Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

7 रैसलर्स जिन्होंने Survivor Series में सबसे ज़्यादा विरोधियों को बाहर किया है

  • क्या आप इन रिकॉर्ड्स के बारे में जानते हैं?
Amit Shukla
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 19:53 IST

Enter caption

सर्वाइवर सीरीज होने वाला है, और WWE के इस दूसरे सबसे लम्बे चलने वाले शो में हर ब्रैंड का चैंपियन अपने विरोधी चैंपियन से टकराता है। हालांकि ये भी संभव है कि चैंपियन अपनी जगह किसी और को भेजकर अपने ब्रैंड के लिए मैच जारी रखता है, जैसा कि इस साल हमें रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर के बीच होने वाले मैच में देखने को मिल सकता है।

इन सबके बीच जिस मैच को लेकर फैंस उत्साहित रहते हैं वो है पारंपरिक सर्वाइवर सीरीज मैच जिसमें एक ब्रैंड की टीम अपने विरोधी ब्रैंड की टीम से टकराती है। इस मैच की शुरुआत होती है हर ब्रैंड के 5 रैसलर्स के साथ, और देखते ही देखते ये आंकड़ा बदल सकता है। इस मैच के दौरान किसी भी ब्रैंड की तरफ से अपनी विरोधी टीम के सदस्यों को बाहर कर मैच अपने पक्ष में किया जाता है। इसकी वजह से हमें कभी 5-1 तो कभी 3-2 और ऐसी संभावनाएं बनती हुई दिखती हैं।

इस मैच के दौरान कई रैसलर्स के नाम सबसे ज़्यादा विरोधी रैसलर्स को बाहर करने का रिकॉर्ड है, और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 रिकॉर्ड्स के बारे में आपको बताने वाले हैं:

#5 अल्टीमेट वॉरियर/ हल्क हॉगन / द रॉक - 7 एलिमिनेशन

Enter caption

अल्टीमेट वॉरियर, हल्क हॉगन और द रॉक के नाम 7 एलिमिनेशन का रिकॉर्ड हैं जो कि इन्होंने अलग अलग समय पर बनाए थे। अल्टीमेट वॉरियर और हल्क हॉगन ने 1990 के दौरान 2 बार इस मैच में हिस्सा लिया था और 7 रैसलर्स को बाहर किया था।

वहीं दूसरी तरफ द रॉक ने 1996 में डेब्यू करते ही 2 रैसलर्स को बाहर किया था, जबकि उनके अगले 2 एलिमिनेशन्स 1997 में नेशन ऑफ़ डॉमिनेशन का हिस्सा रहने के दौरान हुए थे। इन्होंने 2001 में 3 रैसलर्स को तब बाहर किया था जब वो टीम WWE का हिस्सा थे।

WWE की बड़ी और सर्वाइवर सीरीज से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

1 / 5 NEXT
Published 18 Nov 2018, 15:30 IST
Advertisement
Fetching more content...