Create

8 चौंकाने वाली चीजें जो WrestleMania 35 में सबको हैरान कर सकती हैं

dean ambrose

रैसलमेनिया 35 कुछ ही दिन की दूर रह गया है लेकिन इस हफ्ते की रॉ को देख ऐसा लगा ही नहीं कि साल के सबसे बड़े शो की तैयारियाँ की जा रही हैं। रॉ की हालत को देखते हुए फैंस की नजरें पूरी तरह स्मैकडाउन पर ही टिकी रही हैं।

ऐसा कहना भी गलत नहीं कि पिछले कुछ सप्ताह में स्मैकडाउन, रॉ से कहीं अधिक बेहतर साबित हुई है। ब्लू ब्रांड की क्रिएटिव टीम ने रेड ब्रांड से कहीं बेहतर काम कर दिखाया है।

कोफ़ी किंग्सटन बनाम डेनियल ब्रायन फ्यूड से लेकर एजे स्टाइल्स बनाम रैंडी ऑर्टन फ्यूड तक, सभी सुपरस्टार्स ने भी अपना काम अच्छे तरीके से निभाया है। रॉ में भी कई बेहतरीन स्टोरीलाइन्स ने जन्म लिया है, परन्तु क्रिएटिव टीम की नाकामी की वजह से क्राउड, रेड ब्रांड सुपर स्टार्स को अधिक तवज्जो नहीं दे रहा है।

खैर! इन सभी नाकामियों को दरकिनार करते हुए इस आर्टिकल में हम चर्चा करने वाले हैं ऐसी कुछ चीजों पर, जो रैसलमेनिया 35 में हो सकती हैं। ऐसी कुछ चीजें जो सभी को चौंका सकती हैं।

#1 रोमन रेंस रोकेंगे ड्रू मैकइंटायर का विजयरथ

roman reigns

यह एक ऐसी स्टोरीलाइन है जहाँ दो सुपरस्टार्स के बीच WWE का मुख्य सुपरस्टार बनने की होड़ लगी हुई है। इसके लिए कुछ खास तैयारियां भी नहीं की गईं, इसके बावजूद इस फ्यूड को क्राउड से अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। इसका श्रेय इन दो बेहतरीन रैसलर्स को जाता है।

ड्रू मैकइंटायर को काफी समय बाद टॉप पर आने का मौका मिला है और वो पहले ही 'द शील्ड' सदस्यों को रिंग में धूल चटा चुके हैं। लेकिन अब उनके सामने रोमन रेंस हैं।

रैसलमेनिया में जो भी 'द बिग डॉग' के सामने आता है, अधिकतर मौकों पर उसे हार मिली है। इसलिए यहाँ रोमन रेंस,ड्रू मैकइंटायर को मिल रहे पुश में जैसे कबाब में हड्डी का काम कर सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 असुका की हो सकती है मेन इवेंट में एंट्री

asuka

कुछ सप्ताह पूर्व ही शार्लेट ने असुका को हराते हुए स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम की है। यह संभव ही एक चौंकाने वाला लम्हा था, क्योंकि असुका को रैसलमेनिया से तुरंत पहले हार मिली है। अब शार्लेट को मेन इवेंट में (विनर टेक्स ऑल मैच) रोंडा राउजी और बैकी लिंच खिलाफ यह टाइटल डिफेंड करना है।

यह भी संभव है कि मेन इवेंट में असुका चौंकाने वाली एंट्री ले सकती हैं। जिससे बैकी लिंच को जीत मिलने में आसानी हो सके और असुका को भी शार्लेट से बदला लेने का मौका मिल जाए।


#3 बैरन कॉर्बिन के हाथों कर्ट एंगल को रिटायरमेंट मैच में मिलेगी हार

baron corbin

यह मैच क्रिएटिव टीम की सबसे बड़ी नाकामी है। कर्ट एंगल रिटायरमेंट मैच में बैरन कॉर्बिन को कोई नहीं देखना चाहता, फिर भी इस मैच को मैच कार्ड में जगह दी गयी है।

हालाँकि अभी भी कयास लगाए हैं कि इस मैच में जॉन सीना सरप्राइज एंट्री ले सकते हैं। लेकिन 'द चैम्प' की एंट्री नहीं हुई कर्ट एंगल को अपने रिटायरमेंट मैच में हार मिली, तो यह मैच WWE के इतिहास की सबसे बड़ी नाकामियों में शुमार हो जायेगा।

#4 डीमन किंग की वापसी का नहीं होगा कोई फायदा

finn balor demon king

रैसलमेनिया 35 में फिन बैलर का सामना बॉबी लैश्ले से होना है, जो अपनी इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप डिफेंड करने रिंग में उतरने वाले हैं। इस मैच को फिन बैलर का डीमन अवतार खास बना रहा है।

