Create
Notifications

6 बड़ी बातें जो WWE ने Money in the Bank पीपीवी के जरिए इशारो-इशारों में बताई

WWE Money in the Bank 2021
WWE Money in the Bank 2021
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE मनी इन द बैंक (Money in the Bank) 2021 पीपीवी अपने आप के एक खास इवेंट रहा। ये लाइव क्राउड के रिटर्न के बाद WWE का पहला पीपीवी रहा, जिससे इसमें कई दिलचस्प और यादगार चीजों का देखा जाना तय था। आपको बताते चलें कि प्री-शो में रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो को हराकर द उसोज़ नए स्मैकडाउन (SmackDown) टैग टीम चैंपियंस बन गए हैं।

इसके अलावा शो में बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और एजे स्टाइल्स-ओमोस ने क्रमशः WWE चैंपियनशिप और रॉ (Raw) टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड किया। इस बीच विमेंस MITB लैडर मैच में निकी एश (Nikki A.S.H) और मेंस MITB लैडर मैच में बिग ई (Big e) को जीत मिली।

वहीं मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के दखल के बाद ऐज (Edge) को हराकर यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड किया। मैच के बाद जॉन सीना (John Cena) ने भी धमाकेदार वापसी कर सबको चौंका दिया है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 6 बड़ी बातों पर जो WWE ने Money in the Bank के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE Money in the Bank विनर बनने के बाद बिग ई क्या करेंगे?

पिछले 4 मेंस Money in the Bank विजेताओं पर नजर डाली जाए तो क्रमशः बैरन कॉर्बिन, ब्रॉन स्ट्रोमैन, ब्रॉक लैसनर और ओटिस ने ब्रीफ़केस जीता था। ये भी एक कड़वी सच्चाई है कि WWE पिछले 4 सालों में MITB विजेताओं को ठीक तरह से बुक नहीं कर सकी है।

मेंस MITB लैडर मैच में WWE ने ड्रू मैकइंटायर vs बिग ई मैच के संकेत दिए, लेकिन इस समय स्कॉटिश वॉरियर की दुश्मनी जिंदर महल से चल रही है और फिलहाल के लिए उन्हें महल के खिलाफ स्टोरीलाइन पर ही ध्यान देना चाहिए। फिर भी देखना दिलचस्प होगा कि क्या Summerslam के बिल्ड-अप के दौरान बिग ई किसी तरह मैकइंटायर को चैलेंज करते दिखाई देंगे या नहीं। वहीं भविष्य में बॉबी लैश्ले को हराकर बिग ई का WWE चैंपियन बनना भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

टीम में दरार पड़ने के संकेत मिले

WWE Money in the Bank 2021 के प्री-शो में द उसोज़ नए SmackDown टैग टीम चैंपियंस बने। मेन शो में उन्हें बैकस्टेज रोमन रेंस के साथ देखा गया, जहां WWE यूनिवर्सल चैंपियन ने उनसे कहा कि, "तुम्हें जो चाहिए था वो मैंने तुम्हें दिला दिया लेकिन अब तुम्हें मेरी मदद करनी होगी।" जे उसो ने तुरंत रेंस की बात मान ली, लेकिन जिमी उसो ने झिझकते हुए हामी भरी, जो दर्शाता है कि वो अभी भी रेंस के रवैये से खुश नहीं हैं।

विमेंस MITB लैडर मैच के बाद की स्थिति

WWE Money in the Bank पीपीवी की शुरुआत विमेंस MITB लैडर मैच से हुई, जिसमें सभी सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया और लगभग सभी रेसलर्स को क्राउड से भी अच्छी प्रतिक्रियाएं मिलीं। एलेक्सा ब्लिस, नटालिया और ज़ेलिना वेगा समेत सभी सुपरस्टार्स ने ऐसा प्रतीत नहीं होने दिया कि जीत किसके हाथ लगने वाली है। मगर अंत में निकी ने सभी को चौंकाते हुए ब्रीफ़केस अपने नाम कर लिया है। लिव मॉर्गन को जीत की प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन उनकी इस हार का मतलब ये नहीं कि SmackDown में अब उनका पुश खत्म हो जाएगा।

कोफी किंग्सटन WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर हुए

Money in the Bank पीपीवी से पूर्व WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले की ज़ेवियर वुड्स के खिलाफ हार ने दर्शा दिया था कि अगले पीपीवी में कोफी किंग्सटन की हार की संभावनाएं काफी अधिक हैं। ये बात जगजाहिर थी कि फिलहाल लैश्ले का चैंपियन बने रहना ही कंपनी के लिए फायदेमंद है। किंग्सटन की क्लीन हार से ये भी तय हो चला है कि वो WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर हो गए हैं। इसलिए अब ये भी देखना दिलचस्प होगा कि Summerslam में लैश्ले को कौन सा सुपरस्टार चैलेंज करने वाला है।

शार्लेट बनीं Raw विमेंस चैंपियन

WWE Money in the 2021 पीपीवी में शार्लेट ने Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली को चैलेंज किया। मैच में एक ऐसा भी लम्हा आया जब क्राउड ने द क्वीन को कोई भी प्रतिक्रिया देना बंद कर दिया था। इससे शार्लेट को कोई फर्क नहीं पड़ा, लेकिन इस मैच के दौरान This is Awesome! This is Awesome! के चैंट्स जरूर सुने गए। अब अगर निकी एश उनपर कैशइन करती हैं तो जाहिर तौर पर निकी के बेबीफेस किरदार को और भी बढ़ावा मिलेगा।

Summerslam के मेन इवेंट में कई दिलचस्प चीजें हुईं

Money in the Bank 2021 के मेन इवेंट में रोमन रेंस और ऐज के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ा गया, लेकिन इसमें 6 अन्य सुपरस्टार्स भी शामिल हुए। इस बीच मैच में द उसोज़ दखल देने बाहर आए, लेकिन रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने उन्हें ऐसा करने से रोका।

उसके बाद सैथ रॉलिंस के दखल के बाद रेंस अपने टाइटल को डिफेंड करने में सफल रहे। इसके बाद ऐज ने रॉलिंस की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। वहीं रेंस अपनी जीत को सेलिब्रेट करने रिंग में खड़े थे, तभी जॉन सीना ने वापसी कर सभी को चौंका दिया। इससे ये तो स्पष्ट हो चला है कि Summerslam में रोमन रेंस vs जॉन सीना और ऐज vs सैथ रॉलिंस मैचों का होना लगभग तय है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...