Create
Notifications

7 चीजें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

एलिस्टर ब्लैक और कीथ ली
एलिस्टर ब्लैक और कीथ ली
Neeraj sharma

WWE द्वारा समरस्लैम के सफल आयोजन के बाद रॉ ने भी फैंस का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। नटालिया-लाना-मिकी जेम्स के सैगमेंट से लेकर एलिस्टर ब्लैक की वापसी और कीथ ली के रॉ डेब्यू तक, इस शो में कई अच्छी चीजें देखने को मिली हैं।

किसी ने डेब्यू किया तो किसी ने हील टर्न और शो का अंत भी शानदार साबित हुआ। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसी 7 चीजें आपके सामने रखने वाले हैं जो WWE ने इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई।

एलिस्टर ब्लैक की WWE में नए कैरेक्टर में वापसी

इस हफ्ते एलिस्टर ब्लैक ने WWE रॉ में वापसी की जहाँ वो केविन ओवेंस शो में मेहमान के तौर पर बाहर आए। ओवेंस लगातार ब्लैक को उस मोमेंट को याद दिला रहे थे जब सैथ रॉलिंस ने उनकी आँख को चोट पहुंचाई थी।

ब्लैक को ये बातें पसंद नहीं आईं और गुस्से में आकर उन्होंने ओवेंस पर अटैक कर दिया। इस अटैक ने स्पष्ट संकेत दिए हैं कि ब्लैक WWE में पहली बार हील टर्न लेने के बहुत करीब खड़े हुए हैं।

WWE पेबैक में अपोलो क्रूज़ हार सकते हैं अपना टाइटल

आखिरकार बॉबी लैश्ले को वो मैच मिल ही गया जिसका उन्हें लंबे समय से इंतज़ार था। मौजूदा यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन अपोलो क्रूज़ ने इस हफ्ते रॉ में हुए आर्म रेसलिंग मैच में लैश्ले पर जीत दर्ज की।

दोनों ने एक-दूसरे को कंफ्रंट भी किया। चाहे रॉ में क्रूज़ विजयी साबित हुए हों लेकिन ये भी स्पष्ट तौर पर सामने आने लगा है कि पेबैक पीपीवी में लैश्ले नए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बनने वाले हैं।

रैंडी ऑर्टन ने ड्रू मैकइंटायर को WWE पेबैक से बाहर किया

समरस्लैम का WWE चैंपियनशिप मैच जिस तरह से फिनिश हुआ, उससे साफ पता चल रहा था कि रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर के बीच दुश्मनी जारी रहने वाली है। रॉ में बैकस्टेज इंटरव्यू के दौरान ऑर्टन ने मैकइंटायर को पंट किक लगाईं, जिसके बाद चैंपियन को एंबुलेंस में बाहर ले जाना पड़ा।

रिपोर्ट्स के अनुसार ऑर्टन को असली में भी सिर में गहरी चोट आई है और इसलिए उन्हें पेबैक पीपीवी से बाहर कर दिया गया है। इसलिए अब ऑर्टन का सामना कीथ ली से होगा।

बियांका ब्लेयर बड़ी फ्यूचर सुपरस्टार बनने वाली हैं

इस हफ्ते WWE रॉ में बियांका ब्लेयर ने रूबी रायट और लिव मॉर्गन की टीम को जॉइन किया, जिन्होंने ज़ेलिना वेगा और द आइकॉनिक्स की टीम को मात दी है।

आपको याद दिला दें कि मोंटेज फोर्ड को जहर देने के कारण बियांका और ज़ेलिना पहले ही एक-दूसरे की दुश्मन बनी हुई हैं। WWE ने इस हफ्ते रॉ के जरिए संकेत दिए हैं कि बियांका भविष्य में एक बड़ी सुपरस्टार बनने वाली हैं और बेहतर होगा कि उन्हें अब द स्ट्रीट प्रॉफिट्स से अलग कर दिया जाए।

कीथ ली ने रॉ में आते ही अपनी मौजूदगी को दर्ज कराया

कीथ ली को हाल ही में कैरियन क्रॉस के खिलाफ NXT चैंपियनशिप गंवानी पड़ी थी। WWE ने बिना देरी किए उन्हें मेन रोस्टर में बुला लिया है। वहीं ड्रू मैकइंटायर की चोट के कारण अब उन्हें पेबैक में रैंडी ऑर्टन जैसे बड़े सुपरस्टार के खिलाफ मैच भी मिला है।

द वाइपर को पिछले कुछ महीनों से अच्छा मोमेंटम प्राप्त है, इसलिए पेबैक में उनकी हार की संभावनाएं बेहद कम हैं। वो भी एक डेब्यू कर रहे सुपरस्टार के खिलाफ।

नाया जैक्स और शायना बैज़लर, दुश्मन या दोस्त

इस हफ्ते रॉ में शायना बैज़लर ने बैकस्टेज नाया जैक्स को कंफ्रंट किया। शुरुआत में ऐसा प्रतीत हो रहा था कि ये दोनों एक-दूसरे की दुश्मन हैं लेकिन बेली और साशा बैंक्स के खिलाफ सैगमेंट में वो एक साथ नजर आईं।

साथ ही WWE पेबैक में शायना और नाया को WWE विमेंस टैग टीम टाइटल शॉट भी मिल गया है। इस मैच की सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि सभी चारों सुपरस्टार्स हील किरदार में ढली हुई हैं।

डॉमिनिक ने फिर से फैंस को प्रभावित किया

रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक
रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक

समरस्लैम में शानदार प्रदर्शन के बाद डॉमिनिक ने अपना रॉ डेब्यू किया, जहाँ उन्होंने अपने पिता रे मिस्टीरियो के साथ टीम बनाकर सैथ रॉलिंस और मर्फी का सामना किया। 23 वर्षीय डॉमिनिक जिन्होंने इससे पहले कभी किसी रेसलिंग कंपनी में काम नहीं किया है, वो लगातार अपने प्रदर्शन से फैंस को प्रभावित कर रहे हैं।

पिता-पुत्र की जोड़ी टैग टीम मैच में जीत के बेहद करीब आ पहुंची थी लेकिन तभी रेट्रीब्यूशन की एंट्री हुई और रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक पर अटैक कर दिया।

रॉलिंस और मर्फी ये सब देख भाग खड़े हुए। इस मोमेंट ने साफ दर्शा दिया है कि एक तरफ रेट्रीब्यूशन के खिलाफ स्मैकडाउन लॉकर रूम एकजुट है तो रॉ लॉकर रूम की स्थिति इससे उलट है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...