Create

WWE में साल 2019 के लिए 8 बड़ी दुश्मनियां

Enter caption

साल 2018 का पहला हिस्सा WWE के लिए सफल रहा जिसमें WWE अपने फैंस को अच्छी स्टोरीलाइन्स देने में और शो से जोड़कर रख पाने में कामयाब रहा। हालांकि साल का अंत आते आते WWE में कुछ नया देखने को नहीं मिला। कोई भी बुकिंग ऐसी नहीं थी जोकि लोगों को हैरान कर सके और इसी वजह से साल के अंत में चीज़ें बहुत बोरिंग हो गयी।

बहरहाल 2019 में ड्रू मैकइंटायर, बॉबी लैश्ले और डेनियल ब्रायन के वापसी के चलते अगला साल बहुत रोचक होने के आसार हैं।

गिरती टीवी रेटिंग्स के साथ और फैंस के बदलते रिएक्शन के साथ WWE को कई सुधार करना होंगे और अपने पास मौजूद टैलेंट का ज़्यादा से ज़्यादा इस्तेमाल करके दुनिया में खुद को बेस्ट रैसलिंग कंपनी साबित करना होगा।

एक मिलाजुला 2018 रहने के बावजूद भी कुछ ऐसी स्टोरीलाइन हैं जिन्हें WWE 2019 में बड़ी दुश्मनियों के तौर पर पेश कर सकता है। और हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही कुछ दुश्मनियां जिन्हें अगर सही बुकिंग्स मिली तो ये 2019 पर राज कर सकती हैं।

#8 सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़

The Intercontinental Championship is just a small part of this major rivalry

ये दुश्मनी 2018 की बड़ी दुश्मनियों में से एक थी। हालांकि इस दुश्मनी की शुरुआत साल के अंत में हुई लेकिन फिर भी ये स्टोरीलाइन उन ऊंचाइयों पर नहीं पहुंच पाई हैं जहां इसे पहुंचना चाहिए था। जबकि बाकी दुश्मनियां इसके मुक़ाबले लोगों को ज़्यादा मनोरंजित कर पायी।

रोमन रेंस के रैसलिंग से ब्रेक लेने के बाद WWE कोशिश कर रहा था का इस दुश्मनी को एक बड़ी दुश्मनी के तौर पर पेश किया जाए। WWE ने इसके लिए हर प्रयास किया लेकिन अब तक भी ये साफ़ नहीं हो पाया है कि स्टोरीलाइन क्या होगी।

हालांकि सैथ रॉलिंस के डीन एम्ब्रोज़ के सामने अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप हारने के बाद अब इस दुश्मनी में नई जान आ गयी है और फैंस को उम्मीद है कि नए साल में इस दुश्मनी से बहुत कुछ देखने को मिल सकता है।

Get WWE News in Hindi Here

#7 लार्स सुलिवन और समोआ जो

The title for SmackDown's biggest villain is up for grabs

2019 में एक नया खतरनाक रैसलर आप सभी के सामने मेन रोस्टर्स में होगा। लार्स सुलिवन के मेन रोस्टर में डेब्यू करने की झलक लोग काफी समय से देख रहे हैं और अब ऐसा माना जा रहा है कि 2019 में लार्स स्मैकडाउन या रॉ में अपना डेब्यू कर लेंगे।

वहीं दूसरी ओर समोआ जो की बात करें तो वो इस साल मेन रोस्टर्स पर कुछ बड़ी दुश्मनियों का हिस्सा रहे हैं लेकिन अफ़सोसजनक बात ये रही कि अब तक वो मेन रोस्टर टाइटल जीतने में सफल नहीं हो पाए हैं जोकि शर्मनाक है।

इन दोनों रैसलर्स की किस्मत चमक सकती है अगर ये दोनों 'मोस्ट फिजिकल मैन' टाइटल के लिए स्मैकडाउन में आमने सामने हों। दोनों रैसलर्स काफी भारी भरकम शरीर वाले हैं और साथ रिंग में काफी खतरनाक भी हैं। इन दोनों के बीच की दुश्मनी दोनों रैसलर्स को ब्लू ब्रैंड में नई ऊचाइंयों की ओर ले जाएगी।

#6 ब्रॉन स्ट्रोमैन और ड्रू मैकइंटायर

Who will reign as Raw's Monster?

