Create

AEW के 5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से रिलीज करके विंस मैकमैहन को अब पछतावा हो रहा होगा

WWE को अब हर कदम पर AEW टक्कर दे रही है
WWE को अब हर कदम पर AEW टक्कर दे रही है
reaction-emoji
Ankit

AEW इस वक्त रेसलिंग की वो कंपनी बनती जा रहा है जो हर पल WWE को टक्कर दे रही है। जो भी सुपरस्टार WWE से बाहर जाता है उसका स्वागत AEW करता है। इसी कारण से WWE रिंग में धमाल मचाने वाले ज्यादातर रेसलर्स AEW में अपनी पहचान बना चुके हैं।

WWE से गए दिग्गजों की बात करेंगे तो क्रिस जैरिको, डीन एम्ब्रोज, स्टींग, बिग शो , मार्क हेनरी सब AEW में काम कर रहे हैं। इन सभी को WWE में काफी नाम मिला लेकिन AEW में इन सभी ने अपनी अलग पहचान बना दी।

इसके अलावा AEW में काफी सारे WWE के रेसलर्स भी जा चुके हैं और कुछ तो खुद कंपनी से रिलीज होने की मांग कर चुके हैं। हालांकि विंस मैकमैहन ने कई रेसलर्स को रोका और कुछ रेसलर्स को नहीं रोका जिन्हें रोकना चाहिए था।

अब AEW में WWE के वो सुपरस्टार्स भी हैं जिन्हें रिलीज करके या ना रोकने पर अब विंस मैकमैहन को काफी पछतावा हो रहा होगा। चलिए आपको बताते उन पांच रेसलर्स के बारे में जिनके जाने से और AEW का हिस्सा बनकर विंस को दुख हो रहा होगा।

5- WWE के पूर्व चैंपियन सीएम पंक AEW में गए

A new era in #AEW begins now! @CMPunkTune into @tntdrama NOW to watch #AEWRampage #theFirstDance LIVE! https://t.co/3JHKNu3LyQ

लगभग सात साल पहले पंक ने WWE को छोड़ दिया था लेकिन उसके बाद उन्होंने कभी कंपनी का कॉन्ट्रैक्ट नहीं अपनाया। वहीं विंस मैकमैहन भी अपनी जिद पर अड़े और उन्हें पंक को साइन करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। दोनों के बीच कड़वाहट इतनी हो गई कि एक दूसरे पर कई बार सोशल मीडिया पर आरोप भी लगाए। वहीं कुछ हफ्ते पहले पंक ने AEW में एंट्री की और उनको अच्छा सपोर्ट भी मिला। अब पंक के लिए स्टोरीलाइन तैयार हो रही है , इसके अलावा पंक अब कमेंट्री में भी साथ देते हैं। पंक के AEW में पंक के जाने के बाद विंस को पछतावा तो हो रहा होगा , कि काश वो पंक को किसी तरह मना लेते और WWE में फिर साइन करते।

“WHERE OH WHERE ARE MY WWE ICE CREAM BARS?!?!”- CM Punk to Vince McMahon in 2011.One decade later, we got the ice cream bars. Thank you @TonyKhan @CMPunk https://t.co/yspwktIgYu

4- मालाकाई ब्लैक (WWE में एलिस्टर ब्लैक)

ब्लैक अब AEW के बेहतरीन सुपरस्टार्स की लिस्ट में आ गए हैं क्योंकि उन्हें हरा पना मुश्किल नहीं नामुमकिन दिख रहा है। साल 2020 और 2021 का जुलाई महीना WWE के लिए अच्छा नहीं रहा क्योंकि कई सारे रेसलर्स को उन्होंने रिलीज कर दिया। ब्रे वायट, स्ट्रोमैन को रिलीज के बाद ब्लैक का रिलीज होना हैरानी वाला था। हालांकि रिलीज होते ही उन्होंने AEW का हाथ थाम लिया।

3- मिरो (WWE में रुसेव)

For 100 days I have served as the greatest champion in all of wrestling. Now bring me your Mad King next @MadKing1981 https://t.co/bqCB4Svjh7

मिरो इस वक्त AEW में TNT चैंपियन हैं। WWE में रहते हुए रुसेव को कभी अच्छे से इस्तेमाल नहीं किया गया। अपने छह साल के WWE करियर में रुसेव को मिड कार्ड में ही मैच दिए, भले ही जॉन सीना, बिग शो और रोमन रेंस जैसे रेसलर्स के खिलाफ मैच लड़ा लेकिन टाइटल पिक्चर में नहीं डाला गया। रूसेव ने WWE में तीन बार यूएस चैंपियनशिप को अपने नाम किया। रुसेव का WWE से जाना फैंस के लिए चौंकाने वाला था।

2- रूबी सोहो (WWE में रूबी रॉइट)

#RubySoho is red hot in #AEW:-Won #CasinoBattleRoyale at #AEWAllOut-Beat #JamieHayter on #AEWDynamite-Trios win w/ @callmekrisstat & @riho_gtmv vs @RealBrittBaker/@jmehytr/@RebelTanea on #AEWRampageWhen will @realrubysoho get her shot at AEW Women's Champion Dr #BrittBaker? https://t.co/tvxy92Dt74

WWE में रूबी रायट का अच्छा खासा ग्रुप था लेकिन जैसे ही सिंगल्स में उन्हें पुश मिला उनका करियर बैकफुट पर चला गया। इसी के साथ रूबी को WWE ने रिलीज कर दिया। रायट ने रूबी सोहो के नाम से AEW ऑल आउट में डेब्यू किया और पहली रात उनका क्रेज रेसलिंग फैंस के सिर चढ़कर बोला। रूबी ने WWE का विमेंस डिवीजन काफी आगे बढ़ाया लेकिन विंस ने उन्हें रिलीज कर दिया।

1- कैनी ओमेगा को किया गया बाहर

AEW ने अपना पहला रेसलर कैनी ओमेगा के रूप में साइन किया था। जिसके बाद अंदाजा हो गया था कि वो कंपनी का बड़ा हिस्सा रहने वाले हैं। कैनी ने AEW की चैंपियनशिप सबसे ज्यादा दिनों तक अपने पास रखी है। WWE के साथ कैनी का पुराना इतिहास है। साल 2000 में कैनी WWE के डेवलेपमेंट कॉन्ट्रैक्ट में थे लेकिन खुद कैनी ने अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने के लिए विंस से कहा। जिसके बाद प्रो रेसलिंग में उन्होंने अपना नाम कमाया और जब साल 2014, 2015 और 2019 में WWE ने उन्हें कॉन्ट्रैक्ट दिया तो उन्होंने इंकार कर दिया।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...