Create
Notifications

6 दिग्गज सुपरस्टार्स जिनकी बेटियां वर्तमान समय में WWE में काम कर रही हैं 

द रॉक और सिमोन जॉनसन
द रॉक और सिमोन जॉनसन
reaction-emoji
Subham Pal

हाल ही में हुए विमेंस रेवोल्यूशन ने कई फैंस को WWE सुपरस्टार बनने के लिए प्रेरित किया था और इनमें वर्तमान और पूर्व WWE सुपरस्टार्स के बच्चे भी शामिल हैं। रे मिस्टीरियो के बेटे डॉमिनिक को भी WWE में काफी सफलता मिली है और वर्तमान समय में वह अपने पिता के साथ SmackDown टैग टीम चैंपियंस बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आई

डॉमिनिक के अलावा भी कई दिग्गज सुपरस्टार्स के बच्चे कंपनी में काम कर रहे हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 6 दिग्गज सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनकी बेटियां इस वक्त WWE में काम कर रही हैं।

6- WWE सुपरस्टार द रॉक की बेटी सिमोन जॉनसन

WWE लैजेंड द रॉक की बेटी सिमोन जॉनसन ने फरवरी 2020 में कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। सिमोन ने जिस वक्त कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था, उस वक्त वह केवल 18 साल की थी। सिमोन के दादा रॉकी जॉनसन और परदादा हाई चीफ पीटर मेविया भी WWE हॉल ऑफ फेमर्स रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 2 कारण क्यों अगले हफ्ते WWE SmackDown में Money in the Bank क्वालिफाइंग मैच में सैथ रॉलिंस की हार होनी चाहिए और 2 कारण क्यों जीत होनी चाहिए

सिमोन जॉनसन WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के साथ ही कंपनी का हिस्सा बनने वाली पहली चौथी पीढ़ी की सुपरस्टार बन चुकी हैं। आपको बता दें, सिमोन वर्तमान समय में WWE परफॉर्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग ले रही हैं।

5- शिया ब्रूकसाइड

शिया ब्रूकसाइड ने केवल 19 साल की उम्र में WWE मे यंग क्लासिक टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था, हालांकि, इस टूर्नामेंट के पहले राउंड में ही वह आईओ शिराई से हार गई थी। इसके बाद कंपनी ने शिया ब्रूकसाइड के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हुए उन्हें NXT UK का हिस्सा बनाया था। आपको बता दें, शिया के पिता रॉबी ब्रूकसाइड NXT UK में ट्रेनर और प्रोड्यूसर हैं।

अपने दो दशक लंबे करियर के दौरान रॉबी कई मौकों पर WWE में नजर आ चुके हैं। साल 2007 में रॉबी ने अपने WWE करियर के सबसे लोकप्रिय मैचों में से एक मैच में विंस मैकमैहन, शेन मैकमैहन और उमागा का अकेले ही सामना किया था और इस मैच में रॉबी की DQ के जरिए हार हुई थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE हॉल ऑफ फेमर रिक फ्लेयर की बेटी शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर WWE इतिहास की सबसे महानतम विमेंस स्टार्स में से एक बन चुकी हैं और वह अपने करियर में 12 बार की विमेंस चैंपियन और पूर्व टैग टीम चैंपियंस रह चुकी हैं। शार्लेट ने साल 2013 में NXT के जरिए WWE में अपना डेब्यू किया था। डेब्यू करने के कुछ समय बाद ही शार्लेट ने WWE में अपना दबदबा स्थापित कर लिया था।

आपको बता दें, शार्लेट, दो बार के WWE हॉल ऑफ फेमर रिक फ्लेयर की बेटी हैं। 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रिक फ्लेयर ने अपनी बेटी शार्लेट के करियर को संवारने में अहम भूमिका निभाई थी और वह शार्लेट के साथ कई स्टोरीलाइंस में भी दिखाई दे चुके हैं।

3- WWE हॉल ऑफ फेमर जिमी स्नूका की बेटी टमीना

वर्तमान विमेंस टैग टीम चैंपियन टमीना दूसरी पीढ़ी की WWE सुपरस्टार हैं और आपको बता दें, वह WWE हॉल ऑफ फेमर जिमी स्नूका की बेटी हैं। जिमी स्नूका की साल 2017 में मृत्यु हो गई थी और इससे पहले साल 1996 में जिमी को हॉल ऑफ फेम में जगह दी गई थी।

अपने पिता जिमी से प्रेरणा लेकर ही टमीना और उनके भाई जेम्स ने WWE सुपरस्टार बनने का फैसला किया था। जेम्स को WWE में थोड़ी सफलता जरूर मिली थी लेकिन साल 2009 में उन्हें रिलीज कर दिया गया था। वहीं, टमीना ने साल 2010 में द उसोज के मैनेजर के रूप में अपना डेब्यू किया था।

2- WWE हॉल ऑफ फेमर जिमी "द एनविल" नेडहार्ट की बेटी नटालिया

नटालिया वर्तमान समय में टमीना के साथ WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनी हुई हैं। आपको बता दें, साल 2007 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के साथ ही नटालिया तीसरी पीढ़ी की पहली WWE सुपरस्टार बन गई थी। नटालिया ने हार्ट फैमिली डंजन में ट्रेनिंग ली थी। वह ब्रेट हार्ट की भतीजी और हॉल ऑफ फेमर जिमी "द एनविल" नेडहार्ट की बेटी हैं।

जिमी को ज्यादातर हार्ट फाउंडशेन के मेंबर के रूप में काम के लिए याद किया जाता है। साल 2018 में जिमी की मृत्यु के बाद उन्हें हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था और साल 2019 में हुए सेरेमेनी में नटालिया ने अपने पिता का प्रतिनिधित्व किया था।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार पॉल वैन डेल की बेटी कार्मेला

कार्मेला ने रेसलिंग में कोई अनुभव नहीं होने के बावजूद साल 2013 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। इससे पहले कार्मेला LA Lakers में डांसर के रूप में काम किया करती थी। कार्मेला के पिता पॉल वैन डेल ने 90 के दशक में जॉबर के रूप में WWE में कम्पीट किया करते थे। हालांकि, जॉबर होने के बावजूद भी पॉल कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ रिंग शेयर कर चुके हैं।

यह चीज कार्मेला को WWE सुपरस्टार बनने के लिए प्रेरणा देने के लिए काफी थी। कार्मेला ने साल 2014 में NXT के जरिए अपना WWE डेब्यू किया था। आपको बता दें, कार्मेला अपने करियर के दौरान दो बार की Money in the Bank लैडर मैच विजेता, WrestleMania बैटल रॉयल विजेता और मिक्स्ड मैच चैलेंज के दूसरे सीजन की विजेता रह चुकी हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...