Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें लेकर लगाई गई बड़ी उम्मीदों की वजह से उन सुपरस्टार्स को काफी नुकसान उठाना पड़ा था 

द ग्रेट खली और रोमन रेंस
द ग्रेट खली और रोमन रेंस
Subham Pal

WWE ज्वाइन करने वाले हर एक सुपरस्टार को पता होता है कि इस कंपनी ज्वाइन करने से उनके ऊपर दवाब कितना बढ़ जाता है। WWE ज्वाइन करने के साथ ही सुपरस्टार्स स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के टॉप पर पहुंच जाते हैं और सुपरस्टार्स के पास स्टारडम हासिल करने का मौका होता है। आपको बता दें, कई सुपरस्टार्स WWE में सफलता के शिखर पर पहुंच सकते थे लेकिन उनसे लगाई गई उम्मीदों की वजह से उन्हें काफी नुकसान हुआ था।

ये भी पढ़ें: 5 फीमेल WWE सुपरस्टार्स और उन्होंने अपने लाइफ पार्टनर्स के AEW में डेब्यू करने पर कैसी प्रतिक्रिया दी थी

कई बार WWE मैनेजमेंट और कई बार फैंस ने सुपरस्टार्स के कंपनी में बड़ा स्टार बनने की उम्मीदें लगाई थी। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें लेकर लगाई उम्मीदों की वजह से उन सुपरस्टार्स को काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

5- WWE सुपरस्टार ब्रे वायट

द फीन्ड
द फीन्ड

ब्रे वायट रेसलिंग बैकग्राउंड से आते हैं और उनमें बड़ा स्टार बनने के सभी गुण मौजूद थे। आपको बता दें, ब्रे वायट ने साल 2013 में ईटर ऑफ वर्ल्ड्स गिमिक में मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद सभी को प्रभावित किया था। यही नहीं, उनकी द अंडरटेकर से भी तुलना की जाने लगी थी लेकिन उनका कैरेक्टर डैडमैन से काफी अलग था। हालांकि, ब्रे वायट की इन-रिंग स्किल्स उतनी बेहतरीन नहीं थी लेकिन उनका कैरेक्टर काफी स्ट्रॉन्ग था और बड़ा स्टार बनने के लिए उन्हें केवल अच्छी बुकिंग की जरूरत थी।

ये भी पढ़ें: WWE Money in the Bank 2021 को लेकर 5 सबसे बड़ी भविष्यवाणियां

वायट को कुछ मौकों पर अच्छी बुकिंग मिली थी लेकिन WrestleMania जैसे बड़े स्टेज पर उन्हें कई बार हार का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें, WrestleMania 30 में जॉन सीना और WrestleMania 33 में रैंडी ऑर्टन उन्हें हराने में कामयाब रहे थे।

यही नहीं, गोल्डबर्ग के खिलाफ Super ShowDown में मिली हार की वजह से द फीन्ड को काफी नुकसान हुआ था और WrestleMania 37 में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ हार के बाद फैंस की द फीन्ड में दिलचस्पी काफी कम हो गई थी। ब्रे वायट को लगातार अच्छी बुकिंग न मिलना और उनको लेकर लगाए उम्मीदों की वजह से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- WWE सुपरस्टार जिंदर महल

जिंदर महल
जिंदर महल

साल 2017 में जिंदर महल को WWE में बड़ा पुश दिया गया था और वह BackLash 2017 में रैंडी ऑर्टन को हराकर नए WWE चैंपियन बने थे। कंपनी ने भारतीय फैंस के बीच अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए महल को चैंपियन बनाने का फैसला किया था। विंस रूसो की माने तो जिंदर ने WWE चैंपियन के रूप में अपने रन के दौरान कोई गलती नहीं की थी।

हालांकि, कंपनी ने जिंदर से ज्यादा उम्मीदें लगा दी थी और इसका नुकसान महल को ही हुआ क्योंकि WWE चैंपियनशिप हारने के बाद महल को दोबारा मेन इवेंट पिक्चर में आने का मौका नहीं मिल पाया था।

