Create

AEW के 4 मौजूदा सुपरस्टार्स जिन्हें डेनियल ब्रायन WWE में हरा चुके हैं

AEW में सीएम पंक और डेनियल ब्रायन मौजूद हैं
AEW में सीएम पंक और डेनियल ब्रायन मौजूद हैं
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

AEW में ब्रायन डेनियलसन (डेनियल ब्रायन) का डेब्यू हो चुका है। WWE में डेनियल ब्रायन ने काफी ज्यादा नाम कमाया था। हालांकि, कुछ महीनों पहले उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था और उन्होंने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया। इसके बाद से खबरें सामने आ रही थी कि ब्रायन AEW में जा सकते हैं। इस दिग्गज ने आखिर All Out पीपीवी में अपना डेब्यू किया। उन्होंने मेन इवेंट मैच के बाद सभी प्रशंसकों को सरप्राइज दिया।

इस सुपरस्टार के पास जबरदस्त टैलेंट है और AEW को ब्रायन की मदद से फायदा हो सकता है। AEW में डेनियल ब्रायन के अलावा कई सारे पूर्व WWE सुपरस्टार्स मौजूद हैं। इस दौरान कई ऐसे मौजूदा AEW स्टार्स हैं जिनसे डेनियल ब्रायन WWE में लड़ चुके हैं और उन्हें पराजित भी किया हुआ है। इसलिए इस आर्टिकल में हम AEW के 4 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें डेनियल ब्रायन WWE में हरा चुके हैं।

4- AEW दिग्गज क्रिश्चियन केज

क्रिश्चियन केज और डेनियल ब्रायन ने कई बार WWE में रिंग के अंदर काम किया है। वो ज्यादातर मौकों पर मल्टी-पर्सन या टैग टीम मैचों में दिखाई दिए हैं। इस दौरान दोनों के बीच कुछ सिंगल्स मैच भी देखने को मिले हैं। यहां दो मौकों पर डेनियल ब्रायन का पलड़ा भारी रहा था। उनके बीच 12 जुलाई 2013 को SmackDown के एक एपिसोड में मैच देखने को मिला था। इस मैच में ब्रायन ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए दो बार के WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन को हराया था। साथ ही एक धमाकेदार जीत अपने नाम दर्ज की थी।

इसके कुछ महीनों बाद दोनों एक बार फिर आमने-सामने आए। उनके बीच 17 फरवरी 2014 को Raw के एपिसोड में मैच देखने को मिला था। इस मैच में डेनियल ब्रायन ने पिनफॉल की मदद से जीत अपने नाम दर्ज की। यह WWE की रिंग में दोनों का अंतिम मैच रहा था। अब देखना होगा कि AEW में दोनों ही सुपरस्टार्स कभी आमने-सामने आते हैं या नहीं।

3- सीएम पंक

डेनियल ब्रायन ने सीएम पंक के साथ कई सारे मैच लड़े हैं। इस दौरान वो कुछ मौकों पर टैग टीम मैचों में साथ ही दिखाई दिए हैं। सीएम पंक ने ज्यादातर मौकों पर ब्रायन को WWE में पराजित किया है। हालांकि, दो ऐसे मौके आए हैं जब डेनियल ब्रायन ने सीएम पंक को WWE की रिंग में पराजित किया है।

दोनों के बीच 27 फरवरी 2012 को Raw के एपिसोड में मैच हुआ था। इस दौरान ब्रायन को DQ से जीत मिली थी। इसके बाद 28 मई 2012 को Raw में एक बार फिर वो आमने-सामने आए। इस मैच में भी ब्रायन का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने मैच में पिनफॉल की मदद से दिग्गज को पराजित किया।

2- एंड्राडे

डेनियल ब्रायन और एंड्राडे अभी AEW का हिस्सा बने हुए हैं। हालांकि, उन्होंने दो बार WWE में मैच लड़ा है। दरअसल, दोनों ही मौकों पर ब्रायन विजेता रहे हैं। 28 अगस्त 2018 को SmackDown के कनाडा में खास एपिसोड के दौरान दोनों का मैच हुआ था। इस मैच में ब्रायन DQ से विजेता रहे थे।

इसके अलावा SmackDown के अगले एपिसोड में एक बार फिर डेनियल ब्रायन और एंड्राडे आमने-सामने आए। हालांकि, इस बार डेनियल ब्रायन ने पिनफॉल की मदद से एंड्राडे को पराजित किया। ब्रायन को एंड्राडे पर अपने दूसरे मुकाबले में क्लीन जीत मिली। देखा जाए तो दिग्गज का पलड़ा मेक्सिकन सुपरस्टार पर भारी रहा है।

1- जॉन मोक्सली (डीन एम्ब्रोज़)

जॉन मोक्सली इस समय AEW में जबरदस्त काम कर रहे हैं। हालांकि, WWE में उन्होंने सालों तक काम किया है। इस दौरान उनका डेनियल ब्रायन से भी मैच देखने को मिल चुका है। दरअसल, दोनों ही दिग्गजों के बीच 21 अक्टूबर 2013 को Raw के एपिसोड में एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था।

इस समय द शील्ड की डेनियल ब्रायन के साथ स्टोरीलाइन चल रही थी। इस मैच में डेनियल ब्रायन ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अंत में डीन एम्ब्रोज़ को अपने सबमिशन मूव में फंसाया। इसपर डीन खुद को टैपआउट करने से रोक नहीं पाए और ब्रायन ने एक बड़ी जीत दर्ज की। इसके अलावा 9 सितंबर 2013 को भी डेनियल ब्रायन ने डीन को पराजित किया था।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...