Create
Notifications

6 WWE सुपरस्टार्स जिनका थीम सॉन्ग फैंस वापस चाहते हैं

WWE थीम सांग जिन्हें फैंस वापस चाहते हैं
WWE थीम सांग जिन्हें फैंस वापस चाहते हैं
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE में हर रेसलर एक किरदार कर रहा होता है और उस किरदार से मिलता हुआ एक थीम सॉन्ग उसके किरदार और प्रदर्शन को और बेहतर कर देता है। आप किसी भी रेसलर को देखेंगे तो ये पाएंगे कि वो रेसलर सबसे पहले अपने थीम सॉन्ग के कारण ही फैंस का प्रिय बन सका। अगर ऐसा नहीं होता तो वो रेसलर हमेशा परेशानियों से ही दो चार होता।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का थीम सॉन्ग हो या फिर द रॉक का थीम सांग, दोनों ही रेसलर्स का थीम सॉन्ग तब और आज भी बजते ही फैंस उत्साहित हो जाते हैं। एक तरफ जहाँ वक्त गुजरने के बावजूद इनका थीम सॉन्ग नहीं बदला है तो वहीं कुछ रेसलर्स का थीम सॉन्ग वक्त के साथ बदलाव का हिस्सा रहा है। आइए आपको बताते हैं उन थीम सॉन्ग के बारे में जो इस हफ्ते Raw में जैफ हार्डी के 'नो मोर वर्ड्स' के बाद वापसी कर सकते हैं और जिन्हें फैंस भी वापस देखना चाहेंगे।

#6 WWE यूएस चैंपियन शेमस - रिटेन इन माई फेस

शेमस ने जब WWE में एंट्री की थी तो ये थीम सॉन्ग उनकी एंट्री को दर्शाता था। फैंस भी इस सॉन्ग के साथ कनेक्ट करते थे लेकिन वक्त के साथ इसे बदल दिया गया और अब उनका थीम सॉन्ग अलग हो गया है। एक तरफ जहाँ 'नो मोर वर्ड्स' की वापसी के बाद खुद WWE नेटवर्क के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने इस गाने का जिक्र किया, तो वहीं शेमस भी इसको वापस चाहते हैं।

इसके बारे में उन्होंने फरवरी के महीने में The Bump के दौरान बताया था। शेमस इस समय यूएस चैंपियन हैं और ये थीम सॉन्गउनके और फैंस के बीच में एक कनेक्शन का जरिया बन सकता है। ऐसे में आपको भी इसका ध्यान रखना चाहिए क्योंकि ये थीम सॉन्ग कई बार गलत शब्दों के साथ फैंस के द्वारा बोला गया है क्योंकि कुछ लोग इसके बोल ही सही से नहीं समझ सके हैं।

youtube-cover

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#5 पूर्व WWE चैंपियन ब्रे वायट - लिव इन फियर

youtube-cover

ब्रे वायट का किरदार बदला तो इनका थीम सॉन्ग भी बदला और भले ही फैंस इनके किरदार को एक हद तक पसंद कर रहे हों लेकिन एक बात तय है कि उनका मौजूदा थीम सॉन्ग उतना पसंद नहीं किया जा रहा है। इसकी वजह ये है कि इसके बोल काफी अलग हैं और अगर कहा जाए तो बेहद कम हैं।

अगर बात करें ब्रे वायट के पिछले थीम सॉन्ग की तो वो काफी अच्छा था। 'लिव इन फियर' को फैंस आज भी पसंद करते हैं लेकिन अब उसका इस्तेमाल नहीं होता है क्योंकि ब्रे वायट का किरदार बदल गया है। इसके बावजूद अगर 'लिव इन फियर' को वापस लाया जाए तो उससे काफी लाभ होगा।

youtube-cover

#4 पूर्व NXT चैंपियन एडम कोल - अनडिस्प्यूटेड

एडम कोल और द अनडिस्प्यूटेड एरा की एंट्री के समय उनका थीम सॉन्ग फैंस के बीच एक जुड़ाव सा ले आता था। हर कोई इनके काम को पसंद करता था लेकिन फिर कहानियाँ बदली, किरदार बदले और ये ग्रुप टूट गया। ये दुखद था और साथ में ये भी कि इस थीम सॉन्ग को खत्म कर दिया गया।

