Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

AEW All Out रिजल्ट्स: जॉन मोक्सली ने फेमस सुपरस्टार को किया लहूलुहान, WWE के पूर्व चैंपियन की चौंकाने वाली हार

All Out
All Out
ANALYST
Modified 06 Sep 2020, 10:23 IST
न्यूज़
Advertisement

AEW के ऑल आउट पीपीवी का समापन हो गया है। AEW ने अपने शो के लिए 11 मैच बुक किये थे और किसी तरह से इवेंट ने निराश नहीं किया। नए चैंपियंस देखने को मिले और एक बड़ा डेब्यू देखने को मिला। खैर, आइए AEW के ऑल आउट पीपीवी के नतीजों पर नजर डालते हैं।

AEW All Out का बाय-इन

- जोई जनेला vs सेपेंटिको

All Out के फ्री बाय-इन शो की शुरुआत एक सिंगल्स मैच से हुई। जोई जनेला एक जबरदस्त स्टार है और उन्होंने अपनी ताकत इस मैच में दिखाई। मैच में सोनी किस और लूथर की इंटरफेरेंस हुई लेकिन कुछ मिनट चले मैच में एल्बो ड्रॉप की मदद से जोई जनेला ने जीत दर्ज की।

नतीजा: जोई जनेला ने मैच जीता।

- प्राइवेट पार्टी vs जॉन सिल्वर और एलेक्स रेनॉल्ड्स

डार्क ऑर्डर के जॉन और एलेक्स का सामना प्राइवेट पार्टी से हुआ। मैच ज्यादा खास नहीं रहा और काफी जल्दी खत्म हो गया। इसके बावजूद मैच में कुछ शानदार मूव्स देखने को मिले। अंत में प्राइवेट पार्टी ने अपने फिनिशर से जीत दर्ज की।

नतीजा: प्राइवेट पार्टी ने टैग टीम मैच में जीत लिया।

Advertisement

AEW All Out का मेन शो

- ब्रिट बेकर vs बिग स्वॉल (टूथ एंड नैल मैच)

शो की शुरुआत ब्रिट बेकर और बिग स्वॉल ने की। स्वॉल ने मैच की शुरुआत में ही रिबेल पर हमला कर दिया था। इसके बाद उन्होंने ब्रिट से मुकाबला किया और उनपर पुरे मैच में भारी पड़ी। मैच एक साधारण रेसलिंग मुकाबले की तरह नहीं था। खैर, स्वॉल ने अपना दबदबा बनाया और एनेस्थेसिया की मदद से बेकर को हराया।

नतीजा: बिग स्वॉल ने टूथ एंड नैल मैच में जीत दर्ज की।

- यंग बक्स vs जुरासिक एक्सप्रेस

डायनामाइट में जीत के बाद दोनों टीमों के बीच मैच तय हुआ था। मैच में लूचासोरस ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। साथ ही यंग बक्स ने अपनी जबरदस्त सुपरकिक्स का प्रदर्शन किया। अंत बढ़िया रहा जहां लूचासोरस ने गलती की और यंग बक्स ने इसका फायदा उठाया। उन्होंने जंगल बॉय पर BTE ट्रिगर लगाया और मैच में जीत हासिल की।

नतीजा: यंग बक्स ने जीत दर्ज की।

- कैसिनो बैटल रॉयल

मैच के विजेता को भविष्य में चैंपियनशिप के लिए मौका मिलने वाला था। इस मैच में कई सारे बड़े स्टार्स ने हिस्सा लिया था। AEW एक सरप्राइज एंट्री टीज़ कर रहा था। ये सुपरस्टार और कोई नहीं बल्कि पूर्व स्टार मैट सिडल (एवन बॉर्न) थे। खैर, वो मैच जीत नहीं पाए। अंत में लैंस आर्चर ने एडी किंग्सटन को एलिमिनेट करके जीत दर्ज की।

नतीजा: लैंस आर्चर को जीत मिली और अब वो वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे।

- मैट हार्डी vs सैमी गुवेरा (ब्रोकन रूल्स मैच)

दोनों स्टार्स का ये मैच उम्मीद के अनुसार नहीं रहा। लग रहा था कि हार्डी द्वारा लाए गए नियम में कुछ खास होगा लेकिन मैच प्रभावित नहीं कर पाया। मैच में बैकस्टेज मौजूद चीज़ों का उपयोग किया गया। बाद में उन्होंने एरिना में भी एंट्री की और यहां एक शॉकिंग चीज़ देखने को मिली। हार्डी ने अंत में सैमी गुवेरा को वूडन प्लेटफार्म पर फैक दिया और जीत दर्ज की।

नतीजा: मैट हार्डी ने ब्रोकन रूल्स मैच जीता।

- थंडर रोज़ा vs हिकारू शिडा (AEW विमेंस चैंपियनशिप मैच)

हिकारू अपनी टाइटल को NWA विमेंस चैंपियन के खिलाफ डिफेंड कर रही थी। थंडर रोज़ा के आने से AEW के विमेंस डिवीजन का कद काफी ज्यादा बढ़ गया है। पिछले हफ्ते रोज़ा ने AEW डायनामाइट में एक अच्छा मैच लड़ा था। यहां भी दोनों विमेंस रेसलर्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। अंत में हिकारू ने रनिंग नी की मदद से थंडर रोज़ा को हराया।

नतीजा: हिकारू ने अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

- डार्क ऑर्डर vs नेचुरल नाईटमेयर्स, मैट कार्डोना और स्कॉर्पियो स्काई

डार्क ऑर्डर की ओर से ब्रॉडी ली, ईविल उनो, कोल्ट कबाना और स्टू ग्रेसन ने हिस्सा लिया था। मैच ज्यादा कुछ खास साबित नहीं हुआ। खराब बात ये रही है डार्क ऑर्डर को कमजोर दिखाया गया। मैच का अंत बढ़िया तरह से हुआ जहां डस्टिन रोड्स ने पहले ब्रॉडी ली पर हमला किया। इसके बाद उन्होंने कबाना को रोलअप की मदद से पिन किया।

नतीजा: नेचुरल नाईटमेयर्स, मैट कार्डोना और स्कॉर्पियो स्काई को जीत मिली।

- हैंगमैन पेज और कैनी ओमेगा vs FTR (AEW टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

हैंगमैन पेज और कैनी ओमेगा की अनबन इस मैच में भी जारी रही। FTR ने इसका फायदा उठाया और मैच में अपना दबदबा बनाया। इसे AEW ऑल आउट के सबसे अच्छे मैचों में गिना जाएगा। खैर, शानदार मूव्स और फिनिशर्स की मदद से ने FTR मैच जीत लिया।

नतीजा: FTR ने AEW टैग टीम चैंपियनशिप मैच पर कब्जा किया।

मैच के बाद कैनी ओमेगा निराश होकर हैंगमैन पेज को रिंग में छोड़ गए और एरिना से चले गए, जबकि यंग बक्स ने उनसे बात करने का प्रयास किया लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

- क्रिस जैरिको vs ऑरेंज कैसिडी (मिमोसा मेहम मैच)

मैच में जो भी सुपरस्टार रिंगसाइड पर रखे छोटे पूल में गिर जाता, उसकी हार होती। मैच काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ। शुरुआत धीमी रही थी लेकिन अंत जबरदस्त साबित हुआ और इस वजह से मैच रोचक बना। ऑरेंज कैसिडी ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। साथ ही कुछ बढ़िया मूव्स देखने को मिले। अंत में कैसिडी ने दो सुपरमैन पंच लगाकर जैरिको को मिडिल रोप से पूल में फैक दिया।

नतीजा: ऑरेंज कैसिडी को मिमोसा मेहम मैच में जीत मिली

- MJF vs जॉन मोक्सली (AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

मैच काफी ज्यादा बढ़िया था। मुकबले में जबरदस्त स्टोरीटेलिंग देखने को मिली। साथ ही कई नियरफॉल्स देखने को मिले। MJF खून से लतपत हो गए थे। खैर, MJF के दोस्त वार्डलॉ ही उनपर भारी पड़े। मैच में वार्डलॉ ने रेफरी का ध्यान भटकाया लेकिन जॉन मोक्सली ने इसका फायदा उठाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: जॉन मोक्सली ने अपनी AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप रिटेन की।

इस तरह से AEW के ऑल आउट पीपीवी का अंत हुआ। 

Published 06 Sep 2020, 10:19 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit