8 WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी से अपनी रिलीज की मांग कर चुके हैं

Dean Ambrose is done with WWE

एक प्रोफेशनल रैसलर का सपना होता है कि वह WWE का हिस्सा बनें क्योंकि रैसलर को पता होता है कि उसे WWE वह सारे मौके मिलेंगे जो उन्हें सुपरस्टार बना सकते हैं। पिछले कई दशकों से WWE में कई नए रैसलर आते जा रहे हैं और कंपनी में अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल हो जाते हैं।

हालांकि कई बार ऐसा भी होता है कि कुछ रैसलर्स को कंपनी में वह मौके नहीं मिलते हैं जिसकी उन्हें उम्मीद होती है। ऐसे में उन रैसलर्स को मजबूरन कंपनी को अलविदा कहना होता है। इसके अलावा कभी-कभी कुछ सुपरस्टार्स को भी अचानक मौके मिलने बंद हो जाते हैं जिससे वह दुखी मन से कंपनी छोड़ देते हैं।

इस आर्टिकल में हम उन 8 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जो कंपनी से खुद को रिलीज किए जाने की मांग कर चुके हैं।

#8 हीडियो इटामी

Hideo Itami is gone, KENTA is back

हाल ही में हीडियो इटामी ने WWE से खुद को रिलीज किए जाने की मांग की है। जून 2014 में WWE में NXT का हिस्सा बनने के बाद फैंस को उम्मीद थी कि उन्हें जल्द ही बिग पुश मिलेगा और वह कंपनी के बड़े सुपरस्टार बन जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

हीडियो इटामी की गिनती जापान के बड़े रैसलर्स में से एक के रूप में होती है लेकिन WWE में उन्हें वह मौके नहीं जिसकी उन्हें उम्मीद थी।

Get WrestleMania News in Hindi Here

#7 गोल्डस्ट

Is this veteran done with WWE?

इस लिस्ट में गोल्डस्ट का नाम काफी चौंकाने वाला है। हाल ही में चल रही अफवाहों के मुताबिक यह बात सामने आई की गोल्डस्ट ने खुद को कंपनी से रिलीज किए जाने की मांग की है। गोल्डस्ट द्वारा कंपनी से रिलीज किए जाने की मांग की एक वजह AEW में अपने भाई कोडी रोड्स के साथ काम करने की भी हो सकती है।

गोल्डस्ट फिलहाल अपनी घुटने की सर्जरी से उबर रहे हैं। फिलहाल WWE में उनकी वापसी की कोई भी तारीख सामने नहीं आई है। WWE ने उनकी रिंग में वापसी को लेकर कोई भी अपडेट नहीं दी है।

#6 और #5- माइक कैनलिस और मारिया

Are Mike and Maria on the way out?

PWInsider की रिपोर्ट पर यकीन करें तो माइक कैनलिस और उनकी पत्नी मारिया भी कंपनी से खुद से रिलीज किए जाने की मांग कर चुकी हैं। हालांकि मारिया कैनलिस ने ट्वीट कर इस बात को गलत बताया है।

मारिया ने भले ही कंपनी से रिलीज किए जाने की खबर को अफवाह बताया है लेकिन कहीं ना कहीं इस खबर में थोड़ी बहुत सच्चाई जरूर लगती है। कंपनी में पिछले काफी समय से उन्हें कोई खास रोल नहीं मिल रहा है जिसके बाद उनके ROH में जाने की अफवाह चलनी लगी थी।

#4 और #3 - द रिवाइवल

Are Dash and Dawson gone?

द रिवाइवल NXT की टॉप टीमों से से एक थी जहां उन्होंने दो बार अपने नाम टैग टीम चैंपियनशिप की थी। लेकिन जब से उन्होंने मेन रोस्टर में एंट्री की उसके बाद से उनके लिए WWE में कुछ खास करने को रहा नहीं।

मंडे नाइट रॉ में उनकी खराब बुकिंग ने उनके कैरेक्टर को पूरी तरह बर्बाद कर दिया है। रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूज़लेटर के मुताबिक कंपनी में ज्यादा मौके ना मिलते देख द रिवाइवल ने कंपनी से खुद को रिलीज किए जाने की मांग की है लेकिन कंपनी ने अभी तक उन्हें रिलीज नहीं किया है।

#2 डॉल्फ ज़िगलर

डॉल्फ ज़िगलर और WWE के बीच रिश्ता काफी अलग है। डॉल्फ ज़िगलर भले ही WWE में लंबे समय से नज़र आ रहे हो लेकिन फिर भी उनके बीच-बीच में कंपनी से जाने की अफवाह सामने आती रहती है। हाल ही में चल रही अफवाह के मुताबकि डॉल्फ ज़िगलर WWE छोड़ने ही वाले थे लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने उन्हें रोकने के लिए 1.5 मिलियन डॉलर दिए हैं।

जनवरी के शुरूआत से ही यह बात सामने आ रही है डॉल्फ ज़िगलर ने WWE ने नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है लेकिन वह एक साल तक रूकने के लिए तैयार हो गए हैं।

#1 डीन एम्ब्रोज़

हाल ही में WWE ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि डीन एम्ब्रोज़ ने WWE में नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया है जिसका मतलब ये है कि डीन एम्ब्रोज़ रैसलमेनिया 35 के बाद कंपनी का हिस्सा नहीं होंगे। डीन एम्ब्रोज़ पिछले काफी समय से WWE में अपनी बुकिंग को लेकर खुश नहीं है।

पिछले साल चोट के बाद हील के रूप में वापसी करने वाले डीन एम्ब्रोज़ को उम्मीद थी कि उन्हें कंपनी में बड़ा रोल मिलेगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। यह कहना गलत नहीं होगा कि डीन कंपनी में बड़े टाइटल और बड़ी स्टोरीलाइन के पूरे हकदार थे।

लेखक: गैरी कैसिडी, अनुवादक: अंकित कुमार