8 बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई 

बैकी लिंच
बैकी लिंच

मनी इन द बैंक पीपीवी के बाद यह रॉ का पहला एपिसोड था और यह कहना गलत नहीं होगा कि पिछले दो महीनों में यह रॉ का सबसे शानदार एपिसोड था। WWE ने शुरू से लेकर अंत तक इस शो को शानदार बनाए रखा और इस हफ्ते रॉ के दौरान काफी सारी स्टोरीलाइंस आगे बढ़ते हुए देखने को मिली।

इसके अलावा बैक लिंच(Becky Lynch) का सैगमेंट काफी इमोशनल था और आपको बता दें, इस हफ्ते राॅ में बैकी लिंच ने अपने प्रेग्नेंसी का एलान करते हुए अपना रॉ विमेंस टाइटल असुका को सौंप दिया और साथ ही उन्होंने घोषणा की कि वह आने वाले कुछ समय तक WWE में दिखाई नहीं देंगी। इन चीजों को ध्यान में रखते हुए हम 8 ऐसी चीजों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि WWE ने इस हफ्ते राॅ के जरिए इशारों-इशारों में बताई।

8.WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर का अगला चैलेंजर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) ने इस हफ्ते राॅ में एंड्राडे के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड की और वह एक बार फिर एंड्राडे को हराने में कामयाब रहे। इस मैच के खत्म होने के बाद मैकइंटायर ने सबको चौंकाते हुए स्मैकडाउन सुपरस्टार किंग कॉर्बिन को चैलेंज किया और आपको बता दें, कॉर्बिन अगले हफ्ते रॉ में मैकइंटायर को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने के लिए आने वाले हैं। इस मैच में कॉर्बिन की जीत की संभावना ना के बराबर है लेकिन यह मैच देखने में मजा आने वाला है।

7.WWE विमेंस सुपरस्टार द आइकॉनिक्स की टाइटल पिक्चर में वापसी

द आइकॉनिक्स
द आइकॉनिक्स

द आइकॉनिक्स ने छह महीने बाद वापसी करते हुए वर्तमान विमेंस टैग टीम चैपियंस एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस के सैगमेंट में दखल डाली और इसके बाद इन दो टीम्स के बीच नॉन टाइटल मैच देखने को मिला जहां द आइकॉनिक्स वर्तमान विमेंस टैग टीम चैंपियंस को हराने में कामयाब रही। इस जीत के साथ ऐसा लग रहा है कि द आइकॉनिक्स को जल्द ही एलेक्सा ब्लिस & निकी क्रॉस के खिलाफ चैंपियनशिप मैच लड़ने का मौका मिलेगा।

6.WWE की नई रॉ विमेंस चैंपियन

बैकी लिंच & असुका
बैकी लिंच & असुका

बैकी लिंच इस हफ्ते राॅ में मनी इन द बैंक ब्रीफकेस लेकर आई और उन्होंने घोषणा की कि वह लंबे वक्त के लिए WWE से दूर रहने वाली है और साथ ही उन्होंने खुलासा किया कि वह अपना रॉ विमेंस टाइटल छोड़ रही है। इसके बाद बैकी ने असुका को रिंग में बुलाते हुए उन्हें रॉ विमेंस टाइटल सौंप दिया। रॉ विमेंस चैंपियन बनने के साथ ही असुका WWE इतिहास की सफल विमेंस सुपरस्टार बन गई है और आपको बता दें, वह WWE में हर टाइटल जीतने के अलावा मनी इन द बैंक और रॉयल रंबल विनर भी रह चुकी है।

5.WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले को बड़ा पुश मिल रहा है

