6 मौके जब WWE में अपने ही सगे भाई Jimmy Uso की वजह से Jey Uso को चैंपियनशिप मैच में हार का सामना करना पड़ा

jimmy uso
WWE में जिमी उसो के कारण कई बार जे उसो को हार मिली

WWE: WWE में एक समय पर द उसोज़ (The Usos) को सबसे महान टैग टीमों में गिना जाता था, लेकिन अब उसो ब्रदर्स एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन बन चुके हैं। द ब्लडलाइन (The Bloodline) का हिस्सा रहते हुए भी जे उसो (Jey Uso) और जिमी उसो (Jimmy Uso) टैग टीम चैंपियन बने हुए थे, लेकिन पिछले करीब एक साल के अंदर बहुत कुछ बदल चुका है।

जे उसो Raw में जाकर बेबीफेस किरदार निभा रहे हैं, वहीं जिमी अब भी रोमन रेंस के साथ रहकर हील बने हुए हैं। जिमी अभी तक कई बार अहम मैचों में अपने सगे भाई की हार का कारण बन चुके हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 6 मौकों के बारे में जब अपने ही सगे भाई की वजह से जे उसो को चैंपियनशिप मैच में हार का सामना करना पड़ा।

#)WWE में Jey Uso को 2020 में Roman Reigns के खिलाफ 2 बार हार झेलनी पड़ी

youtube-cover

साल 2020 में हील बनने के बाद रोमन रेंस ने अपना पहला टारगेट जे उसो को बनाया था और उनकी पहली भिड़ंत Clash of Champions 2020 में हुई। उस मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप दांव पर लगी हुई थी, जिसमें जिमी उसो ने वापसी की थी। जे उसो ने हालांकि अपने सगे भाई को रिंग में तौलिया फेंकने से मना किया था, लेकिन जे की बुरी हालत देख जिमी ने तौलिया रिंग में फेंक दिया था, जिससे टेक्निकल नॉकआउट के जरिए रोमन रेंस को विजेता घोषित किया गया।

वहीं उनकी यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए दूसरी भिड़ंत Hell in a Cell 2020 में हुई, जिसमें 'आई क्विट' की शर्त को जोड़ा गया था। खुद की बुरी हालत होने के बावजूद जे उसो ने रोमन रेंस को अपना ट्राइबल चीफ मानने से इनकार कर दिया था। चूंकि जिमी उसो उस समय चोटिल थे, इसलिए रोमन रेंस ने उनपर अटैक किया तो मजबूरन जे उसो को 'आई क्विट' कहकर हार झेलनी पड़ी थी।

#)जिमी उसो के कारण WWE यूएस और आईसी चैंपियन बनने से वंचित रह गए जे उसो

youtube-cover

साल 2023 में एक समय ऐसा आया जब द उसोज़ ने द ब्लडलाइन छोड़ने का फैसला लिया था। इस बीच पॉल हेमन ने माइंड गेम खेलते हुए जे और जिमी उसो के बीच दूरियां पैदा करने की कोशिश की। पॉल हेमन के कारण ही जून 2023 में जे उसो को तत्कालीन WWE यूएस चैंपियन ऑस्टिन थ्योरी के खिलाफ टाइटल शॉट मिला था। जिमी ने असल में अपने भाई की मदद करने के लिए मैच में दखल दिया, लेकिन उनके कारण जे को हार झेलनी पड़ी थी।

Raw में हाल ही में जे उसो को गुंथर के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच मिला और दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे का बुरा हाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। 5 स्पीयर और एक उसो स्प्लैश लगाने के बाद जे उसो जीत के बहुत करीब आ गए थे, लेकिन तभी जिमी ने आकर बेल बजा दी थी, जिससे उनके सगे भाई का ध्यान भटक गया था

#)WWE SummerSlam 2023 में जे उसो को सगे भाई से मिला था धोखा

youtube-cover

SummerSlam 2023 के बिल्ड-अप में जे उसो को शानदार सिंगल्स पुश मिल रहा था और जबरदस्त मोमेंटम के कारण उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिला था।

उनका मैच 36 मिनट से भी ज्यादा देर तक चला और जब जे उसो जीत के बहुत करीब आकर रोमन रेंस को पिन कर रहे थे, तभी जिमी उसो ने अपने भाई को रिंग से बाहर खींच लिया था। इस बार जिमी के कारण जे ट्राइबल चीफ बनने से वंचित रह गए थे

#)WWE में जिमी उसो के कारण जे उसो और कोडी रोड्स को टैग टीम चैंपियनशिप हारनी पड़ी

youtube-cover

जे उसो पिछले साल द ब्लडलाइन और अपने भाइयों से तंग आकर Raw रोस्टर का हिस्सा बन गए थे। ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे जो उनके रेड ब्रांड में आने से खुश नहीं थे, लेकिन कोडी रोड्स शुरुआत से उनके साथ रहे। इस दौरान उन्होंने टैग टीम के रूप में काम किया और अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियन भी बने।

16 अक्टूबर 2023 के Raw एपिसोड में उन्हें डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर के खिलाफ अपनी टैग टीम चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। मैच के अंतिम क्षणों में जिमी ने रिंग एप्रन पर अपने सगे भाई को सुपरकिक लगाई, जिसका फायदा उठाकर द जजमेंट डे चैंपियनशिप जीतने में सफल रहे थे।