Create

6 WWE सुपरस्टार्स जो कभी भी Royal Rumble मैच में एलिमिनेट नहीं हुए

यह फेमस सुपरस्टार्स कभी भी Royal Rumble मैच से एलिमिनेट ही नहीं हुए
यह फेमस सुपरस्टार्स कभी भी Royal Rumble मैच से एलिमिनेट ही नहीं हुए
मयंक मेहता

रॉयल रंबल (Royal Rumble) पे-पर-व्यू में फैंस को सबसे ज्यादा Royal Rumble मैच देखने में मज़ा आता है। ट्रेडीशनल 30 मैन ओवर द टॉप बैटल रॉयल में हर साल केवल 30 सुपरस्टार्स को ही हिस्सा लेना का मौका मिलता है और इस मैच को जीतकर सुपरस्टार को रेसलमेनिया (WrestleMania) के मेन इवेंट का हिस्सा बन सकता है।

हर साल इस पीपीवी में कुछ न कुछ ऐसा होता ही है कि जिसके कारण यह चर्चा का विषय का बन जाता है। फिर वो सरप्राइज रिटर्न हो या फिर अनोखे तरीके से सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करना।

यह भी पढ़ें: WWE के मौजूदा 11 सुपरस्टार्स और उनके बच्चों की तस्वीरें: रोमन रेंस समेत दिग्गजों के बच्चे कैसे दिखते हैं?

वैसे तो Royal Rumble मैच में एलिमिनेट होने का एक ही तरीका है, वो है जब सुपरस्टार टॉप रोप से रिंग बाहर गिरे और उनके दोनों पैर जमीन से टच हो जाए। हालांकि जब से Royal Rumble मैच की शुरुआत हुई है, तब से ऐसे कुछ वाक्ये देखने को मिले, जब सुपरस्टार्स एलिमिनेट ही नहीं हुए।

आइए नज़र डालिए ऐसे ही 6 सुपरस्टार्स पर जो कभी भी WWE Royal Rumble मैच से एलिमिनेट नहीं हुए:

#) हॉर्न्सवोगल और फिट फिनले- 2004

Royal Rumble 2008 को याद करने के काफी
Royal Rumble 2008 को याद करने के काफी कारण हैं

2008 में हुए Royal Rumble मैच का अंत सभी के लिए यादगार रहा है, लेकिन इसके कारण लोग सबसे बड़े विवाद को ही भूल गए। 9वें नंबर पर एंट्री करने वाले हॉर्न्सवोगल कभी एलिमिनेट ही नहीं हुए थे।

उनका जब नंबर आया था तो वो रिंग के अंदर जाकर छिप गए थे और उन्होंने चालाकी से द मिज को एलिमिनेट किया था। हालांकि मैट हेनरी ने उन्हें पकड़े लिया था, लेकिन उसी वक्त 27वें नंबर की एंट्री से पहले ही फिनने रिंग में आए और उन्होंने हॉर्न्सवोगल को बचाया।

यह भी पढ़ें: WWE SmackDown के सुपरस्टार्स की उम्र (23 से 53 साल तक): आपके पसंदीदा रेसलर कितने साल के हैं?

हॉर्न्सवोगल और फिनले रोप के नीचे से बाहर आए और कभी एलिमिनेट नहीं हुए थे। बाद में इस बात का ऐलान किया गया था कि फिनले को मैच से डिसक्वालिफाई कर दिया था। हालांकि पूर्व क्रूजरवेट चैंपियन को लेकर कोई भी फैसला नहीं लिया गया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#)- रैंडी सैवेज - 1991

Royal Rumble 1991
Royal Rumble 1991

1991 Royal Rumble पीपीवी में द अल्टिमेट वॉरियर और स्लोटर के मैच में रैंडी सैवेज के दखल देने के बाद स्लोटर ने WWF चैंपियनशिप के लिए अल्टिमेट वॉरियर को हरा दिया था। उसके बाद ट्रेडीशनल मैच में रैंडी सैवेज की एंट्री 18वें नंबर पर थी, लेकिन वो कभी भी रिंग के अंदर ही नहीं आए और अंत में हल्क होगन ने रॉयल रंबल मैच जीता।

#)- स्कल - 1998

Royal Rumble 1998
Royal Rumble 1998

1998 में हुए Royal Rumble मैच को दो चीजों के लिए याद किया जाएगा, एक तो स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का रंबल मैच जीतना और दूसरा दूसरा मिक फोली का मैच में तीन अलग-2 किरदारों में मैच में शामिल होना, हालांकि वो जीतने में कामयाब नहीं हुए।

हालांकि रंबल मैच से पहले लॉस बुरीकोस ने स्कल को स्टीव ऑस्टिन समझकर हमला कर दिया और इस चक्कर में स्कल मैच में हिस्सा नहीं ले पाए।

#)- स्पाइक डडली - 2004

Royal Rumble 2004
Royal Rumble 2004

डडली फैमिली का कोई भी सदस्य 2015 तक Royal Rumble मैच में हिस्सा नहीं लिया था, हालांकि 2004 में बबा रे डडली के भाई स्पाइक डडली 2004 में हुए रॉयल रंबल मैच का हिस्सा बन सकते थे। हालांकि जब 13 नंबर की एंट्री में स्पाइक की एंट्री हुई, तो केन ने उनके ऊपर हमला किया और मैच में कभी हिस्सा ही नहीं ले सके। अंत में क्रिस बैन्वा ने इस मैच को जीत लिया था।

#)- कर्टिस एक्सल- 2015

Royal Rumble 2015
Royal Rumble 2015

2015 में सबसे ज्यादा बुरी किस्मत पूर्व इंटरकॉन्टिनेन्टल चैम्पियन कर्टिस एक्सल की थी और वो कभी भी रिंग के अंदर एंट्री ही नहीं कर पाए। जब वो रिंग के अंदर एंट्री कर रहे थे, तब वायट फैमिली के सदस्य एरिक रोवन ने उनके ऊपर हमला कर दिया। उसके बाद एक्सल रिंग में एंट्री नहीं कर पाए और अंत में Royal Rumble मैच को रोमन रेंस ने अपने नाम किया।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...