Create

7 पूर्व दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जो AEW All Out में फाइट करेंगे

AEW All Out में फाइट करेंगे पूर्व WWE सुपरस्टार्स
AEW All Out में फाइट करेंगे पूर्व WWE सुपरस्टार्स
Neeraj sharma

AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) इस समय ऑल आउट (All Out) पीपीवी की तैयारियों में जुटा है। पीपीवी के आयोजन में कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं और इसके कार्ड में अभी तक 10 मैचों को जगह मिली है, जिनमें सीएम पंक (CM Punk), कैनी ओमेगा (Kenny Omega) और क्रिस जैरिको (Chris Jericho) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स फाइट करते हुए नजर आएंगे।

कार्ड में शामिल 4 मैचों में कोई ना कोई टाइटल दांव पर लगा होगा, वहीं WWE दिग्गज जैरिको का AEW करियर दांव पर लगा होगा क्योंकि MJF के खिलाफ उनके मैच में शर्त रखी गई है कि अगर हार मिली तो उन्हें इन रिंग करियर से रिटायर होना पड़ेगा।

हम सभी जानते हैं कि AEW अभी तक कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स को साइन कर चुका है। All Out में भी WWE के कई पूर्व सुपरस्टार्स परफॉर्म करने में रिंग में उतरेंगे। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन पूर्व WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जो AEW All Out में फाइट करने वाले हैं।

AEW All Out में जॉन मोक्सली का मैच

जॉन मोक्सली (डीन एंब्रोज) साल 2019 के अप्रैल महीने तक एक WWE सुपरस्टार हुआ करते थे और कुछ ही हफ्तों बाद उनके AEW को जॉइन करने की खबर ने सभी को चौंका दिया था। नए प्रोमोशन में वो वर्ल्ड चैंपियन भी बन चुके हैं, लेकिन फिलहाल चैंपियनशिप फ्यूड से दूर हैं।

AEW All Out में मोक्सली का सामना लैजेंड प्रो रेसलर सातोशी कोजिमा से होगा। कोजिमा पिछले करीब 3 दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और अभी तक NJPW, AJPW, Impact Wrestling में काम कर चुके हैं और अब अपना AEW डेब्यू करने वाले हैं।

AEW Dynamite के पिछले हफ्ते के एपिसोड में मोक्सली ने जापानी प्रो रेसलिंग लैजेंड को चैलेंज किया था, जिसे कोजिमा ने एक ट्वीट के जरिए स्वीकार किया था। मोक्सली AEW के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं और उनका कोजिमा के साथ मुकाबला आइकॉनिक साबित हो सकता है।

#मैट हार्डी

मैट हार्डी अभी प्राइवेट पार्टी टीम के मैनेजर हैं और अब AEW All Out के प्री शो में होने वाले 10-मैन टैग टीम मैच में हार्डी, प्राइवेट पार्टी और द हाइब्रिड 2 की टीम को 'द हार्डी ऑफिस' नाम दिया गया है। पीपीवी में उनका सामना ऑरेंज कैसिडी, चक टेलर, व्हीलर यूटा और जुरासिक एक्स्प्रेस की टीम से होगा। आपको याद दिला दें कि हार्डी ने 2020 में WWE छोड़ने के कुछ समय बाद ही AEW को जॉइन कर लिया था।

#पॉल वाइट/बिग शो

इसी साल फरवरी में पॉल वाइट ने AEW के साथ एक कमेंटेटर और पार्ट-टाइम इन रिंग परफॉरमर के तौर पर भी डील साइन की थी। अभी तक उन्हें कमेंट्री करते देखा जाता था, लेकिन अब वो AEW में अपना इन रिंग डेब्यू करने वाले हैं, जहां उनका सामना क्यूटी मार्शल से होगा। इस मैच को इसलिए बुक किया गया है क्योंकि हाल ही में द फैक्टरी (क्यूटी मार्शल इसके लीडर हैं) नाम की टीम ने टोनी शैवोनी और उनके बेटे पर अटैक कर दिया था, वहीं वाइट अब शैवोनी के बचाव में इस मैच को लड़ रहे होंगे।

#क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको और MJF की दुश्मनी काफी समय से चली आ रही है, लेकिन अब ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे AEW ने इसे अंतिम रूप देने का फैसला लिया है। जैरिको और MJF कई बार-सामने सामने आ चुके हैं, लेकिन AEW All Out के मैच में शर्त रखी गई है कि हार के बाद जैरिको को इन रिंग कम्पटीशन से रिटायर होना पड़ेगा। हालांकि इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता कि क्या जैरिको वाकई में इन रिंग कम्पटीशन को अलविदा कह रहे हैं, लेकिन उनकी MJF के साथ दुश्मनी समाप्त जरूर होने वाली है।

#मिरो

मिरो ने पिछले साल AEW को जॉइन किया था और वो पिछले करीब 4 महीनों से AEW TNT चैंपियन बने हुए हैं। हाल ही में मिरो ने फुएगो डेल सोल पर अटैक कर दिया था, जिनके बचाव में एडी किंग्सटन बाहर आए थे। पिछले कई हफ्तों से मिरो अपने प्रोमोज़ में किंग्सटन को चुनौती देते आ रहे थे, अब आखिरकार दोनों के बीच All Out पीपीवी में AEW TNT चैंपियनशिप मैच को बुक किया गया है।

#क्रिश्चियन केज

WWE दिग्गज क्रिश्चियन ने इसी साल मार्च में AEW को जॉइन किया था और खास बात ये है कि अपने डेब्यू के बाद उन्हें अधिकतर मुकाबलों में जीत मिली है। अब All Out 2021 में वो कैनी ओमेगा को AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं। अपनी शानदार विनिंग स्ट्रीक के कारण उन्हें AEW वर्ल्ड टाइटल के लिए नंबर-1 कंटेंडर बनाया गया था, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि क्या केज AEW इतिहास के चौथे वर्ल्ड चैंपियन बन पाएंगे या नहीं।

#सीएम पंक

सीएम पंक ने 20 अगस्त, 2021 को अपना AEW डेब्यू किया था और अब वो करीब 7 साल बाद एक बार फिर रिंग में मैच लड़ने के लिए तैयार हैं। All Out में उनका सामना डार्बी एलिन से होगा। पंक ने एलिन को AEW Rampage के एपिसोड में चैलेंज किया था। लेकिन आपको याद दिला दें कि इससे पहले ही एलिन इच्छा जता चुके थे कि वो 'द बेस्ट इन द वर्ल्ड' का सामना करना चाहते हैं। अब दुनिया भर के प्रो रेसलिंग फैंस को पंक के धमाकेदार इन रिंग रिटर्न का बेसब्री से इंतज़ार है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...