Create

7 सुपरस्टार्स जिन्होंने बैकस्टेज विंस मैकमैहन की नाराजगी का सामना किया

Enter caption

WWE के इतने सालों में विंस मैकमैहन अपने हर सुपरस्टार को स्क्रिप्ट के अनुसार ही प्रोमो देने के लिए कहते है। इसके अलावा विंस प्रोमो के दौरान सुपरस्टार्स को अपने आप को व्यक्त करने की काफी कम स्वतंत्रता देते हैं। हालिया समय में विंस मैकमैहन अपने इस नियम को लेकर और भी ज्यादा अनुशासित हो गए है।

WWE के इतने सालों कि इतिहास में कई सुपरस्टार्स अपनी स्क्रिप्ट के अनुसार नहीं चले हैं और ज्यादातर बार विंस मैकमैहन इस बात से नाखुश ही दिखाई दिए है।

आइए जानते हैं उन रैसलर्स के बारे में जिन्हें विंस मैकमैहन ने स्क्रिप्ट के अनुसार ना चलने के कारण बैकस्टेज बहुत खरी खोटी सुनाई।

# टाइटस ओ'नील

Enter caption

टाइटस ओ'नील के साथ ये घटना 2016 में डेनियल ब्रायन के रिटायरमेंट के बाद हुई थी। ब्रायन जब रिंग छोड़कर बैकस्टेज जा रहे थे तब सभी सुपरस्टार्स रैंप पर उनका अभिवादन करने खड़े थे और इन सुपरस्टार्स में एक टाइटस ओ'नील भी थे। डेनियल ब्रायन के पीछे विंस मैकमैहन भी चल रहे थे लेकिन विंस मैकमैहन जब टाइटस ओ'नील के सामने से निकले तब टाइटस ने उन्हें अपनी तरफ खींच लिया। विंस ने तुरंत प्रतिक्रिया दिखाते हुए खुद को छुड़ा लिया और टाइटस की इस हरकत की वजह से उन्हें सस्पेंड कर दिया।

टाइटस ने इस बारे में कहा कि मैंने सिर्फ 'लेडीज फर्स्ट' कहावत कि वजह से विंस को पीछे खींचा था क्योंकि वो लेडी के आगे चल रहे थे हालांकि मुझे पता था कि मैंने जो भी किया है सहीं किया है।"

# द रिवाइवल

Enter caption

द रिवाइवल के साथ विंस मैकमैहन के रिश्ते शायद कभी अच्छे नहीं रहे। इसका हालिया उदाहरण तो हम सभी ने देखा है लेकिन इसके पहले भी रॉ की 25 वीं सालगिरह के मौके पर द रिवाइवल के दोनों सदस्यों ने प्रोफेशनल रैसलर शब्द का इस्तेमाल काफी बार किया था। विंस मैकमैहन इस बात से काफी नाराज़ हुए और उन्होंने द रिवाइवल को अपनी नाराज़गी से अवगत करा दिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# सैमी जेन और केविन ओवेंस

Enter caption

केविन ओवेंस और सैमी जेन के साथ नवम्बर 2017 में द न्यू डे के खिलाफ हुए मैच में ये घटना घटी। ओवेंस और जेन को स्क्रिप्ट के अनुसार द न्यू डे से पिटने के लिए भेजा गया था लेकिन केविन ओवेंस और सैमी जेन स्क्रिप्ट के अनुसार ना जाकर अपने ही अनुसार रिंग में परफॉर्म करने लगे। इसके बाद दोनों को ही रिंग से बाहर कर दिया गया था।

# लैवर बाल

youtube-cover

लैवर बाल 2017 में अपने बेटे के साथ रॉ के एक एपिसोड में द मिज़ टीवी पर नज़र आए थे। मिज़ टीवी का ये सैगमेंट शुरू होने के कुछ देर बाद ही बंद हो गया था क्योंकि लैवर बाल ने कुछ अपशब्द कह दिए थे, जिसकी वजह से लाइव शो को तुरंत बंद करना पड़ा था। हालांकि काफी बार विंस मैकमैहन की कोई गलती नहीं होती, सब कुछ ठीक चल रहा होता है लेकिन फिर अचानक से कुछ ऐसा हो जाता है कि माहौल में गर्माहट आ जाती है।

# बिग कैस

Enter caption

बिग कैस के साथ काफी बुरा हुआ क्योंकि उन्हें स्क्रिप्ट के अनुसार ना चलने कि वजह से आख़िरकार कंपनी से निकाल दिया गया। हालांकि इसमें सिर्फ बिग कैस कि ही गलती नहीं थी बल्कि इस घटना में एक होस्ट का भी हाथ था। डेनियल ब्रायन के साथ चल रही फाइट के दौरान बिग कैस कुछ ज्यादा ही एक्सप्रेसिव हो गए थे, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। बाहर होने के बाद बिग कैस ने कहा था कि हर कोई व्यक्ति गलतियां करता है लेकिन कई बार हुई गलतियां लोगों का आप पर से भरोसा उठा देती हैं। यदि विंस मैकमैहन की जगह कोई और भी होता तो शायद यही करता।

# ब्रॉक लैसनर

Enter caption

रैसलमेनिया 34 में ब्रॉक लैसनर अपने मैच के बाद किसी भी व्यक्ति की सुनने के मूड में नहीं थे, यहां तक विंस मैकमैहन की भी। दरअसल मैच खत्म हो जाने के बाद ब्रॉक लैसनर स्क्रिप्ट से थोड़ा बाहर चले गये थे और इस वजह से विंस मैकमैहन गुस्से में थे लेकिन ब्रॉक के सामने उनकी नहीं चली और आखिर में ब्रॉक लैसनर ही उन पर हावी पड़े।

# बतिस्ता और क्रिस जैरिको

Enter caption

बतिस्ता और क्रिस जैरिको को 2008 में एक स्टील केज मैच के लिए बुक किया गया था। इस मैच में WWE ने ब्लीडिंग पर बैन लगाया था लेकिन बतिस्ता ने जैरिको को अपने अनुसार चलने के लिए मना लिया और इस तरह से दोनों स्क्रिप्ट के अनुसार ना चलने कि बजाय अपने ही अनुसार चलने लगे।

कहने कि जरूरत नहीं है कि विंस मैकमैहन ने इस रैसलर्स को जमकर लताड़ा। विंस मैकमैहन ने मैच के तुरंत बाद रैफरी और दोनों रैसलर्स कि तुरंत मीटिंग बुलाई।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment