7 WWE सुपरस्टार जिन्हें फैंस नापसंद करते हैं लेकिन विंस मैकमैहन इन पर बहुत ज्यादा भरोसा करते हैं

रोमन रेंस और विंस मैकमैहन
रोमन रेंस और विंस मैकमैहन

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन की उम्र 74 साल होने के बाद भी वह कंपनी के बड़े फैसले खुद ही लेते है। विंस ने आज प्रो रेसलिंग बिजनेस को अपनी कड़ी मेहनत की दम से इस मुकाम तक पहुंचाया है। विंस मैकमैहन ने इस प्रो रेसलिंग को कई बड़े और दिग्गज रेसलर्स दिए है।

WWE यूनिवर्स उन फैंस का समूह है जो अपनी बात को कंपनी को सोशल मीडिया की मदद से या एरीना में सुपरस्टार को बू करके बताने से बिल्कुल भी नहीं कतराते है। जब किसी काबिल रेसलर्स को पुश नहीं दिया जाता है या ऐसा सुपरस्टार जिन्हें देखकर फैंस को लगता है कि कंपनी इस रेसलर्स को बहुत ज्यादा पुश दे रही तो फैंस नाराज हो जाते है। कंपनी के मेन रोस्टर में बहुत से काबिल रेसलर्स मौजूद और इन काबिल रेसलर्स को कंपनी या तो अच्छी स्टोरीलाइन या उन्हें चैंपियनशिप के लिए पुश नहीं देती है और फैंस के नाराज होने का यह मुख्य कारण है। कुछ रेसलर्स ऐसे जिन्हें फैंस बिल्कुल भी पसंद नहीं करते है लेकिन इन रेसलर्स को विंस मैकमैहन बहुत ज्यादा पसंद करते है और उन्हें लगता है कि यह रेसलर्स रेसलिंग बिजनेस बहुत बड़ा नाम कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36 में ये 3 बड़े मैच हो सकते हैं और ये 2 बड़े मैच रद्द हो सकते हैं

इस आर्टिकल में हम 7 रेसलर्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें फैंस ने पसंद नहीं किया लेकिन इन रेसलर्स पर विंस मैकमैहन ने बैकस्टेज में बहुत ज्यादा भरोसा करते हैं।

#7 द मिज़

द मिज़
द मिज़

द मिज़ को WWE में अब तक 15 साल हो गए है। इनके डेब्यू से लेकर अभी तक उन्हें फैंस से वह सम्मान नहीं मिला है, जिसके वह हकदार है। अधिकतर फैंस उनसे नफरत इसलिए करते है क्योंकि उन्हें लगता है कि वह रियलिटी शो से रेसलिंग बिजनेस में आए है और साथ ही उन्होंने अपने रेसलिंग करियर में अधिकतर हील की भूमिका निभाई है लेकिन फैंस अब उन्हें पसंद करने लगे हैं।

यह भी पढ़ें:"मुझे भरोसा है कि मैं आने वाले समय में रोमन रेंस से बड़ा सुपरस्टार बन जाऊंगा"

विंस मैकमैहन ने द मिज़ पर भरोसा किया और उन्हें कंपनी का सबसे बड़ा सुपरस्टार बनाने के लिए बहुत पुश दिया। इस वजह से ही द मिज़ ने कई बार चैंपियनशिप अपने नाम की और इसके साथ ही उन्होंने 2011 में आयोजित कंपनी के सबसे बड़े पीपीवी रेसलमेनिया के मेन इवेंट मैच में हिस्सा लिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# 6 जेबीएल

जेबीएल
जेबीएल

जेबीएल ने अपना रेसलिंग करियर 1995 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर किया था। इस कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद से लेकर अब तक वह कंपनी में ढाई दशक तक हिस्सा रहे। एटीट्यूड एरा में वह एक लोकप्रिय टैग टीम का हिस्सा थे और इस टैग टीम का नाम एपीए टैग टीम था।

जेबीएल का मेन रोस्टर के अंदर सिंगल सुपरस्टार के रूप में करियर तब शुरू हुआ जब उन्होंने WWE चैंपियनशिप जीती और इसके साथ ही इस चैंपियनशिप को उन्होंने 280 तक अपने पास रखा। बैकस्टेज से कई बार यह खबर निकलकर सामने आई कि वह लॉकर रूम में अन्य रेसलर्स के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं और उन पर कमेंटेटर मौरो रनैलो को धमकाने के आरोप भी लगे लेकिन इन सब चीजों के बाद भी विंस उन पर आज भी भरोसा करते हैं। यही वजह से उन्हें इस बार हॉल ऑफ फेम में भी शामिल किया जा रहा है।

#5 बैरन कॉर्बिन

किंग कॉर्बिन
किंग कॉर्बिन

किंग कॉर्बिन द्वारा मेन रोस्टर में हील की भूमिका निभाने और अन्य बेहतरीन रेसलर्स से ज्यादा पुश दिए जाने से फैंस किंग कॉर्बिन से बहुत ज्यादा नफरत करते हैं। कंपनी ने उन्हें मेन रोस्टर का सबसे बड़ा हील सुपरस्टार बनाने के लिए सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस के साथ स्टोरीलाइन में शामिल किया। इन स्टोरीलाइन की वजह से कंपनी में अब वह बड़े हील सुपरस्टार बन चुके हैं।

फैंस उन्हें पसंद नहीं करते हैं लेकिन विंस इस सुपरस्टार के काम से बहुत खुश है और यही वजह है कि वह किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट भी जीता।

# 4 शार्लेट फ्लेयर

चार्लेट
चार्लेट

शार्लेट फ्लेयर ने अभी तक अपने रेसलिंग करियर में 10 बार विमेंस चैंपियनशिप जीती हैं और इस वजह से फैंस को लगता है कि कंपनी इस पूर्व NXT विमेंस चैंपियन को बहुत ज्यादा पुश दे रही हैं। फ्लेयर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था की बहुत से लोग सोचते हैं कि उन्होंने विमेंस रोस्टर में सबसे ज्यादा मैच हारे और इस वजह से फैंस उन्हें नापसंद करने लगे। रेसलमेनिया 35 रोंडा राउज़ी और बैकी लिंच के साथ मैच जब फ्लेयर को शामिल किया गया तो बहुत से फैंस का मानना था कि वह इस मैच का हिस्सा बनने के लिए लायक नहीं है।

विंस मैकमैहन इस पूर्व चैंपियन पर बहुत ज्यादा भरोसा करते हैं और इसी वजह से उन्होंने विमेंस रॉयल रंबल मैच जीता। अब वह रेसलमेनिया 36 में NXT चैंपियनशिप के लिए रिया रिप्ली के साथ मैच लड़ने वाली है। इस मैच का सभी फैंस बहुत ज्यादा बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

#3 जॉन सीना

जॉन और विंस
जॉन और विंस

जॉन सीना ने जब WWE डेब्यू किया था तब विंस मैकमैहन उनकी रेसलिंग स्किल और माइक स्किल से प्रभावित नहीं हुए थे। जॉन सीना ने बाद में अपनी रेसलिंग और माइक स्किल में जबरदस्त सुधार किया। यही वजह है कि उन्होंने 16 बार WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप को जीता और काफी समय तक कंपनी के फेस रहे हैं।

जॉन सीना को ज्यादा पुश मिलने की वजह से बहुत से फैंस उनके बेबीफेस होते हुए भी उन्हें बू करने लगे थे लेकिन विंस को उन पर आज भी भरोसा हैं। जॉन सीना आज इस समय बहुत से फैंस के लिए प्रेरणा स्रोत है और जॉन सीना के जन्मदिन पर विंस ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थी।

#2 रोमन रेंस

रोमन और विंस
रोमन और विंस

यह बात सभी फैंस अच्छे से जानते हैं कि जॉन सीना कंपनी के फेस लम्बे समय तक रहे और विंस मैकमैहन को लग रहा था कि अब जॉन सीना के बाद कंपनी का फेस बनने की काबिलियत रोमन रेंस में है। इसके बाद कंपनी ने उन्हें पुश देना शुरू कर दिया लेकिन फैंस ने उन्हें कंपनी का फेस मानने से मना कर दिया और जिसके बाद रोमन के बेबीफेस होते हुए भी फैंस ने उन्हें बू किया।

अपनी बीमारी के बाद वापसी से लेकर अब तक फैंस ने रोमन रेंस का सपोर्ट ही किया है। विंस को इस बात पर पूरा भरोसा था कि रोमन पूर्व 16 चैंपियन की जगह लेंगे और वह इसमें कामयाब भी हुए।

# 1 ब्रॉक लैसनर

द बीस्ट
द बीस्ट

ब्रॉक लैसनर को बहुत से प्रो रेसलिंग फैंस ज्यादा पसंद नहीं करते है क्योंकि वह चैंपियन होते हुए भी टीवी पर बहुत कम दिखाई देते हैं और इसके साथ वह एक पार्ट टाइमर सुपरस्टार है। पार्ट टाइमर सुपरस्टार को बड़ा पुश मिलने की वजह से कंपनी के अन्य सभी काबिल रेसलर्स को मौका नहीं मिलता है।

विंस मैकमैहन इस WWE चैंपियन पर बहुत ज्यादा भरोसा करते है और यही वजह है कि वह इस समय चैंपियन है। रेसलमेनिया 36 में द बीस्ट का सामना मैकइंटायर से है।