7 चीजें जो लगभग WWE Royal Rumble मैच में जरूर देखने को मिलती हैं

WWE दिग्गज सुपरस्टार्स की हर साल Royal Rumble में वापसी देखने को मिलती है
WWE दिग्गज सुपरस्टार्स की हर साल Royal Rumble में वापसी देखने को मिलती है

WWE Royal Rumble 2022 बस कुछ दिन दूर है और इस इवेंट को लेकर फैंस में काफी उत्साह है। रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच दुनिया के सबसे शानदार मैचों में से एक है। यह बैटल रॉयल जीतना हर सुपरस्टार का सपना होता है और यह उसे रेसलमेनिया (WrestleMania) की तरफ ले जाता है।

हालांकि यह लोकप्रियता के मामले में WrestleMania से कम नहीं है। WWE इस इवेंट के दौरान बहुत ही क्रिएटिव हो जाता है। हालांकि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि WWE Royal Rumble में कुछ चीजों को हर बार दोहराती है।

इस आर्टिकल में हम Royal Rumble में दोहराई जाने वाली सात घटनाओं पर बात करने वाले हैं।

#7.) WWE Royal Rumble में एंट्री से पहले एलिमिनेट होना

हर साल कई सुपरस्टार्स अपनी काबिलियत साबित करने के लिए Royal Rumble मैच में एंट्री करते हैं। या तो कोई इवेंट जीत जाता है या रिंग से बाहर हो जाता है। हालांकि लगभग हर साल एक सुपरस्टार एंट्री लेने से पहले ही एलिमिनेट हो जाता है। इसका कारण प्री-मैच हमला है और दूसरा सुपरस्टार उनकी जगह चुरा लेता है। आर-ट्रुथ, टाय डिलिंजर और कर्टिस एक्सल को इसका सामना करना पड़ा है।

#6. मैच में एलिमिनेट हुए सुपरस्टार का दखल देना

कई मैचों में पहले से ही एलिमिनेट हुए रेसलर्स गुस्से के कारण उन्हें एलिमिनेट करने वाले सुपरस्टार पर हमला करने लगते हैं। चाहे वह अंडरटेकर का मेवन पर अटैक करना हो या द वायट फैमिली का ब्रॉक लैसनर पर हमला, यह हमेशा देखने लायक होता है। साथ ही, जो सुपरस्टार आधिकारिक तौर पर मैच में प्रवेश नहीं करते हैं, वे अपने सहयोगियों की मदद करने के लिए दखल करते हैं। ऑथर्स ऑफ पेन ने सैथ रॉलिंस की जीत के लिए 2020 में ऐसा किया था।

#5. पलक झपकाते ही सुपरस्टार्स का रिंग से बाहर होना

youtube-cover

WrestleMania को हेडलाइन करने का मौका पाने के लिए Royal Rumble मैच में काफी समय तक रिंग में रहना जरूरी है। हालांकि, हर साल एक सुपरस्टार पलक झपकाते ही रिंग से बाहर हो जाते हैं। द गॉडफादर, शेमस, वारलॉर्ड और सैंटिनो मैरेला ने इसका अनुभव किया है। इस साल देखना होगा कि किस सुपरस्टार के नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज होता है।

#4. Royal Rumble मैच में अपने पार्टनर को धोखा देना

Royal Rumble में सुपरस्टार्स के दोस्ती की परीक्षा होती है। हर साल एक सुपरस्टार को उसके टैग टीम पार्टनर द्वारा धोखा मिलता है। यह सही है या नहीं, यह राय का विषय है, लेकिन इसे देखना हमेशा मजेदार होता है। रोमन रेंस ने सैथ रॉलिंस को रंबल से दो बार धोखे से एलिमिनेट किया है। इस साल के इवेंट में RK-Bro, द न्यू डे या मिस्टीरियो दोनों में से किसी से भी यही उम्मीद की जा सकती है।

#3. सुपरस्टार्स का चौंकाते हुए टीम बनाना

जिस तरह सुपरस्टार्स अपने टैग टीम पार्टनर को धोखा देते हैं, उसी तरह कई सुपरस्टार्स को रिंग में जीत के लिए गठबंधन बनाना पड़ता है। द बिग शो, मार्क हेनरी, माबेल/विसरा जैसे दिग्गजों को रंबल से बाहर निकालने के लिए बहुत सारे सुपरस्टार्स की आवश्यकता होती है, और इस तरह उन्हें एकजुट होना पड़ता है। 2019 में रैंडी ऑर्टन, रे मिस्टीरियो और डॉल्फ़ ज़िगगलर ने नाया जैक्स को रिंग से बाहर करने के लिए टीम बनाई थी। यह सही में काफी हैरान करने वाला पल था।

#2. कोफी किंग्सटन को खुद को एलिमिनेशन से बचाना

कोफी किंग्सटन का खुद को एलिमिनेशन से बचाना Royal Rumble का एक हिस्सा बन चुका है। कोफी को रिंग से बाहर करना बहुत ही मुश्किल है क्योंकि वो किसी ना किसी तरह रिंग में वापस आ जाते हैं। कोफी का यह स्टाइल लोगों को काफी पसंद है। इस साल भी फैंस कोफी से अलग कारनामों की उम्मीद करने वाले हैं।

# 1 Royal Rumble में दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी

Royal Rumble देखने के लिए कई कारण हैं लेकिन लैजेंड्स और सुपरस्टार्स के बेस्ट रिटर्न देखने के लिए ही Royal Rumble मैच को चुना गया है। 2008 में जॉन सीना की वापसी और 2020 में ऐज की वापसी को अभी भी WWE इतिहास के सबसे अच्छे पलों में से एक माना जाता है।

हरिकेन हेल्म्स, केन, रॉडी पाइपर, डीज़ल, जिमी स्नुका और ट्रिश स्ट्रेटस जैसे सुपरस्टार ने Royal Rumble में वापसी की है। Royal Rumble की लोकप्रियता के पीछे सबसे बड़ी वजह दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी ही है।