3- द अल्टीमेट वॉरियर

हल्क होगन और द अल्टीमेट वॉरियर
हल्क होगन और द अल्टीमेट वॉरियर

1980 के दशक के अंत में लगातार 6 साल से हल्क होगन WWE के टॉप सुपरस्टार बने हुए थे और विंस मैकमैहन को पता चल गया था कि अब बड़े बदलाव की जरूरत है। उस वक्त द अल्टीमेट वॉरियर को हल्क होगन के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा था और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच 1990 Royal Rumble पीपीवी में फेस-ऑफ देखने को मिला था। हालांकि इसके बाद दोनों के बीच WrestleMania 6 के मेन इवेंट में चैंपियन vs चैंपियन मुकाबला देखने को मिला था।

उस वक्त होगन WWE चैंपियन जबकि वॉरियर आईसी चैंपियन हुआ करते थे और इस मैच में ये दोनों टाइटल्स दांव पर थे। इस मैच में वॉरियर, होगन को हराने में कामयाब रहे थे, हालांकि, उन्हें होगन जैसी प्रतिक्रिया नहीं मिली थी। इसके दो साल बाद वॉरियर को रिलीज कर दिया गया था। हालांकि, वॉरियर से लगाई बड़ी उम्मीदें कंपनी में उनके पतन की एकमात्र वजह नहीं थी लेकिन इससे उन्हें नुकसान जरूर हुआ था।

2- WWE हॉल ऑफ फेमर द ग्रेट खली

द ग्रेट खली
द ग्रेट खली

7 फीट 1 इंच लंबे द ग्रेट खली ने साल 2006 में WWE में डेब्यू के तुरंत बाद द अंडरटेकर पर दबदबा बनाया था। द ग्रेट खली बड़े साइज के सुपरस्टार थे इसलिए उन्हें डेब्यू के तुरंत बाद बड़ा पुश दिया गया था और खली के पुश की बड़ी वजह भारतीय फैंस के बीच पहुंच भी बढ़ाना था। खली के साथ बड़ी समस्या यह थी कि वह रिंग में उतने फुर्तीले नहीं थे लेकिन इसके बावजूद भी वह द अंडरटेकर को आसानी से हराने में कामयाब रहे थे।

ये भी पढ़ें:- Raw रिजल्ट्स: जिंदर महल की बाइक को बुरी तरह तोड़ा गया, WWE चैंपियन ने गुस्से में आकर मचाया जबरदस्त बवाल

आपको बता दें, खली को 2006 से 2008 तक बड़ा पुश दिया गया था और इसी दौरान वह जुलाई 2007 में बैटल रॉयल मैच जीतकर वर्ल्ड चैंपियन बने थे। इसके बाद खली का पुश रोककर उन्हें मजाकिया रोल में ढाल दिया गया था और यह कहना गलत नहीं होगा कि कंपनी द्वारा लगाई गई बड़ी उम्मीदों की वजह से खली को काफी नुकसान हुआ था।

1- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

साल 2014 में द शील्ड के टूटने के बाद WWE जॉन सीना की जगह रोमन रेंस को कंपनी का अगला बड़ा बेबीफेस सुपरस्टार बनाना चाहती थी। इसके बाद रोमन रेंस 2015 Royal Rumble विजेता बने थे और उम्मीद की जा रही थी कि WrestleMania 31 में रोमन वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनकर कंपनी के अगले जॉन सीना बनेंगे। हालांकि, रोमन रेंस के 2015 Royal Rumble मैच जीत के बाद फैंस ने उन्हें जबरदस्त तरीके से बू करना शुरू कर दिया था।

ये भी पढ़ें:- Money in the Bank से पहले मौजूदा WWE चैंपियन की करारी हार, फेमस सुपरस्टार ने जीत दर्ज कर सभी को चौंकाया

यह बात तो पक्की है कि फैंस रोमन को अगला बड़ा बेबीफेस स्टार बनते हुए नहीं देखना चाहते थे। इसके बाद WWE रोमन रेंस को लगातार 4 WrestleMania मेन इवेंट्स का हिस्सा बनाकर भी उन्हें बेबीफेस के रूप में फैंस के बीच लोकप्रिय नहीं बना पाई थी। आखिरकार साल 2020 में फैंस की बात मानकर WWE ने रोमन रेंस को हील टर्न करा दिया था और फैंस को रोमन का यह नया रूप काफी पसंद आ रहा है।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...