ये दोनों सुपरस्टार्स पहले भी एक दूसरे का कई बार सामना कर चुके हैं, इसलिए काफी फैंस इस मैच से खुश दिखाई नहीं पड़ रहे हैं। WWE जाहिर तौर पर बॉबी लैश्ले को कंपनी का मुख्य हील सुपरस्टार बनाना चाहती है, परन्तु कई बार फेल भी हुई है।

यहाँ भी फिन बैलर के डीमन रोल से अधिक लैश्ले को बड़ा हील टर्न देने की कोशिश की जा सकती है और उसके भी फेल होने के उतने ही चांस हैं, जैसा कि अभी तक होता आया है।


#5 मिज को मिल सकती है चौंकाने वाली हार

miz vs shane mcmahon wrestlemania 35

इस बात को कोई नहीं नकार सकता कि इन दोनों के बीच एक हाई प्रोफाइल मैच लड़ा जायेगा। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि शेन मैकमैहन को पिछले कुछ समय में कई टॉप-कार्ड सुपरस्टार्स से भी अधिक तवज्जो दी गयी है।

मिज अपने पिता की इज्जत की खातिर लड़ रहे हैं और इस फ्यूड में बेबीफेस सुपरस्टार हैं। तब क्या होगा यदि WWE इस फ्यूड को और भी लम्बा खींचना चाह रही हो और यहाँ मिज को चौंकाने वाली हार मिले।

#6 रे मिस्टीरियो की जगह कोई और समोआ जो को करेगा चैलेंज

rey mysterio

रैसलमेनिया मैच कार्ड के मुताबिक, समोआ जो को रे मिस्टीरियो के खिलाफ यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल डिफेंड करना है। लेकिन हाल ही में रे मिस्टीरियो को टखने में चोट लग गयी है। इसलिए उनकी रैसलमेनिया में मौजूदगी पर सवाल उठने लगे हैं।

यहाँ WWE सभी को चौंकाते हुए इस मैच में जॉन सीना को जगह दे सकती है। हालाँकि कुछ ख़बरें ये भी रही हैं कि जॉन सीना, कर्ट एंगल के रिटायरमेंट मैच में बैरन कॉर्बिन की जगह ले सकते हैं। जो भी हो ये दोनों ही मैच फ़िलहाल खतरे से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।


#7 कोफ़ी किंग्सटन बनेंगे WWE चैंपियन

kofi kingston

जब साल 2018 समाप्त हुआ, किसी ने नहीं सोचा था कि कोफ़ी किंग्सटन को WWE चैंपियन बनने का मौका मिलने वाला है। कुछ ही सप्ताह में एक मिड कार्ड सुपरस्टार से WWE चैंपियनशिप फ्यूड तक का सफर अविश्वसनीय रहा है।

कोफ़ी किंग्सटन बनाम डेनियल ब्रायन इस रैसलमेनिया के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक है। हालाँकि कोफ़ी के चैंपियन बनने की ख़बरों को मिली-जुली प्रतिक्रियाएं प्राप्त हो रही हैं। लेकिन अभी नहीं तो कभी नहीं वाली कहावत कोफ़ी किंग्सटन पर बहुत अच्छे से लागू होती दिख रही है।

#8 डीन एम्ब्रोज़ की वापसी

dean ambrose can make a surprise entry at wrestlemania 35 for last time

इस बात से सभी वाकिफ़ हैं कि डीन एम्ब्रोज़,WWE छोड़ने की राह पर चल रहे हैं और वो राह रैसलमेनिया से आगे जाती नहीं दिख रही है। उन्होंने WWE द्वारा नया ऑफर भी ठुकरा दिया है, जिससे साफ है कि वो अप्रैल के बाद WWE को अलविदा कह देंगे।

लेकिन WWE छोड़ने से पहले वो चौंकाने वाली एंट्री ले सकते हैं, जो कि रिंग में उनके आख़िरी कदम होंगे। यहाँ दो ही राह नजर आती हैं, या तो वो ड्रू मैकइंटायर मैच में दखल देकर मैकइंटायर की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

दूसरा विकल्प यह नजर आता है कि वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में सैथ रॉलिंस के चैंपियन बनने के सपने को चकनाचूर कर सकते हैं। खैर! फ़िलहाल उनका रिंग में उतरना ही किसी बड़ेसरप्राइज से कम नहीं होगा, किसी मैच में दखल देना तो दूर की बात प्रतीत हो रही है।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment