6 Superstars जो Roman Reigns के ऐतिहासिक टाइटल रन के दौरान WWE चैंपियन बन चुके हैं

सबसे अधिक दिनों तक WWE यूनिवर्सल चैंपियन रहने वाले सुपरस्टार हैं रोमन रेंस
सबसे अधिक दिनों तक WWE यूनिवर्सल चैंपियन रहने वाले सुपरस्टार हैं रोमन रेंस

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस (Roman Reigns) लंबे समय से स्मैकडाउन (SmackDown) में अन्य सुपरस्टार्स के लिए बुरा सपना बने हुए हैं। उन्होंने 2020 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी और अब तक टाइटल को अपने पास रखा है। कई लोगों ने रोमन के टाइटल को चैलेंज किया है, लेकिन अब तक सभी को केवल निराशा ही हाथ लगी है।

यूनिवर्सल चैंपियनशिप के मुकाबले Raw में WWE चैंपियनशिप का मामला थोड़ा अलग रहा है। भले ही रोमन एक शानदार विजयरथ पर सवार हैं, लेकिन WWE चैंपियनशिप अब तक छह लोगों के हाथों में जा चुकी है।

एक नजर डालते हैं उन छह सुपरस्टार्स पर जिन्होंने रोमन रेंस के इस शानदार सफर के बीच WWE चैंपियनशिप हासिल की।

#6. WWE चैंपियनशिप के साथ दमदार रहा था ड्रू मैकइंटायर का सफर

जब रोमन ने बुलंदी को हासिल किया तब तक ड्रू मैकइंटायर WWE चैंपियन बन चुके थे। WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियनशिप मैच में हराने के बाद मैकइंटायर ने काफी ज्यादा सफलता हासिल की। द स्कॉटिश वॉरियर ने रोमन की गैरमौजूदगी में कंपनी को चलाने का काम किया और रोमन की वापसी के बाद भी उनका अच्छा काम जारी रहा। 203 दिनों के बाद रैंडी ऑर्टन ने मैकइंटायर की बादशाहत को खत्म किया था। ऑर्टन के खिलाफ चैंपियनशिप गंवाने के कुछ हफ्तों बाद ही मैकइंटायर ने दोबारा इसे हासिल कर लिया था।

#5. 2020 में 14 बार के WWE चैंपियन बने रैंडी ऑर्टन

2020 में एक बार फिर से रैंडी ऑर्टन ने खुद को लैजेंड किलर बनाया था। उनके द्वारा लगातार ऐज, क्रिश्चियन, बिग शो, शॉन माइकल्स और रिक फ्लेयर पर हमला करने के बाद मैकइंटायर को बीच में आना पड़ा। Hell in a Cell में ऑर्टन द्वारा टाइटल जीतने से पहले दोनों के बीच कई बार फाइट हुई थी। 22 दिनों बाद ही ऑर्टन ने टाइटल गंवा भी दिया था।

यह Survivor Series से पहले Raw में हुआ था और इससे एक हफ्ते पहले ही ऑर्टन को रोमन रेंस का सामना करना था। हालांकि, इसके विपरीत मैकइंटायर ने रोमन का सामना किया था और हार झेली थी।

#4 आठ दिन के लिए वर्ल्ड चैंपियन बने द मिज

2020 के अंत में द मिज ने उस समय के Money in the Bank ओटिस के खिलाफ एक लॉशूट फाइल किया था। इसके बाद उन्होंने केस जीता और ब्रीफकेस के लिए मैच हासिल किया। कई बार कैश इन करने में असफल रहने के बाद उन्हें Elimination Chamber 2021 में सफलता मिली थी। इसके बाद उन्होंने मैकइंटायर के 97 दिनों के दूसरे टाइटल रन को समाप्त करके चैंपियनशिप जीती थी।

#3 रोमन के शानदार रन में दो बार WWE चैंपियन बन चुके हैं बॉबी लैश्ले

01 मार्च, 2021 को बॉबी लैश्ले ने द मिज के खिलाफ मैच हासिल किया और उन्हें हराते हुए अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियनशिप जीती थी। 196 दिनों तक टाइटल अपने पास रखने के बाद उन्होंने बिग ई के खिलाफ इसे गंवाया था। Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ ड्रीम मैच जीतते हुए उन्होंने दोबारा टाइटल हासिल किया था, लेकिन कुछ ही दिनों बाद Elimination Chamber इवेंट में उन्हें यह फिर से गंवाना पड़ा।

#2 बॉबी लैश्ले पर कैश इन करके बिग ई ने जीता टाइटल

बिग ई ने Money in the Bank ब्रीफकेस जीता था और उन्होंने 13 सितंबर को Raw के एपिसोड में इसे कैश इन करने की घोषणा की थी। उस हफ्ते WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने रैंडी ऑर्टन के खिलाफ टाइटल डिफेंड किया और फिर बिग ई ने लैश्ले पर हमला करते हुए टाइटल जीत लिया। बिग ई ने 110 दिनों तक टाइटल अपने पास रखा था।

#1 दो बार चैंपियन बन चुके हैं ब्रॉक लैसनर

Day 1 प्रीमियम लाइव इवेंट में ब्रॉक लैसनर को रोमन रेंस का सामना करना था, लेकिन मेडिकल कारणों से रोमन इवेंट में हिस्सा नहीं ले सके थे। इसके बाद ब्रॉक को WWE चैंपियनशिप मैच में जोड़ा गया था और उन्होंने बिना किसी दिक्कत के टाइटल जीत लिया था। Royal Rumble इवेंट में बॉबी लैश्ले के खिलाफ टाइटल गंवाने के बाद लैसनर ने दोबारा Elimination Chamber इवेंट मे WWE चैंपियनशिप हासिल कर ली। उन्होंने चार सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए दूसरी बार टाइटल हासिल किया।