Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

7 बड़े WWE सुपरस्टार जो कभी भी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप नहीं जीत पाए

टॉप 5 / टॉप 10
1.63K   //    10 Sep 2019, 12:00 IST

WWE का एक बड़ा टाइटल है इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को डब्लू डब्लू ई (WWE) में एक बड़ी चैंपियनशिप के रूप में देखा जाता है। लगभग पिछले 40 सालों से ये चैंपियनशिप हो रही है और इस पर काबिज़ रहने वाले रेसलर्स WWE के दिग्गज थे जैसे कि पेड्रो मोरालेस, रेजर रैमन, शॉन माइकल्स और स्टीव ऑस्टिन। ये चैंपियनशिप इतनी महत्वपूर्ण है कि अगर कोई रेसलर ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनना चाहता है तो उसके लिए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतना अनिवार्य है।

ये भी पढ़ें: 10 प्रोफेशनल रैसलर्स जिन्होंने किसी का मर्डर किया

हालांकि इस चैंपियनशिप को ज़्यादातर मिड कार्ड डिवीज़न में ही फीचर किया गया लेकिन इसके बावजूद भी कई मौकों पर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने जैसा समझा गया है। ये इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप ही है जिसकी वजह से WWE फैंस को कई ऐसे मैच देखने को मिले जो दशकों में कभी कभी देखने को मिलते हैं। मिसाल के तौर पर आप रेसलमेनिया X के शॉन माइकल्स बनाम रेजर रैमन के मैच और बैकलैश 2018 में हुए सैथ रॉलिंस बनाम द मिज़ के मैच को याद कर सकते हैं।

लेकिन कई बड़े सुपरस्टार ऐसे भी हैं जोकि इस चैंपियनशिप को अपने नाम नहीं कर पाए। आइए आपको बताते हैं उन 7 दिग्गज WWE रेसलर्स के नाम जो कभी भी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप नहीं जीत पाए।

#7 मैट हार्डी


Intercontinental Championship is the only current mid-card Title that Matt Hardy has never won in WWE.

अपने करियर की शुरुआत में मैट हार्डी, जैफ हार्डी के साथ टैग टीम में लड़ते थे। कुछ समय बाद जब मैट हार्डी सिंगल्स लड़ने लगे तो उनके करियर में कई उतार-चढ़ाव आए। मैट हार्डी ने मिड कार्ड सैगमेंट में होने वाले हर खिताब को अपने नाम किया लेकिन मैट हार्डी कभी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप नहीं जीत पाए।

बहरहाल अब मैट हार्डी अपने करियर के अंत की तरफ हैं, ऐसे में बहुत अच्छा होगा अगर WWE उन्हें कुछ समय के लिए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप पर काबिज़ होने का एक मौका दे क्योंकि अभी भी मैट हार्डी में वो दमखम दिखाई देता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...