इस थीम सॉन्ग से हर कोई आज भी जुड़ाव महसूस करता है। इसके पीछे एक बड़ी वजह ये है कि अगर आप इस थीम सॉन्ग को सुनेंगे तो ये बेहद अच्छे अनुभव का एहसास कराता है। फैंस एक साथ 'एडम कोल - बेबी' कहते थे और उससे जो नजारा बनता था वो धमाल होता था। ऐसे में इस थीम सॉन्ग को वापस लाया जाना चाहिए।

#3 WWE Raw सुपरस्टार कीथ ली - लिमिटलेस

youtube-cover

कीथ ली ने एक लंबे समय तक रिंग और लोगों से दूरी बनाए रखने के बाद इस हफ्ते के Raw एपिसोड में वापसी की। इस दौरान फैंस बेहद खुश थे और इनके काम को मिस करना ये दर्शाता है कि ये कितने लोकप्रिय हैं। इनके लिमिटलेस सॉन्ग को फैंस भी पसंद करते थे और ये बेहद अच्छा काम करते हैं। ये देखना होगा कि वापसी के बाद मिली हार कहीं इनके आनेवाले समय के बारे में कोई इशारा तो नहीं है।

रिंग में वापसी करने के बाद अगर ये पिछली रात को जीत दर्ज कर चुके WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को हरा देते तो ये इनके किरदार को फायदा देता पर बॉबी का किरदार एकदम खराब हो जाता। इसलिए इस हार को उतना महत्व ना देते हुए ये उम्मीद करते हैं कि इन्हें आनेवाले वक्त में काफी लाभ देखने को मिलेगा।

#2 पूर्व WWE यूएस चैंपियन रॉबर्ट रूड - ग्लोरियस डॉमिनेशन

youtube-cover

रॉबर्ट रूड एक ऐसे रेसलर हैं जिनका NXT के दिनों में इस्तेमाल किया जाने वाला थीम सॉन्ग अब भी इस्तेमाल होता है लेकिन इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं। डॉल्फ जिगलर के साथ एक टैग टीम के तौर पर काम करने के दौरान उनके थीम सांग को डॉल्फ के थीम सॉन्ग के साथ मिक्स किया गया है।

इसकी वजह से रॉबर्ट रूड के किरदार में काफी बदलाव हुआ है, लेकिन थीम सॉन्ग का बदलाव या मिक्स किसी भी रूप से सही नहीं है। इसलिए ये जरूरी है कि कंपनी उन्हें उनके थीम सॉन्ग के साथ वापस एक अच्छे रेसलर के तौर पर पुश दे। ये एक बड़े स्तर के रेसलर हैं इसलिए इनको और मौके और अपना थीम सॉन्ग भी अकेले ही प्ले होने का मौका मिलना चाहिए।

#1 पूर्व WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर - ब्रोकन ड्रीम्स

ड्रू मैकइंटायर का ये थीम सॉन्ग फैंस के बीच प्रिय है। ऐसे में उन्हें एक नया थीम सॉन्ग देकर कंपनी ने फैंस के साथ उस जुड़ाव को कम कर दिया है। नए थीम सॉन्ग में शब्द नहीं हैं और इसकी वजह से फैंस के साथ इन्हें एक कनेक्ट करने में परेशानी पेश आती है जो इनके लिए किसी भी रूप से सही नहीं है।

ड्रू मैकइंटायर इस बात को खुद Battleground पॉडकास्ट के दौरान कह चुके हैं। वो ये मानते हैं कि अगर फैंस ही किसी रेसलर का थीम सॉन्ग नहीं जानते हैं या उसे नहीं गुनगुना रहे हैं तो ये उस रेसलर के बारे में काफी कुछ कहता है। ड्रू की इस बात को समझते हुए कंपनी को इनके पुराने थीम सॉन्ग को वापस लाना चाहिए।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...