7 चीज़ें जो WWE ने SmackDown के जरिये इशारों-इशारों में बताई 

An interesting episode of SmackDown

इस हफ्ते की स्मैकडाउन भी परफॉरमेंस सेंटर से लाइव दिखाई गई। एक बार फिर से शो में जगह को भरने के लिए पुराने मुकाबलों का इस्तेमाल किया गया और इस बार फैंस को रेसलमेनिया 30 के दौरान हुए जॉन सीना बनाम ब्रे वायट का रीप्ले देखने को मिला। दोनों रेसलर्स इस हफ्ते शो में नजर नहीं आए थे और शायद इस वजह से ही ऐसा किया गया था।

ये भी पढ़ें: अपने 'भाई' के WWE छोड़कर जाने से दुखी हुए द फीन्ड, रोते हुए दिया भावुक बयान

ये इस साल का सबसे शानदार स्मैकडाउन का एपिसोड तो नहीं था मगर रेसलमेनिया 36 के बिल्ड-अप के लिए अच्छा था। आइये जानते हैं इस हफ्ते के शो के जरिये WWE ने फैंस को इशारों इशारों में क्या बताने की कोशिश की।

#7 डेनियल ब्रायन के रेसलमेनिया प्लान्स

Drew Gulak has a big opportunity in his hands

डेनियल ब्रायन ने इस हफ्ते स्मैकडाउन में सिजेरो के खिलाफ मैच लड़ा। इस मैच में उन्होंने मैच जीत लिया। ड्रू गुलक और ब्रायन की जोड़ी को भी फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। गुलक अगले हफ्ते स्मैकडाउन में शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ मुकाबला लड़ेंगे। अगर वह ये मैच जीत जाते हैं तो रेसलमेनिया में ब्रायन को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए सैमी जेन के खिलाफ मैच मिल जाएगा।

ये साफ़ है कि अगले हफ्ते गुलक अपने मैच को जीतकर अपने साथी ब्रायन को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मैच दिलवा देंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#6 रेसलमेनिया को लेकर हुआ बड़ा बदलाव

Inevitable?

साशा बैंक्स और बेली के हील टर्न के बाद से ही दोनों रेसलर्स के बीच मैच होने की अफवाहें आने लगी थीं। मगर पिछले कुछ समय से बैंक्स चोटिल हैं। इस वजह से वह ज्यादा रेसलिंग नहीं कर रही हैं।

पेज ने इस हफ्ते बेली के रेसलमेनिया मैच का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि रेसलमेनिया में वो अपने टाइटल का बचाव लेसी इवांस, टमीना, नेओमी, डैना ब्रूक और साशा बैंक्स के खिलाफ लड़ेंगी। शुरूआती 4 रेसलर्स का नाम सुनकर बैंक्स को काफी गुस्सा आया मगर जैसे ही पेज ने उनका नाम लिया, उनके हाव भाव बदल गए।

बेली और बैंक्स के बीच दुश्मनी होना बाकी है। शायद समरस्लैम में ऐसा होगा क्योंकि तब तक बैंक्स पूरी तरह ठीक हो चुकी होंगी। रेसलमेनिया में दोनों रेसलर्स एक दूसरे से अलग हो सकती हैं।

#5 WWE रेसलमेनिया के लिए ज्यादा से ज्यादा मुकाबले बुक कर रही है

Elias gets some assistance before ejecting King Corbin from the ring

इस हफ्ते शो की शुरुआत रॉब ग्रॉन्कोव्स्की और उनके दोस्त मोजो राउली ने की। किंग कॉर्बिन भी सैगमेंट में नजर आए। रॉब ने कहा कि क्यों ना कॉर्बिन अपने दुश्मन इलायस का सामना रेसलमेनिया में करें। कॉर्बिन ने मैच के लिए हाँ नहीं किया मगर इलायस पीछे नहीं हटे। दोनों रेसलर्स के बीच रेसलमेनिया में मैच होगा।

रेसलमेनिया में पहली बार इलायस को मैच मिला है। इस बार वह एक बेबीफेस के तौर पर काम करेंगे और ऐसा लगता है कि इसमें वह बड़ी ही आसानी से जीत दर्ज कर लेंगे।

#4 विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच बुक होने वाला है

Alexa Bliss and Nikki Cross

अगले हफ्ते स्मैकडाउन में असुका की वापसी होने वाली है। उन्हें एलेक्सा ब्लिस ने मैच लड़ने के लिए बुलाया है। असुका के साथ उनकी टैग टीम पार्टनर कायरी सेन भी होंगी। मुमकिन है कि ब्लिस मैच में जीत दर्ज कर लेंगी और फिर इस तरह से रेसलमेनिया में उन्हें और निकी क्रॉस को विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच मिल जाएगा।

एक समय पर तो ये अफवाहें भी आ रही थीं कि नटालिया और बैथ फीनिक्स भी इस मैच में शामिल हो जाएँगी। मगर मौजूदा हालातों को देखकर लगता नहीं है कि ऐसा होगा।

#3 जॉन मॉरिसन और द मिज़ को कौन चैलेंज करेगा?

What awaits the Tag Team Champions?

इस हफ्ते स्मैकडाउन में द डर्ट शीट सैगमेंट के दौरान द मिज़ और जॉन मॉरिसन ने कई टैग टीम्स का मजाक उड़ाया। आगे चलकर इनका मैच हैवी मशीनरी के साथ भी हुआ। अगर वो इस मैच में जीत जाते तो स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच मिल जाता। मगर ऐसा नहीं हुआ।

फ़िलहाल ऐसा लगता है कि मॉरिसन और मिज़ का मैच रेसलमेनिया में द न्यू डे और द उसोज़ के खिलाफ हो सकता है। लंबे समय के बाद मॉरिसन ने कोई टाइटल जीता है और अबतक उन्होंने चैंपियन के तौर पर काफी शानदार काम किया है।

#2 ओटिस और डॉल्फ जिगलर का मैच होकर रहेगा

This rivalry is as personal as it gets

ओटिस और डॉल्फ जिगलर की दुश्मनी काफी लंबे समय से चल रही है। मैंडी रोज ने इस दुश्मनी को बढ़ाने के एक अहम भूमिका निभाई है। शायद इस हफ्ते हैवी मशीनरी अपना मैच इसलिए हारी थी क्योंकि WWE रेसलमेनिया में ओटिस और जिगलर के बीच मैच बुक करना चाहती है।

इस हफ्ते जब द मिज़ और जॉन मॉरिसन का मैच हुआ तब जिगलर ने स्क्रीन पर मैंडी रोज और अपनी तस्वीर दिखाई। इससे ओटिस को काफी गुस्सा आया और उन्होंने अपनी टीम को डिसक्वालिफाई करवा लिया।

#1 लंबे समय से गोल्डबर्ग बनाम रोमन रेंस को बुक करने का सोचा जा चुका था

The main event contract signing segment

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच इस हफ्ते उनके मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन हुआ। दोनों रेसलर्स ने एक दूसरे पर हमला नहीं किया और इसकी कोई जरूरत भी नहीं थी। माइकल कोल ने रेंस द्वारा जनवरी ने किए जाने वाले ट्वीट की बात भी शो में की जिसमें ये गोल्डबर्ग द्वारा रिंग में आने से पहले अपना सिर दीवार पर मारने का मजाक उड़ाया गया था।

जब ये ट्वीट हुआ था तब किसी ने भी ये नहीं सोचा था कि इससे दोनों रेसलर्स के बीच मैच बुक हो जायेगा। मगर WWE ने इन दोनों के मुकाबले की तैयारी काफी महीनों पहले ही शुरू कर दी थी।