इस दुश्मनी में लंबे समय तक रॉ पर राज करने का दम है। इसकी शुरुआत 2018 में भी हो सकती थी लेकिन रोमन रेंस के जाने के कारण ऐसा नहीं हो पाया।

ड्रू मैकइंटायर ने इसी साल कंपनी में वापसी की और कुछ शानदार परफॉरमेंस दिए। मैकइंटायर ने ये साबित किया कि वो कंपनी के लिए एक एहम रैसलर हैं। वहीं दूसरी तरफ ब्रॉन स्ट्रोमैन अब तक अपने पहले सिंगल्स टाइटल जीतने का इंतज़ार कर रहे हैं। हालांकि ये बहुत पहले हो जाना चाहिए था जब स्ट्रोमैन अपने करियर की ऊंचाइयों पर थे।

अगर स्ट्रोमैन 2019 में कोई भी टाइटल जीतते हैं तो एक बात साफ़ है कि मैकइंटायर सबसे पहले उन्हें टाइटल के लिए चुनौती देंगे। और इसी के साथ दोनों रैसलर्स नई दुश्मनी की शुरुआत होगी जोकि आने वाले कुछ महीनों तक WWE में अपना दबदबा बना कर रख पाने में कामयाब होगी।

#5 ट्रिश स्ट्रेटस एवं लीटा और द आइकॉनिक्स

Can we see a new title and new champions?

WWE ने पूरे साल के दौरान कई ऐसे इशारे दिए जिनसे लगा कि विमेेंस टैग टीम चैंपियनशिप आने वाली है। फैंस को लगा था कि ऐसा एवोल्यूशन PPV में होगा लेकिन WWE अब तक विमेेंस टैग चैंपियनशिप को नहीं लाई है।

ट्रिश स्ट्रेटस और लीटा ने जब से एवोल्यूशन को प्रमोट करने के लिए WWE में वापसी की है तब से उन्होंने ये साबित कर दिया है कि वो WWE की अब तक सबसे बेहतर जोड़ियों में से एक है।

द आइकॉनिक्स को ब्लू ब्रैंड में एंट्री किए हुए अभी ज़्यादा समय नहीं हुआ और ये ऑस्ट्रेलियन जोड़ी लोगों को अपनी परफॉर्मेंस से खुश कर चुकी है।

ऐसे में अगर 2019 में WWE वीमेन टैग टीम टाइटल की घोषणा करता है तो एक बात साफ़ है कि ट्रिश, लीटा और द आइकॉनिक्स टाइटल की रेस में सबसे आगे होंगे और इसी के साथ एक नई दुश्मनी की शुरुआत होगी जोकि WWE पर 2019 में राज करेगी।

#4 EC3 और रैंडी ऑर्टन

Will we have a new Legend Killer?

EC3 बहुत जल्दी मेन रोस्टर्स में एंट्री करने वाले हैं और ये सुपरस्टार जल्द से जल्द मेन रोस्टर्स में अपना सिक्का मज़बूत करना चाहेगा। EC3 पहले ही जॉन सीना पर कमेंट्स कर चुके हैं और अब रोस्टर्स में एंट्री करने के बाद वो और भी दिग्गज रैसलर्स पर अपनी प्रतिक्रिया देते नज़र आ सकते हैं।

रैंडी ऑर्टन भी इस समय सबको तहस नहस करने के रास्ते पर चल रहे हैं और ये कोशिश कर रहे हैं कि वो उन ज़्यादा से ज़्यादा दिग्गज रैसलर्स को निशाना बना सके जोकि फैंस के फेवरेट हैं। ऑर्टन को बस वो इज़्ज़त चाहिए जिसके वो हक़दार हैं।

EC3, रैंडी ऑर्टन से ये सब कुछ ले सकते हैं और कंपनी में अपना नाम बनाने के लिए वो ऑर्टन पर हमला कर सकते हैं। इसके बाद ऑर्टन और EC3 के बीच एक नई दुश्मनी शुरू हो जाएगी जिसमें ऑर्टन फेस की भूमिका में होंगे और EC3 विलेन का करेक्टर निभाएंगे।

