Create
Notifications

Raw रिजल्ट्स: जिंदर महल की बाइक को बुरी तरह तोड़ा गया, WWE चैंपियन ने गुस्से में आकर मचाया जबरदस्त बवाल 

WWE Raw
WWE Raw
EXPERT COLUMNIST

मनी इन द बैंक (Money in the Bank) से पहले हुआ WWE रॉ (Raw) का आखिरी एपिसोड खत्म हो गया है। WWE का Thunderdome में हुआ यह आखिरी शो भी रहा और इसमें काफी कुछ देखने को मिला। कई दुश्मनी आगे बढ़ती दिखाई दी। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं Raw में क्या-क्या हुआ:

यह भी पढ़ें: WWE में छाई शोक की लहर, WrestleMania में इतिहास रचने वाले दिग्गज का हुआ निधन

#) Raw में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले vs जेवियर वुड्स

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने Raw की शुरुआत में जेवियर वुड्स के खिलाफ मैच लड़ा। इस मैच में वैसे तो पूरी तरह से लैश्ले ने ही अपना दबदबा दिखाया और बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। लैश्ले ने वुड्स को स्पीयर भी दिया, लेकिन अचानक से वुड्स ने लैश्ले को रोलअप करते हुए चौंकाने वाली जीत दर्ज की। मैच के बाद कोफी ने वुड्स को चैक किया, तो लैश्ले काफी ज्यादा गुस्से में नजर आए।

विजेता: जेवियर वुड्स

बैकस्टेज जिंदर महल ने एक बार फिर अपनी शानदार बाइक से एंट्री की। वीर और शैंकी ने मॉडर्न डे महाराजा का स्वागत किया और फिर उन्हें ड्रू मैकइंटायर की तलवार को दे दिया।

#) Raw में एलेक्सा ब्लिस का सैगमेंट

एलेक्सा ब्लिस प्लेग्राउंड सैगमेंट लेकर आईं और उन्होंने फैंस की वापसी के साथ Money in the Bank मैच को हाइप भी किया। इस बीच वहां पर ईवा मैरी और डूड्रॉप भी मौजूद थीं। ब्लिस ने बताया कि उन्हें डूड्रॉप का नाम काफी पंसद आया। इस बीच ईवा मैरी ने ब्लिस के प्लेग्राउंड की बेइज्जती की और वहां से चली गईं।

#) Raw में जिंदर महल, वीर और शैंकी का सैगमेंट

जिंदर महल ने कहा कि पिछले हफ्ते वो चीजों को काफी आगे लेकर गए। महल ने रिंग में ड्रू मैकइंटायर को रिंग में बुलाया और कहा कि वो माफी मांगना चाहते हैं। हालांकि ड्रू मैकइंटायर बाहर नहीं आए और वो स्क्रीन पर नजर आए। महल और उनके साथियों ने मैकइंटायर की तलवार को तोड़ दिया। हालांकि मैकइंटायर इससे नाराज नजर नहीं आए और उन्होंने कहा कि वो सिर्फ एक रेपलिका है। मैकइंटायर ने इसके बाद महल की स्पेशल बाइक को पूरी तरह से तोड़ दिया। महल काफी ज्यादा गुस्से में नजर आए।

#) Raw में निकी एश vs एलेक्सा ब्लिस vs नेओमी vs असुका

विमेंस Money in the Bank मैच में Raw से हिस्सा लेने वाली सभी सुपरस्टार्स के बीच फैटल 4 वे मैच हुआ। यह मैच अच्छा चल रहा था, लेकिन तभी डूड्रॉप और ईवा मैरी ने एंट्री की। इस बीच डूड्रॉप ने ब्लिस के ऊपर अटैक कर दिया। इसके बाद ब्लिस ने मैच में हिस्सा नहीं लिया। अंत में निकी एश ने असुका को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। असुका और नेओमी काफी ज्यादा नाराज नजर आए।

विजेता: निकी एश

#) Raw में एजे स्टाइल्स vs ईवार

इस मैच से पहले एजे स्टाइल्स और ओमोस का प्रोमो देखने को मिला और उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी के ऊपर निशाना भी साधा। दोनों सुपरस्टार्स के बीच अच्छा मैच हुआ और इस बीच स्टाइल्स के लिए ओमोस ने भी ईवार का ध्यान भटकाया। हालांकि अंत में एजे स्टाइल्स इसका फायदा नहीं उठा पाए और ईवार ने शानदार स्पलैश देते हुए चैंपियन को पिन करते हुए हैरान करने वाली जीत दर्ज की।

