Survivor Series 2019: 6 बातें जो WWE ने शो के दौरान इशारों-इशारों में बताई 

ब्रॉक लैसनर को 619 मारते हुए रे मिस्टीरियो और डोमिनिक
ब्रॉक लैसनर को 619 मारते हुए रे मिस्टीरियो और डोमिनिक

सर्वाइवर सीरीज़ 2019 पर सभी फैंस की निगाह टिकी हुई थी। डब्लू डब्लू ई (WWE) ने इस बार फैंस को निराश भी नही किया और उन्हें शो के दौरान कई एक्शन पैक्ड मैच देखने को मिले।

जहां NXT ने जीत हासिल कर एक बार फिर से खुद को बेहतर साबित किया। शो को देखने के बाद इसे साल के चार सबसे अच्छे शो में रखने में भी कोई भी दिक्कत नहीं होगी। शो में मैंस एलिमिनेशन मैच ने भी सभी फैंस का ध्यान अपनी और खींचा।

आइये जानते हैं कि इस बार शो में WWE कौन सी बातें हमे इशारों-इशारों में बताई है:

#6 शार्लेट और असुका के बीच TLC में मैच हो सकता है

शार्लेट और असुका 
शार्लेट और असुका

एक साल पहले असुका और शार्लेट दोनों ही विमेंस डिवीजन की सबसे बड़े स्टार्स के रूप में थीं,लेकिन क्वीन ने रेसलमेनिया में असुका को हराकर उनका स्ट्रीक खत्म कर दिया था। जिसके बाद अब एक बार फिर से ये दोनों ही स्टार्स एक दूसरे के खिलाफ लड़ती हुईं नजर आ सकती हैं। दरअसल इससे पहले भी उन्होंने रॉ में क्वीन और लिंच की जोड़ी को हराया था।

ये भी पढ़ें: पूर्व चैंपियन ने WWE से खुद को रिलीज़ करने की मांग की, उनके दुश्मन ने कहा- भाग जाओ, रिटायर हो जाओ या कंपनी छोड़ दो

सर्वाइवर सीरीज के दौरान भी इन दोनों स्टार्स के बीच काफी ज्यादा अनबन देखने को मिली। असुका ने शार्लेट को धक्का दे दिया था और उनके ऊपर ग्रीन मिस्ट से भी हमला किया था। इस हमले की वजह से शार्लेट मैच से एलिमिनेट हो गईं। ऐसे में अब इन दोनों के बीच अगले पीपीवी में मैच हो सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#5 कीथ ली WWE के अगले बड़े स्टार बन सकते हैं

कीथ ली
कीथ ली

इस बार पीपीवी में जिस स्टार की परफॉर्मेंस की सबसे ज्यादा बात की जा रही हैं वो कीथ ली हैं। उनके मैंस एलिमिनेशन मैच में परफॉर्मेंस को देख कर उम्मीद की जा रही है कि WWE आने वाले समय में उन्हें बड़ा पुश दे सकता है। विंस खुद भी उनकी परफॉर्मेंस से काफी ज्यादा प्रभावित दिखे। उनका मानना है कि फैंस उन्हें रिंग में देखना पसंद करते हैं। ऐसे में अब कंपनी उन्हें आने वाले समय में बड़ा पुश दे सकती है।

#4 डेनियल ब्रायन का बेबीफेस टर्न सफल रहा

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन का सामना इस पीपीवी में ब्रे वायट से हुआ। इस मैच को लेकर WWE ने कुछ ज्यादा बेहतर तरह से बुकिंग भी नहीं की थी और दोनों ही स्टार्स के बीच किसी भी तरह से प्रोमो वॉर भी देखने को नहीं मिला था, लेकिन इसके बाद भी इन दोनों ने शो के दौरान एक सॉलिड मैच फैन्स के सामने रखा। इस मैच के दौरान फैंस एक बार फिर से ब्रायन के समर्थन में दिखे और एरीना में यस चैंट सुनने को मिले।

#3 फैंस अब शील्ड मोमेंट के लिए तैयार नहीं हैं

रोमन रेंस और सैथ
रोमन रेंस और सैथ

WWE हमेशा ही द शील्ड मोमेंट फैंस को उत्साहित करने के लिए करता है। इस बार भी शो में WWE ने कुछ इसी तरह की कोशिश की थी लेकिन डीन के बिना शील्ड को उस तरह का रिएक्शन नहीं मिला, जैसे पहले मिलता था।

मैच के दौरान रोमन और सैथ ने शील्ड स्टाइल में पॉवरबम्ब मारने की कोशिश भी की थी लेकिन कीथ ली ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था। इससे WWE ने ये दिखाने की कोशिश की थी कि शील्ड डीन के बिना उतनी मजबूत नहीं है, जितनी पहले थी। गौरतलब है कि डीन ने WWE को काफी पहले छोड़ दिया था और वो अब AEW का हिस्सा हैं।

#2 डोमिनिक और लैसनर 2020 में एक-दूसरे के सामने हो सकते हैं

डोमिनिक और लैसनर
डोमिनिक और लैसनर

सर्वाइवर सीरीज में ब्रॉक लैसनर और रे मिस्टेरियो के बीच एक रोमांचक मैच देखने को मिला। इस मैच में रे के बेटे डोमिनिक ने भी अपनी रिंग स्किल्स फैंस को दिखाई। ऐसे में अब WWE उन्हें एक ड्रीम डेब्यू के साथ रिंग में ला सकता है। WWE ने जिस तरह से उन्हें लैसनर के खिलाफ बुक किया था , उससे साफ़ है कि आने वाले समय में हम इन दोनों स्टार्स को एक साथ रिंग में देख सकते हैं।

#1 WWE ने NXT को जिताकर AEW के साथ वॉर की शुरुआत कर दी है

शायना बैज़लर
शायना बैज़लर

पिछले कुछ समय से AEW और NXT के बीच रेटिंग्स वॉर फैंस को लगातार दिखने को मिल रहा है। इस बार पीपीवी में NXT ने चार मैचों में जीत हासिल की। शो में NXT ने विमेंस एलिमिनेशन मैच में जीत हासिल की। इसके अलावा रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग, लियो रश, शायना बैज़लर ने भी मैच जीते। इस जीत के साथ ही WWE ने ये साफ़ कर दिया है कि वो येलो ब्रांड को कंपनी के तीसरे सबसे बड़े ब्रांड के रूप में देखती है।

इसके अलावा वो येलो ब्रांड के नये स्टार्स को और ज्यादा फैंस के सामने रखना चाहती हैं। गौरतलब है कि NXT ने हाल में ही AEW को रेटिंग के मामले में पहली बार पीछे छोड़ा था ऐसे में ये देखना ख़ास रहेगा कि WWE किस तरह से NXT को आगे ले जाती है।