Create

7 चीजें जो Elimination Chamber 2018 पर सभी को हैरान कर सकती है

सुर्यकांत त्रिपाठी

एलिमिनेशन चैम्बर साल 2016 में हमने शेन मैकमैहन को WWE में वापस लौटते देखा तो वहीं साल 2017 के चैम्बर मैच में ब्रे वायट ने सभी को चौंकाते हुए WWE चैंपियनशिप अपने नाम की। रोड टू रैसलमेनिया के समय WWE ऐसे चौंकाने वाले चीजें हमे देती रहती है।

इस साल डीन एम्ब्रोज़, जेसन जॉर्डन और कई सुपरस्टार्स के चोटिल होने के कारण रैसलिंग के सबसे बड़े शो का सटीक अनुमान लगाना बेहद मुश्किल हो रहा है। जिस वजह से प्लान में बदलाव देखा जा रहा है।

अभी ये पक्का नहीं है कि रैसलमेनिया 34 पर ट्रिपल एच, कर्ट एंगल, ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैथ रॉलिंस जैसे रैसलर की क्या भूमिका रहेगी। ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि WWE हमे कई हैरान करने वाले चीजें दे दें। यहां पर हम ऐसी ही 7 चीजों का जिक्र करेंगे जो एलिमिनेशन चैम्बर 2018 पर हमें हैरान कर सकती है।


#7 टाइटस वर्ल्डवाइड जीतेंगे रॉ टैग टीम चैंपियनशिप

अपोलो और टाइटस ओ'नील ने चार में से तीन मौकों पर शेमस और सिजेरो को हराया है। इस हफ्ते के रॉ पर भी दोनों ने मिलकर द बार को हराया। टाइटस वर्ल्डवाइल्ड के लिए दुख की बात ये है कि केवल एक मौके पर टैग टीम चैंपियनशिप दांव पर थी जहां उनकी हार हुई।

टाइटस ग्रुप के साथ अब डैना ब्रूक भी जुड़ चुकी है और उन्हें टीवी पर ज्यादा मौकें मिल रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए अगर उनकी टीम टैग टीम ख़िताब जीत जाएं तो एक बड़ा उल्टफेर कर सकती है।

इसे भी पढ़ें: WWE Elimination Chamber: मैच कार्ड पर एक नज़र और नतीजों की भविष्यवाणी

#6 रोंडा राउजी दर्शकों के बीच लोकप्रिय होंगी

एक बात माननी होगी कि रॉयल रम्बल पीपीवी में महिलाओं के रम्बल मैच में रोंडा राउजी की एंट्री ने असुका के जीत की चमक को कम कर दिया। शायद यही वजह है कि जब रॉ और स्मैकडाउन पर उनका जिक्र किया गया तो कई दर्शकों ने उन्हें बू किया।

लेकिन वापस दर्शकों के बीच लोकप्रिय होने में रोंडा को ज्यादा समय नहीं लगेगा। वो लम्बे अरसे से WWE की प्रसंशक रही हैं और कंपनी के साथ एक लम्बा करार साइन कर सकती हैं। हालांकि इसे चौंकाने वाले लिस्ट में नहीं गिना जा सकता लेकिन उन्हें मिली इस तरह के प्रतिक्रिया से कई लोग हैरान हुए होंगे।

#5 बेली के खिलाफ साशा बैंक्स का हील टर्न

ऑफ स्क्रीन, बेली और साशा बैंक्स लम्बे समय से करीबी दोस्त रहे हैं। वहीं NXT के दिनों से लेकर मुख्य रोस्टर तक दोनों करीबी दोस्त रहे हैं। तब से दर्शक साशा बैंक्स के हील टर्न का इंतज़ार कर रहे हैं ताकि दोनों के बीच दुश्मनी देखने मिले। रैसलमेनिया 33 से इसकी अटकलें लगाई जा रही है लेकिन अबतक इसे देखने नहीं मिला।

रैसलमेनिया 34 की राह की ओर बढ़ते हुए WWE द बॉस के हील टर्न की राह भी तैयार कर सकती है। एलिमिनेशन चैम्बर पर वो बेली को एलिमिनेट करते हुए ऐसा कर सकती हैं।

#4 असुका शार्लेट फ्लेयर को चुनौती देंगी

रैसलमेनिया के पहले विमेंस डिवीज़न को लेकर अभी भी WWE में काफी मतभेद है। ऐसी कई महिलाएं हैं जिन्हें ख़िताब जीतना चाहिए लेकिन उनके पास केवल दो ही ख़िताब हैं।

रॉ रोस्टर पर नज़र डालें तो वहां सभी चैंपियन बनने के हकदार हैं। साशा बैंक्स, बेली, नाया जैक्स और वहीं असुका पहले से रैसलमेनिया के मुख्य इवेंट के लिए जगह बना चुकी हैं। एलिमिनेशन चैम्बर पर असुका अपना स्ट्रीक बचाते हुए नाया जैक्स को हरा देंगी और फिर रैसलमेनिया पर शार्लेट फ्लेयर से लड़ने की इच्छा जाहिर करेंगी।

#3 सैथ रॉलिंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन को एलिमिनेट कर देंगे

एलिमिनेशन चैम्बर में ब्रॉन स्ट्रोमैन को एलिमिनेट करने को लेकर काफी अफवाहें सुनाई फीर रही है। लेकिन इस हफ्ते के रॉ में सैथ रॉलिंस ने जैसा प्रदर्शन किया वो कमाल का था। उसे देखते हुए सैथ रॉलिंस द्वारा ब्रॉन स्ट्रोमैन को एलिमिनेट करने की संभावना को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता।

गौंटलेट मैच में 65 मिनट बिताने वाले सैथ रॉलिंस चैम्बर मैच में आखिरी दो रैसलर्स तक जा सकते हैं। भले ही उनकी वहां जीत न हो लेकिन उनका काम शानदार होगा। मॉन्स्टर अमंग मेन को एलिमिनेट करना रॉलिंस के लिए बड़ी बात होगी और इसपर सभी चौंक सकते हैं।

#2 चैम्बर मैच में ट्रिपल एच दस्तक देंगे

पिछले 21 सालों में ट्रिपल एच केवल एक बार रैसलमेनिया का हिस्सा नहीं थे। इसलिए स्वाभाविक है कि वो इस बार के रैसलमेनिया में ज़रूर भाग लेंगे। इसकी शुरुआत वो एलिमिनेशन चैम्बर में दस्तक देकर कर सकते हैं।

मेनिया के इवेंट पर उनका सामना किस से होगा ये अबतक साफ नहीं है। अफवाहें है कि उनका सामना कर्ट एंगल या फिर ब्रॉन स्ट्रोमैन से हो सकता है, तो वहीं शेन मैकमैहन का नाम भी चर्चा में था। इसके अलावा खबरें थी कि वो स्टेफ़नी के साथ मिलकर रोंडा और कर्ट एंगल के खिलाफ मिक्स्ड मैच का हिस्सा बन सकते थे।

#1 द अंडरटेकर के कारण जॉन सीना की हार

द अंडरटेकर के वापसी की अफवाहें लम्बे समय से सुनाई दे रही है और संभावना है कि एलिमिनेशन चैम्बर में वो दिखाई दे सकते हैं। रैसलमेनिया 34 पर जॉन सीना और द अंडरटेकर की भिड़ंत हो सकती है।

टेकर आखिरी बार रॉ 25 पर नज़र आए थे लेकिन वहां उनके मैच को लेकर कोई बात नहीं हुई। काफी लम्बे समय से दर्शक दोनों स्टार्स के मैच की मांग कर रहे हैं और एलिमिनेशन चैम्बर के ज़रिए टेकर इस ओर बढ़ सकते हैं।

लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...