Create

6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

बॉबी लैश्ले और एलेक्सा ब्लिस
बॉबी लैश्ले और एलेक्सा ब्लिस

WWE समरस्लैम (Summerslam) 2021 की तैयारियां हफ्ते दर हफ्ते जोर पकड़ती जा रही हैं। इस हफ्ते रॉ (Raw) में Summerslam 2021 के फाइट कार्ड को पहला मैच भी मिल गया है। शो की शुरुआत Raw विमेंस चैंपियन निकी A.S.H के सैगमेंट से हुई, जिसमें शार्लेट (Charlotte) और रिया रिप्ली (Rhea Ripley) ने दखल देकर चैंपियन के खिलाफ Summerlslam में मैच की मांग की, जिसे बाद में ऑफिशियल मैच का रूप दे दिया गया।

शो में डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) की यूएस चैंपियनशिप कंटेंडरशिप मैच में जीत, एजे स्टाइल्स और ओमोस, ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre), टमीना और नटालिया, कैरियन क्रॉस (Karrion Kross), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley), मंसूर और अली, जॉन मॉरिसन (John Morrison) और रेजिनल्ड की जीत भी देखने को मिली।

मेन इवेंट में हुए नॉन-टाइटल मैच में शार्लेट ने निकी को हराया, जिसके बाद चैंपियन ने अगले हफ्ते के लिए द क्वीन को चैलेंज किया। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 6 बड़ी बातों से आपको अवगत कराएंगे जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप फ्यूड में नहीं होगी टॉप सुपरस्टार की वापसी

WWE Raw की शुरुआत निकी A.S.H ने की, जो अपनी चैंपियनशिप जीत को सेलिब्रेट करने बाहर आईं। कुछ समय बाद शार्लेट ने एंट्री ली जिन्होंने मौजूदा चैंपियन की बेइज्जती की, वहीं कुछ देर बाद रिया रिप्ली का दखल भी देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार्स ने निकी को Summerslam के लिए चैलेंज किया, जिसे बाद में सोन्या डेविल ने बाहर आकर ऑफिशियल मैच का रूप दे दिया।

निकी के खिलाफ शार्लेट नॉन-टाइटल मैच चाहती थीं, जिससे ये साबित कर सकें कि स्कॉटिश रेसलर को चैंपियनशिप जीत केवल अच्छी किस्मत की वजह से मिली है। अंत में द क्वीन ने A.S.H को हराया, लेकिन बाद में चैंपियन ने अगले हफ्ते के लिए शार्लेट को मैच के लिए चैलेंज किया। अब WWE Summerslam में A.S.H vs शार्लेट vs रिप्ली ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच से स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं कि बैकी लिंच की वापसी के लिए फैंस को थोड़ा ज्यादा इंतज़ार करना पड़ सकता है।

Raw टैग टीम चैंपियंस की अगली चैलेंजर टीम

इस हफ्ते एजे स्टाइल्स और ओमोस ने द वाइकिंग रेडर्स को हराकर Raw टैग टीम टाइटल्स को रिटेन किया। इस बीच गौर करने वाली बात ये भी रही कि वाइकिंग रेडर्स को मिली पिन के जरिए हार से ये संकेत मिल रहे हैं कि वो टैग टीम चैंपियनशिप फ्यूड से बाहर हो गए हैं।

अब सवाल है कि चैंपियंस का अगला चैलेंजर कौन होगा? इसी हफ्ते रिडल vs जॉन मॉरिसन मैच में स्टाइल्स और ओमोस आरकेब्रो टीम के मेंबर की हार का कारण बने। इससे संकेत मिलने लगे हैं कि आरकेब्रो Raw टैग टीम चैंपियंस की अगली चैलेंजर टीम बन सकती है।

डेमियन प्रीस्ट के शानदार सफर की शुरुआत

Raw में WWE यूएस चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में शेमस को हराकर डेमियन प्रीस्ट नए चैंपियन बनने की रेस में शामिल हो गए हैं। द मिज़ और जॉन मॉरिसन के खिलाफ फ्यूड के समाप्त होने के बाद प्रीस्ट को अच्छी बुकिंग नहीं मिल पा रही थी, लेकिन अब स्थिति ऐसी है कि हम्बर्टो कारिलो के यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर होने के बाद प्रीस्ट ही शेमस के चैलेंजर के विकल्प बचे थे। अगर प्रीस्ट को अच्छे से बुक किया गया तो Summerslam 2021 उनके WWE करियर को सही दिशा में आगे ले जा सकता है।

एलेक्सा ब्लिस की नई दुश्मन

Raw में एक और नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच लड़ा गया, जिसमें ईवा मैरी और डूड्रॉप मौजूदा WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस नटालिया और टमीना को हराकर नई चैलेंजर्स बन सकती थीं। मैच में नटालिया को चोट आई, लेकिन मैरी को अपने ऊपर अतिआत्मविश्वास और एलेक्सा ब्लिस के दखल के कारण हार झेलनी पड़ी। हालांकि ब्लिस खुद बाहर नहीं आईं, लेकिन एक वीडियो के जरिए उन्होंने ये जरूर स्पष्ट कर दिया कि उनकी मैरी के साथ दुश्मनी अब लंबी चलने वाली है।

क्या कीथ ली और WWE अधिकारियों के बीच बहस चल रही है?

कीथ ली ने पिछले हफ्ते Raw में वापसी की थी, जहां उन्हें WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के खिलाफ हार मिली। वहीं इस हफ्ते उन्हें कैरियन क्रॉस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि पिछले हफ्ते जैफ हार्डी के खिलाफ हार के बाद NXT चैंपियन क्रॉस को इस जीत की ज्यादा जरूरत थी।

इस बीच कुछ खबरें सामने आई हैं कि अपने नाम पर ट्रेडमार्क को लेकर ली और WWE अधिकारियों के बीच कुछ दिक्कतें पैदा हो गई हैं। उम्मीद है कि ऐसी कोई जटिल समस्या उनके सामने ना खड़ी हो, लेकिन कीथ ली की लगातार मैचों में हार इन अफवाहों को सच का रूप दे रही है।

Raw में बॉबी लैश्ले ने अपने पूर्व साथियों का किया बुरा हाल

पिछले हफ्ते गोल्डबर्ग द्वारा मिले चैलेंज का जवाब देने WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले बाहर आए। इस बीच उनके पूर्व पार्टनर्स सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन ने उन्हें चैलेंज किया, जिन्हें लैश्ले ने हैंडीकैप मैच में एकतरफा अंदाज में हराया। अभी तक लैश्ले vs गोल्डबर्ग मैच के ऑफिशियल होने के कोई संकेत नहीं मिले हैं, लेकिन Raw में WWE हॉल ऑफ फेमर के नजर नहीं आने से Summerslam की चैंपियनशिप स्टोरीलाइन पर कोई खास असर नहीं पड़ा है। अभी तक लैश्ले को एक डोमिनेंट चैंपियन के रूप में दिखाया गया है, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि गोल्डबर्ग के खिलाफ WWE उन्हें किस तरह से बुक करती है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment