WWE के पूर्व चैंपियन क्रिस जैरिको ने जीता AEW वर्ल्ड टाइटल का खिताब, रच दिया इतिहास

क्रिस जैरिको बने चैंपियन
क्रिस जैरिको बने चैंपियन

AEW का ऑल आउट पीपीवी सफलतापूर्वक समाप्त हो गया। शो काफी ज्यादा शानदार रहा था, हमें अच्छे मैचों के साथ बढ़िया स्टोरीटेलिंग भी देखने को मिली। शो के मेन इवेंट में क्रिस जैरिको और हैंगमैन एडम पेज के बीच AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। मैच में जैरिको को बड़ी जीत मिली।

ऑल एलीट रेसलिंग के पहले पीपीवी डबल और नथिंग में एडम पेज ने कैसिनो बैटल रॉयल जीता था और इसके साथ ही वह AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए दावेदार बन गए थे। इसके अलावा कैनी ओमेगा और क्रिस जैरिको के बीच भी नम्बर वन कंटेंडर मैच देखने को मिला था जिसमें पूर्व WWE चैंपियन को जीत मिली थी।

महीनों तक चली इस लंबी राइवलरी का अंत अब देखने को मिला। यंग बक्स और लूचा ब्रोज़ के शानदार मैच के बाद मेन इवेंट हुआ। दोनों सुपरस्टार्स ने अलग अंदाज में एंट्री की। मैच की शुरुआत से ही क्रिस जैरिको का पलड़ा भारी रहा। मुकाबला बहुत ज्यादा लंबा रहा लेकिन वहां बैठी ऑडियंस बिल्कुल भी बोर नहीं हुई।

ये भी पढ़ें:- All Out रिजल्ट्स: क्रिस जैरिको बने AEW के पहले वर्ल्ड चैंपियन, दिग्गज रेसलर को WWE के पूर्व चैंपियन ने हराया

मैच में एक मौका ऐसा आया जब जैरिको के आँख के ऊपर से खून बहना शुरू हो गया और उनका चेहरा पूरी तरह खून में लतपत हो गया। इसके बाद भी वह मैच लड़ते गए। मैच के अंतिम दौर में पेज ने अपना फिनिशर लगा दिया था और इसके बाद लग रहा था कि पूर्व WWE चैंपियन की बड़ी हार होगी लेकिन उन्होंने किक-आउट कर दिया।

बाद में क्रिस जैरिको ने अपने नए फिनिशर जुडास इफेक्ट के जरिये पेज को ढेर कर दिया और पिन करके जीत हासिल की। यह उनके लिए काफी बड़ा मौका था। उनका नाम AEW के इतिहास में हमेशा याद रहने वाला है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now