Create
Notifications

6 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने खुद को बड़े मैच जीतने के लिए बुक किया था 

द फीन्ड और गोल्डबर्ग
द फीन्ड और गोल्डबर्ग
reaction-emoji
Subham Pal

WWE में कई टॉप सुपरस्टार्स के पास क्रिएटिव कंट्रोल होता है और क्रिएटिव कंट्रोल का मतलब यह होता है कि सुपरस्टार्स इसका इस्तेमाल करके किसी स्टोरीलाइन में बदलाव करने से लेकर अपने मैच के रिजल्ट में भी बदलाव कर सकते हैं। कई सुपरस्टार्स ऐसे हुए हैं जिन्होंने क्रिएटिव कंट्रोल का इस्तेमाल करके युवा टैलेंट्स को आगे बढ़ाने का काम किया था।

ये भी पढ़ें: 5 फीमेल WWE सुपरस्टार्स और उनके लाइफ पार्टनर्स क्या करते हैं

वहीं, कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हुए हैं जिन्होंने इस चीज का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 6 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने खुद को बड़े मैच जीतने के लिए बुक किया था।

6- WWE सुपरस्टार ऐज

ऐज
ऐज

ऐज 2021 Royal Rumble मैच में पहले नंबर पर एंट्री करके इस मैच को जीतने में कामयाब रहे थे और इसके बाद उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को WrestleMania 37 में अपना प्रतिद्वंदी चुना था। हालांकि, WrestleMania 37 में हुए इस मैच में रोमन, ऐज और डेनियल ब्रायन को एक साथ पिन करते हुए अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें लेकर लगाई गई बड़ी उम्मीदों की वजह से उन सुपरस्टार्स को काफी नुकसान उठाना पड़ा था

WrestleMania 37 के बिल्ड-अप के दौरान डेव मैल्टजर ने ऐज और डेनियल ब्रायन में बड़ा अंतर बताते हुए कहा था कि ब्रायन क्रिएटिव कंट्रोल का इस्तेमाल दूसरे सुपरस्टार को पुश दिलाने के लिए करते हैं जबकि ऐज ने क्रिएटिव कंट्रोल का इस्तेमाल करके Royal Rumble मैच जीता और खुद को WrestleMania 37 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में शामिल किया था।

5- WWE लैजेंड गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

Super ShowDown 2020 में द फीन्ड ने गोल्डबर्ग का सामना किया था और उस वक्त फीन्ड सबसे प्रोटेक्टेड सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। हालांकि, इस इवेंट में गोल्डबर्ग ने द फीन्ड को हराकर नया यूनिवर्सल चैंपियन बनते हुए सभी को हैरान कर दिया था।

WrestleVotes के रिपोर्ट्स की माने तो इस मैच का नतीजा अंतिम समय में बदला गया क्योंकि गोल्डबर्ग को डर था कि द फीन्ड से हारने की वजह से उनके इमेज को काफी नुकसान होगा। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस मैच में गोल्डबर्ग से हारने की वजह से द फीन्ड के कैरेक्टर को काफी नुकसान हुआ था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- WWE लैजेंड हल्क होगन

हल्क होगन
हल्क होगन

साल 1992 के अंत में रिक फ्लेयर को हराकर WWE चैंपियनशिप जीतने के बाद ब्रेट हार्ट ने WrestleMania के मेन इवेंट में योकोजुना के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड किया था और मिस्टर फूजी की वजह से ब्रेट हार्ट इस मैच में अपना टाइटल हार गए थे।

मेन इवेंट में हुए इस मैच के बाद होगन नजर आए और उन्होंने योकोजुना को मात्र 22 सेकेंड में हराकर उनसे टाइटल जीत लिया था। जिम रॉस ने अपने पोडकास्ट पर खुलासा करते हुए कहा था कि होगन ने WWE में वापसी के लिए यह शर्त रखी थी कि वह तभी वापसी करेंगे अगर उन्हें WrestleMania 9 में वर्ल्ड चैंपियन बनाया जाएगा और यही कारण है कि होगन, योकोजुना को हराकर नए WWE चैंपियन बने थे।

3- WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच

जिंदर महल और ट्रिपल एच
जिंदर महल और ट्रिपल एच

अपनी WWE चैंपियनशिप हारने के एक हफ्ते बाद जिंदर महल ने भारत में हुए एक लाइव इवेंट में ट्रिपल एच का सामना किया था। इस मैच के भारत में होने की वजह से ऐसा लग रहा था कि इस मैच में जिंदर महल, ट्रिपल एच को हराने में कामयाब रहेंगे।

हालांकि, इस मैच में ट्रिपल एच, जिंदर को हराने में कामयाब रहे थे और द गेम खुद यह बात मान चुके हैं कि उन्होंने इस मैच में जीतने के लिए खुद को बुक किया था। ट्रिपल एच ने इसका कारण बताते हुए कहा था कि जिंदर एक हील सुपरस्टार हैं इसलिए उनका इस मैच में हारना बनता था।

2- WWE लैजेंड शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स
शॉन माइकल्स

SummerSlam 1996 में वेडर द्वारा शॉन माइकल्स को हराकर नया WWE चैंपियन बनना था। हालांकि, उस वक्त शॉन माइकल्स में अहंकार पैदा हो गया था और उन्होंने वेडर के खिलाफ मैच हारने से इनकार कर दिया था।

जिम कॉर्नेट ने भी शॉन माइकल्स पर यह आरोप लगाया था कि शॉन ने कई सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच हारने से इनकार कर दिया था। वहीं, वेडर ने यह बात मानी थी कि उन्हें दो बार चैंपियन बनाने का वादा किया गया था और अगर ऐसा होता तो वह दो बार के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन होते।

1- WWE सुपरस्टार जॉन सीना

वेड बैरेट और जॉन सीना
वेड बैरेट और जॉन सीना

SummerSlam 2010 में जॉन सीना और उनकी टीम ने Nexus को मात दी थी। हालांकि, उस वक्त Nexus फैक्शन काफी लोकप्रिय हुआ करता था और सभी इस मैच में Nexus की जीत होते हुए देखना चाहते थे। यही नहीं, इस मैच में Nexus की जीत से इस फैक्शन के लीडर वेड बैरेट को मेन इवेंट स्टार के रूप में स्थापित होने में मदद मिलती।

पूर्व Nexus मेंबर जस्टिन गैब्रियल ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि इस मैच के नतीजे को लेकर जॉन सीना और क्रिस जैरिको के बीच काफी बात-चीत हुई थी और गैब्रियल को दुख है कि उन्होंने इस मैच का नतीजा बदलने के लिए कुछ नहीं किया था। हालांकि, जॉन सीना इस बात से इनकार करते हैं लेकिन सभी जानते हैं कि उन्होंने ही टीम WWE को Nexus के खिलाफ जीत के लिए बुक किया था।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...