे समय से चला आ रहा है, और इस दौरान रैंडी ऑर्टन ने कई बड़े दिग्गज रैसलर को हराया है। रैंडी ऑर्टन के साथ जॉन सीना, ट्रिपल एच, अंडरटेकर आदि की स्टोरीलाइन लोगों द्वारा काफी पसंद भी की गई। रैंडी ऑर्टन WWE में अपने कैरेक्टर निभाते हुए जितने खतरनाक लगते हैं, ठीक उसके विपरीत रियल लाइफ में उनका व्यक्तित्‍व काफी अच्छा और मिलनसार है।

अपने फेवरेट रैसलर की फैमिली के बारे में हर कोई जानना चाहता है, रैंडी ऑर्टन पत्नी का नाम किम ऑर्टन है। किम ऑर्टन का शादी से पहले नाम किम मेरी कैसलर था। तो आइए जान लेते हैं किम ऑर्टन से जुड़ी 6 बातों के बारे में, जो शायद आप नहीं जानते होंगे।

#6 किम मेरी केसलर का शादी से पहले रैंडी ऑर्टन की बहुत बड़ी फैन होना

Enter caption

WWE टीवी सीरीज 'अनफिलर्टड विद रैने यंग' के दौरान किम ऑर्टन ने कहा था कि, उनके रैंडी ऑर्टन के साथ शादी करने के पहले से ही वे रैंडी ऑर्टन की काफी बड़ी फैन थीं, और साथ ही वे एक ऐसी WWE फैन है जो नियमित रूप से WWE शो को देखना पसंद करती हैं।

इससे एक बात स्पष्ट होती है कि किम ऑर्टन अपने पति के पेशे को काफी पसंद करती हैं। किम और रैंडी की पहली मुलाकात न्यूयॉर्क में एक WWE इवेंट के दौरान हुई थी, जिसके बाद इन दोनों में आपस में मुलाकात की और साथ में रहना उचित समझा।


#5 रैंडी ऑर्टन की दूसरी पत्नी बनना

Enter caption

किम मेरी केसलर, रैंडी ऑर्टन की पहली पत्नी नहीं हैं। किम से शादी करने से पहले, रैंडी ऑर्टन ने सामंथा स्‍पेनो के साथ शादी की थी। किंतु 2013 में इन दोनों के बीच डिवोर्स हो गया। रैंडी ऑर्टन और सामंथा की एक बेटी भी थी, जिसे डिवोर्स के बाद सामंथा ने अपनी कस्टडी में ले लिया। रैंडी ऑर्टन को कोर्ट से सिर्फ अपनी बेटी को मिलने की इजाजत मिली है, साथ ही उन्हें अपनी बेटी की देखभाल के लिए सामंथा को हर महीने 4500 डॉलर देने पड़ते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 किम मेरी केसलर का रैंडी ऑर्टन से पहले शादीशुदा होना और उनके 3 बच्‍चे होने

Enter caption

रैंडी ऑर्टन ही नहीं, बल्कि किम मेरी केसलर भी पहले से शादीशुदा हैं। किम मेरी केसलर की पहली शादी के बारे में ज्यादा जानकारी किसी को ज्ञात नहीं। किंतु अपने पहले पति से उन्हें 3 बच्चे हुए थे। खबरों के मुताबिक उनके तीन बच्चे डिवोर्स लेने के बाद उनके पूर्व पति के साथ ही रहते हैं। डिवोर्स लेने के बाद जुलाई 2015 में रैंडी ऑर्टन और किम मेरी केसलर ने शादी कर ली थी। रैंडी ऑर्टन को किम के शादीशुदा होने से कोई समस्या नहीं थी।


#3 किम आर्टन और रैंडी ऑर्टन का पहला बच्चा

Enter caption

किम ऑर्टन और रैंडी ऑर्टन का पहला बच्चा 25 नवंबर 2016 को हुआ, जो एक लड़की थी। दोनों ने मिलकर उसका नाम ब्रु‍कलिन रोस ऑर्टन रखा। अपनी बेटी होने के बाद रैंडी ऑर्टन ने उसकी तस्वीर अपने सोशल मीडिया में शेयर की थी, जिसके बाद WWE के रैसलर और उनके फैंस ने उन्हें बधाई दी थी।

#2 किम ऑर्टन की सलाना इनकम

Enter caption

किम ऑर्टन, रैंडी ऑर्टन के साथ शादी के बाद लाइमलाइट में आईं। इससे पहले वह एक साधारण महिला थीं, जिन्होंने एक्टिंग, मॉडलिंग या रैसलिंग किसी में भी अपना करियर नहीं बनाया था। किंतु रैंडी ऑर्टन से शादी करने के बाद उनका लाइफस्टाइल पूरी तरह से बदल गया। रैंडी ऑर्टन की सालाना इनकम लगभग 15.5 मिलियन डॉलर है, जिससे रैंडी ऑर्टन और किम ऑर्टन खुशी-खुशी अपना जीवन यापन करते हैं। साथ ही इनके अलग-अलग स्थान पर 3 बंगले है, और कई महंगी गाड़ियां भी हैं।


#1 किम ऑर्टन का डॉग को पसंद करना

Enter caption

किम मेरी केसलर और रैंडी ऑर्टन दोनों ही एक सी चीजें पसंद करते थे, जो उनकी शादी की वजह बने। इन दोनों की एक कॉमन चीज यह भी हैं कि यह दोनों ही डॉग रखना काफी पसंद करते हैं। इन्होंने अपने घर में एक डॉग को गोद लिया है, जिसका नाम स्पाइक है। किम और रैंडी दोनों ही स्‍पाइक को अपनी फैमिली का अहम सदस्य मानते हैं। एक समय जब किम और रैंडी ऑर्टन पहाड़ियों में घूमने के लिए गए थे, तब उनकी मुलाकात स्‍पाइक से हुई थी और वे उसे अपने घर ले आए।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment