Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE के 6 लैजेंड जो गोल्डबर्ग को हरा पाए

न्यूज़
28 Nov 2018, 13:01 IST

Enter caption

गोल्डबर्ग WWE के सबसे बड़ नामों में से एक हैं। वो रैसलिंग वर्ल्ड के सबसे बड़े सुपरस्टार कहे जाते हैं। उनका खतरनाक रैसलिंग स्टाइल और अनडिफीटेड स्ट्रीक आज भी फेमस बनी हुई है। गोल्डबर्ग अपने WCW के करियर में डेब्यू से लेकर 173 मैच तक नहीं हारे थे।

173 मैचों के जीत जाने के बाद WCW में उन्हें पहली हार मिली थी। यही कारण है कि पूरा WWE वर्ल्ड उनका फैन है। गोल्डबर्ग ऐसे सुपरस्टार है जो आसानी से नहीं हार पाते। बड़े-बड़े दिग्ग्गज रैसलर भी उन्हें हरा नहीं पाए हैं। हालाँकि कई ट्रिपल थ्रेट और फोर वे फेटल मैच में गोल्डबर्ग बहुत बार हारे हैं लेकिन कोई रैसलर उन्हें पिन नहीं कर पाया। वे किसी अन्य रैसलर को पिन करके मैच जीतने में सफल हुए। WWE/WCW में सिर्फ 6 रैसलर ही उनको पिन करके उन्हें हराने में सफल हो पाये हैं। आइये नजर डालते हैं इन 6 सुपरस्टार्स पर: 

1. केविन नैश 

WWE में उनके डेब्यू से लेकर वे लगातार 173 मैच तक जीत चुके थे। इसके बाद 1998 में उनका मुकाबला WCW चैंपियनशिप के लिए केविन नैश से हुआ था, जिसमें केविन नैश गोल्डबर्ग को हराने में कामयाब रहे और वे पहले ऐसे रैसलर बन गए जिन्होंने गोल्डबर्ग को पहली बार पिन करके हराया था। 

2. ब्रेट हार्ट

अक्टूबर 1999 में गोल्डबर्ग का मुकाबला ब्रेट हार्ट से यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए हुआ था। इस मैच में ब्रेट हार्ट ने गोल्डबर्ग को हरा दिया।

3. बुकर टी

बुकर टी ने गोल्डबर्ग को हराने का कारनामा जुलाई 2000 में WCW मंडे नाइट्रो में किया। उन्होंने भी गोल्डबर्ग को पिन करके मुकाबले में मात दी थी।

4. स्कॉट स्टाइनर

Advertisement

इस लिस्ट में अगल नाम है स्कॉट स्टाइनर का, जो गोल्डबर्ग को हराने में सफल हो पाये हैं। उन्होंने 2000 में फॉल ब्रॉल में गोल्डबर्ग को हराया था।

5. ट्रिपल एच

इस लिस्ट में पांचवें रैसलर हैं ट्रिपल एच जिन्होंने गोल्डबर्ग को हराया है। ये कारनामा उन्होंने समरस्लैम 2003 में किया था। इस जीत के साथ ट्रिपल एच, गोल्डबर्ग को हराने वाले पांचवें रैसलर बन गए।

6. ब्रॉक लैसनर 

इस लिस्ट में छठा नाम है ब्रॉक लैसनर का जिन्होंने गोल्डबर्ग को हराया है। रैसलमेनिया 33 में ब्रॉक का मुकाबला गोल्डबर्ग से यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ जिसमें गोल्डबर्ग हार गए थे। ब्रॉक बिना किसी की मदद के उन्हें हराने में कामयाब रहे थे।

WWE की सभी खबरें, रिजल्ट्स यहां क्लिक कर पढ़ें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...