विजेता: ईवार

#) Raw में ओमोस vs एरिक

ओमोस ने आखिरकार WWE में अपना सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में डेब्यू किया। ओमोस ने अपने पहले सिंगल्स मैच में काफी ज्यादा प्रभावित किया और एरिक ने मौजूदा चैंपियन को फाइट देने का पूरा प्रयास किया, लेकिन वो कामयाब नहीं हुए। अंत में स्टाइल्स ने ओमोस को कहा कि मैच को जल्दी खत्म किया जाए। इसके बाद ओमोस ने डबल हैंड चोकस्लैम देते हुए पिन किया और जीत दर्ज की।

विजेता: ओमोस

बैकस्टेज Raw में होने वाले यूएस चैंपियनशिप मैच से पहले ही शेमस ने हम्बर्टो कारिलो के ऊपर खतनराक तरीके से अटैक कर दिया और उनकी हालत को काफी ज्यादा खराब भी कर दिया।

#) Raw में शेमस vs हम्बर्टो कारिलो (WWE यूएस चैंपियनशिप मैच)

शेमस द्वारा किए गए खतरनाक अटैक के बावजूद हम्बर्टो कारिलो यूएस चैंपियनशिप मैच के लिए रिंग में आए। हालांकि वो किसी भी तरीके से मैच के लिए तैयार नहीं थे और शेमस ने इसका पूरा फायदा उठाया। शेमस ने काफी जल्द ही कारिलो को ब्रोगकिक दी और अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया। मैच के बाद शेमस ने कारिलो के ऊपर अटैक जारी रखा और तभी डेमियन प्रीस्ट वहां आ गए, लेकिन शेमस तभी वहां से चले गए।

विजेता: शेमस

#) Raw में जॉन मॉरिसन vs रिकोशे (फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच)

रिकोशे और जॉन मॉरिसन के बीच लगातार तीसरे हफ्ते Raw में मुकाबला देखने को मिला। एक बार फिर दोनों सुपरस्टार्स ने जबरदस्त मैच लड़ते हुए काफी ज्यादा प्रभावित किया। यह मैच सिर्फ रिंगसाइड तक ही सीमित नहीं रहा, बल्कि दोनों सुपरस्टार्स लड़ते हुए बैकस्टेज तक गए। इस बीच एक बार फिर वीलचेयर पर बैठे द मिज ने मैच में लगातार दखल देने का प्रयास किया। हालांकि अंत में रिडल ने एंट्री की और मिज को गिराते हुए उनसे अपने ऊपर हुए अटैक का बदला लिया। रिकोशे ने मॉरिसन को लैडर के ऊपर पटक दिया और अंत में पिनफॉल के जरिए जीत हासिल की।

विजेता: रिकोशे

बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर का इंटरव्यू हुआ और उन्होंने दावा किया कि वो Money in the Bank मैच को जीतते हुए एक बार फिर WWE चैंपियन बनेंगे। मैकइंटायर ने इसके बाद कहा कि टॉप पर पहुंचने के लिए उनके लिए आखिरी मौका साबित हो सकता है।

#) Raw में रिया रिप्ली vs नटालिया

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस की एक हाफ नटालिया और Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली के बीच अच्छा सिंगल्स मुकाबला देखने को मिला। यह काफी अच्छा मैच रहा, जोकि काफी एक्शन पैक रहा। दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर हावी होने का भरपूर प्रयास किया। रिप्ली और नटालिया दोनों ही एक दूसरे को हराने के काफी करीब आईं, लेकिन दोनों ने खुद को कई बार बचाया। अंत में रिया रिप्ली ने नटालिया को रिप्टाइल दिया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद शार्लेट फ्लेयर ने रिप्ली पर अटैक कर दिया और रोप्स के सहारे रिप्ली के पैर को चोटिल करने का प्रयास भी किया।

विजेता: रिया रिप्ली

Raw में MVP का VIP लॉन्ज

MVP WWE Raw के मेन इवेंट में VIP लॉन्ज सैगमेंट लेकर आए और उन्होंने WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को रिंग में बुलाया। लैश्ले 2-3 हार बुलाने के बाद बाहर आए और वो काफी ज्यादा गुस्से में भी नजर आए। इस बीच लैश्ले का गुस्सा MVP पर निकला और उन्होंने कहा कि जो भी उनकी राह में आएगा, वो उसका बुरा हाल कर देंगे। इसके बाद रिंग को लैश्ले ने पूरी तरह से खाली कर दिया, MVP ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन MVP रुकने के मूड में थे ही नहीं। इसके बाद MITB को लेकर लैश्ले ने अपने इरादे साफ कर दिए और कहा कि वो कोफी का बहुत ही बुरा हाल करने वाले हैं। इसके अलावा वो पीपीवी में बतौर चैंपियन जाने वाले हैं और चैंपियन बनकर ही बाहर निकलेंगे।

इसी के साथ WWE Raw के एपिसोड का अंत भी हुआ।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now