#3 फिन बैलर और एजे स्टाइल्स

Balor and Styles are no strangers to each other

इन दोनों रैसलर्स में WWE में अपनी इच्छा अनुसार सब कुछ बदल देने का और एक नई जान फूंक देने का दमखम है। कंपनी के बेस्ट रैसलर्स में से एक, द बुलेट क्लब के पुराने साथी, फिन बैलर और एजे स्टाइल्स जब चाहे रिंग में जो चाहे कर सकते हैं और फैंस का मनोरंजन पक्का है।

फिन बैलर के लिए मिला जुला रहा है और ज़्यादातर समय बेलर रॉ में मिड कार्ड सैगमेंट में ही दिखाई दिए हैं। स्मैकडाउन में जाने बैलर के लिए कई नए रास्ते खोल देगा और बेलर कई ऐसे रैसलर्स का सामना कर सकेंगे जोकि उनके कद के हैं।

स्टाइल्स WWE चैंपियन रहते हुए पहले ही कई मुकामों तक पहुंच चुके हैं और 2019 में वो फिर से टाइटल जीतना चाहेंगे।

अगर बैलर स्मैकडाउन में जाते हैं और डेनियल ब्रायन को हरा देते हैं तो आने वाले समय में एजे स्टाइल्स और बेलर के बीच में एक नई दुश्मनी देखने को मिलेगी जोकि लोग याद रखेंगे।

#2 एलिएस्टर ब्लैक और द अंडरटेकर

Aleister Black could end The Undertaker

काफी लोग ये इन सवालों में उलझें हैं कि अंडरटेकर कब रिटायर होंगे और कौन होगा जोकि अंडरटेकर की रिटायरमेंट का हिस्सा बनेगा। एक ओर जहां इस फेहरिस्त में जॉन सीना, शॉन माइकल्स, ट्रिपल एच, ड्रू मैकइंटायर और फिन बैलर का नाम आ रहा है वहीं दूसरी ओर एलिएस्टर ब्लैक का नाम भी उभर कर आया है।

NXT में मौजूदा दौर में शीर्ष पर काबिज़ ब्लैक 2019 के बीच में मेन रोस्टर्स में अपना डेब्यू कर सकते हैं। और यदि ऐसा होता है तो ब्लैक को WWE के एक सबसे बड़े दिग्गज के सामने रिंग में उतरने का मौका मिल सकता है।

अंडरटेकर अभी एक साल और WWE में रह सकते हैं और ब्लैक और उनके के बीच 2019 से शुरू हुई दुश्मनी 2020 में रैसलमेनिया 36 तक जा सकती है जोकि एक लाजवाब स्टोरीलाइन बन सकती है जोकि दशकों तक याद रखी जाएगी।

#1 रोंडा राउजी और शार्लेट

This rivalry can completely shake up the women's division

इन दोनों रैसलर्स के बीच दुश्मनी की शुरुआत 2018 की सर्वाइवर सीरीज़ में हुई। ये दुश्मनी आगे तब बड़ी जब रोंडा राउजी ने स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप में टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स 2018 में दखल दिया।

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि इन दोनों रैसलर्स के बीच की दुश्मनी ख़बरों में बनी रही है और 2019 में महिला डिवीज़न की सबसे बड़ी दुश्मनी हो सकती है। बैकी लिंच के भी इस दुश्मनी में शामिल होने के आसार हैं लेकिन ये दोनों रैसलर्स अपने हिस्से की स्पॉटलाइट किसी और के साथ बांटना नहीं चाहेंगी।

शार्लेट का TLC में हारने का मतलब उनका रॉ में जाना है और रॉ विमेंस चैंपियनशिप में रोंडा का सामना करना है। शार्लेट का 2019 में रॉयल रंबल जीतना और रोंडा को चुनौती देना भी शार्लेट के लिए एक अच्छी शुरुआत हो सकती है।

ये दुश्मनी आगे और बढ़ सकती है और फोर हॉर्सविमेंस के मुकाबले में तब्दील हो सकती है जोकि लोगों को याद रहेगी।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment