Create
Notifications

AEW के 5 सबसे बड़े सुपरस्टार्स और उन्होंने WWE में कितने टाइटल्स जीते हैं

AEW में पूर्व WWE दिग्गज सीएम पंक और डेनियल ब्रायन हाल ही में कदम रख चुके हैं
AEW में पूर्व WWE दिग्गज सीएम पंक और डेनियल ब्रायन हाल ही में कदम रख चुके हैं
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

AEW ने पिछले कुछ महीनों में अपने रोस्टर को काफी मजबूत कर लिया है। AEW ने कुछ सालों पहले अपने सफर की शुरुआत की थी। उस समय उनके पास टॉप सुपरस्टार्स की कमी थी। हालांकि, अब ऐसा कुछ भी नहीं है। AEW के पास अब काफी बड़े सुपरस्टार्स हैं और वो अब आसानी से WWE को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। ऑल एलीट रेसलिंग में कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स मौजूद हैं।

इस दौरान कुछ रेसलर्स ने WWE में रहते हुए कई सारे टाइटल्स जीते थे और उन्हें जबरदस्त तरीके से सफलता मिली थी। इसके बाद उन्होंने AEW में कदम रखने का निर्णय लिया। खैर, इसलिए इस आर्टिकल में हम AEW के 5 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे और उन्होंने WWE में कितनी चैंपियनशिप जीती है।

5- AEW सुपरस्टार और पूर्व WWE दिग्गज क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको इस समय AEW का अहम हिस्सा बने हुए हैं। वो AEW के साथ जुड़ने वाले पहले बड़े WWE सुपरस्टार थे और शुरुआत से ही वो ऑल एलीट रेसलिंग से जुड़े हुए हैं। जैरिको ने AEW की वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है। हालांकि, इसके पहले उन्होंने WWE में कई सारी चैंपियनशिप्स जीती हुई है। उन्होंने WWE में 6 बार वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा किया हुआ है। इसके अलावा वो 9 अलग-अलग मौकों पर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन भी रह चुके हैं।

साथ ही इस सुपरस्टार ने दो बार यूनाइटेड स्टेट्स और 1 बार यूरोपियन चैंपियनशिप पर कब्जा किया है। वो WWE में हार्डकोर चैंपियन भी रह चुके हैं। क्रिस जैरिको ने ऐज और बिग शो के साथ मिलकर अलग-अलग मौकों पर WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीती है। इसके साथ ही उन्होंने 5 बार वर्ल्ड टैग टीम टाइटल्स पर भी कब्जा किया है। बड़ी बात यह है कि उन्होंने 5 मौकों पर 5 अलग-अलग सुपरस्टार्स के साथ यह चैंपियनशिप जीती है। वो द रॉक, क्रिश्चियन, ऐज, क्रिस बेनोइट और बिग शो के साथ वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप जीत चुके हैं।

4- जॉन मोक्सली (डीन एम्ब्रोज़)

जॉन मोक्सली ने AEW में आने के बाद टॉप चैंपियनशिप जीती है। इस सुपरस्टार ने WWE में डीन एम्ब्रोज़ नाम से काम करते हुए कई सारे टाइटल्स जीते हैं। उन्होंने WWE में 3 बार इंटरकॉन्टिनेंटनल चैंपियनशिप जीती है। साथ ही वो एक बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बनने में भी सफल रह चुके हैं।

मिड-कार्ड टाइटल्स के अलावा मोक्सली ने एक बार WWE चैंपियनशिप जीती है। इस दिग्गज सुपरस्टार ने द शील्ड के सदस्य सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर दो बार Raw टैग टीम चैंपियनशिप पर भी कब्जा किया हुआ है। जॉन मोक्सली ने WWE से जाने के बाद कई प्रमोशन्स में काम किया है और टाइटल्स जीते हैं।

3- क्रिश्चियन केज

क्रिश्चियन ने AEW में आने के बाद अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया है। इस सुपरस्टार ने WWE में सालों तक काम किया है और ढेरों टाइटल्स जीते हैं। उन्होंने WWE में 2 बार ECW चैंपियनशिप जीती है। इसके अलावा वो दो अलग-अलग मौकों पर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी रह चुके हैं।

केज ने 4 बार आईसी टाइटल पर कब्जा किया है और वो एक बार यूरोपियन चैंपियन रहे हैं। क्रिश्चियन ने एक-एक बार लाइटहैवीवेट और हार्डकोर चैंपियनशिप भी जीत हुई है। उन्होंने 9 बार टैग टीम चैंपियनशिप जीती है जिसमें वो 7 बार ऐज के साथ चैंपियन रहे हैं। साथ ही उन्होंने एक-एक बार लैंस स्टॉर्म और क्रिस जैरिको के साथ भी यह टाइटल जीता है।

2- ब्रायन डेनियलसन (डेनियल ब्रायन)

ब्रायन डेनियलसन ने हाल ही में AEW में अपना डेब्यू किया। असल में ब्रायन ने WWE में काफी लंबे समय तक काम किया है। इस दौरान उन्होंने 4 बार WWE टाइटल जीता है और वो एक बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी रहे हैं। इसके साथ ही डेनियल ब्रायन ने एक-एक बार इंटरकॉन्टिनेंटल और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती है।

ब्रायन डेनियलसन ने WWE में दो बार टैग टीम चैंपियनशिप जीती है। उन्होंने केन के साथ मिलकर WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। साथ ही वो एरिक रोवन के साथ मिलकर SmackDown टैग टीम चैंपियन बनने में भी सफल रहे थे। देखा जाए तो इस सुपरस्टार को WWE में काफी सफलता मिली थी।

1- सीएम पंक

सीएम पंक को मौजूदा समय में AEW का सबसे बड़ा सुपरस्टार कहा जा सकता है। उन्होंने WWE में रहते हुए काफी ज्यादा नाम कमाया है। इस सुपरस्टार ने WWE में 1 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और 1 बार ECW चैंपियनशिप पर कब्जा किया है। साथ ही वो कोफी किंग्सटन के साथ मिलकर एक बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं।

सीएम पंक ने अपने WWE करियर में 3 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती है। इसके अलावा वो 2 मौकों पर WWE चैंपियन भी रह चुके हैं। पंक ने WWE में रहते हुए ढेरों टाइटल्स जीते हैं। कोई भी उनके योगदान को भूल नहीं पाएगा। हालांकि, अब पंक AEW की टॉप चैंपियनशिप जीतने की कोशिश करेंगे।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...