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले ने इस हफ्ते राॅ में हम्बर्टो कारिलो को हराया और वह पिछले कुछ हफ्तों से लगातार मैच जीत रहे हैं। यह चीज दर्शाती है कि WWE एक बार फिर बॉबी लैश्ले को गंभीर सुपरस्टार के रूप में बुक करना शुरू कर दिया है और टॉम कोलोहुए की माने तो WWE उन्हें ब्रॉक लैसनर के अगले प्रतिदंद्वी के रूप में तैयार कर रही है। ब्रॉक लैसनर के ड्रीम मैच से पहले बॉबी लैश्ले को आने वाले कुछ महीनों तक एक डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में बुक करना होगा और इस वक्त MVP यह काम बखूबी कर रहे हैं।

4.पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल

जिंदर महल
जिंदर महल

जिंदर महल को पिछले दो साल में बड़ा पुश नहीं मिला है और पिछला पुश साल 2017 में मिला था जब वह WWE चैंपियन बने थे। अब जबकि, वह इंजरी से वापसी कर चुके हैं, ऐसा लग रहा है कि WWE एक बार फिर उन्हें पुश देने की तैयारी है और संभावना है कि उन्हें मैकइंटायर के अगले चैलेंजर के रूप में बुक किया जा सकता है।

3.वाइल्ड कार्ड रूल की वापसी?

किंग कॉर्बिन
किंग कॉर्बिन

जैसा कि हमने आपको बताया कि अगले हफ्ते रॉ में स्मैकडाउन सुपरस्टार किंग कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच लड़ने के लिए आने वाले हैं और ऐसा लग रहा है कि WWE चैंपियन के लिए प्रतिद्वंदी की कमी के कारण WWE को यह कदम उठाना पड़ा।

हालांकि, गौर करने वाली बात यह है कि रॉ सुपरस्टार और NXT विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर अगले हफ्ते स्मैकडाउन में नजर आने वाली है। इन सभी चीज़ों को देखकर तो यही लग रहा है कि कंपनी एक बार फिर वाइल्ड कार्ड रूल को वापस लेकर आने वाली है और WWE की गिरती रेटिंग भी इस रूल को वापस लाने की वजह हो सकती है।

2.पूर्व WWE चैंपियन रे मिस्टीरियो होंगे बाहर, एलिस्टर ब्लैक के लिए बड़े प्लान

सैथ राॅलिंस
सैथ राॅलिंस

ऐसा लग रहा है कि सैथ राॅलिंस, बैकी लिंच के प्रेग्नेंट बनने की खबर सुनकर खुश नहीं है और यही कारण है कि इस हफ्ते एलिस्टर ब्लैक और रे मिस्टीरियो के खिलाफ टैग टीम मैच के दौरान वह परेशान दिखे और उन्होंने अपने साथी मर्फी को टैग देने से मना कर दिया।

इसके बाद मिस्टीरियो के द्वारा दिए एक स्ट्राइक ने रॉलिंंस को गुस्सा दिला दिया और रॉलिंंस ने मिस्टीरियो पर इतनी बुरी तरह हमला किया कि उन्हें मेडिकल हेल्प की जरूरत पड़ी और शायद मिस्टीरियो आने वाले कुछ समय तक शायद टीवी पर दिखाई न दें।

वहीं इस हमले के बाद रॉलिंंस ने माफी मांगने की कोशिश की लेकिन ब्लैक को यह पसंद नहीं आया और उन्होंने मर्फी पर बुरी तरह हमला कर दिया और ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में ब्लैक और रॉलिंंस के बीच फ्यूड देखने को मिल सकता है।

1.दो पूर्व WWE चैंपियंस के बीच एक बार फिर होगा मैच

ऐज vs रैंडी ऑर्टन
ऐज vs रैंडी ऑर्टन

इस हफ्ते राॅ में ऐज और रैंडी ऑर्टन की वापसी देखने को मिली और इन दो WWE सुपरस्टार्स के बीच हुए सैगमेंट के दौरान पहले तो रैंडी ऑर्टन ने रेसलमेनिया 36 में ऐज की जीत के लिए उन्हें बधाई दी और इसके बाद उन्होंने अगले महीनें होने वाले बैकलैश पीपीवी में सिंगल्स मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now