AEW Collision रिजल्ट्स: CM Punk ने खुद को किया वर्ल्ड चैंपियन के रूप में स्थापित, चैंपियनशिप मैच में फेमस Superstars ने मचाया बवाल

AEW Collision का एपिसोड तगड़ा रहा
AEW Collision का एपिसोड तगड़ा रहा

AEW Collision: AEW Collision का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। इस शो में बेहतरीन मैच देखने को मिले। इसे आसानी से AEW Collision के इतिहास का अभी तक का सबसे शानदार एपिसोड कहना गलत नहीं होगा। शो में सीएम पंक (CM Punk), एडम कोल (Adam Cole), MJF और FTR समेत कई बड़े रेसलर्स मौजूद थे। खैर, इस आर्टिकल में हम AEW Collision के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- AEW Collision में एंड्राडे एल इडोलो vs बडी मैथ्यूज़ (लैडर मैच)

यह मैच काफी बेहतरीन साबित हुआ। दोनों ही रेसलर्स ने कई जोखिम भरे मूव्स का इस्तेमाल किया। मैच में हाउस ऑफ ब्लैक फैक्शन की सदस्य जूलिया हार्ट का इंटरफेरेंस भी हुआ। अंत में लैडर पर जूलिया मौजूद थीं। एंड्राडे ने आकर जूलिया को लैडर पर से धक्का दिया। इसी कारण वो और बडी मैथ्यूज़ टेबल पर जा गिरे। एंड्राडे ने फायदा उठाकर टॉप पर से मास्क निकाला।

नतीजा: एंड्राडे एल इडोलो की जीत हुई

बैकस्टेज मिरो का इंटरव्यू देखने को मिला। आरोन सोलो ने आकर उनपर हमला किया लेकिन पूर्व WWE स्टार ने उनकी हालत खराब कर दी।

- डार्बी एलिन vs मिनोरू सुज़ुकी

डार्बी एलिन और मिनोरू सुज़ुकी के बीच बेहतरीन सिंगल्स मैच देखने को मिला। दोनों ने रेसलिंग स्किल्स से फैंस का दिल जीता। अंत में एलिन के कॉफिन ड्रॉप को दिग्गज ने काउंटर किया। उन्होंने एलिन को चोक में फंसाया लेकिन डार्बी ने इसे पिन में बदलकर बड़ी जीत दर्ज की। मैच के बाद क्रिश्चियन केज और लूचासोरस बड़ी स्क्रीन पर नज़र आए। इसी बीच केज ने कहा कि एलिन अभी TNT टाइटल मैच पाने के लिए तैयार नहीं हैं।

नतीजा: डार्बी एलिन की जीत हुई

- समोआ जो vs ग्रैविटी

यह मैच शानदार रहा लेकिन ज्यादा लंबा नहीं चल पाया। कम समय में दोनों ने प्रभावित किया। जो ने गैविटी पर अंत में कुछ पंच लगाए और फिर उन्हें अपना फिनिशर मसलबस्टर देकर पिन किया।

नतीजा: समोआ जो को जीत मिली

- सीएम पंक का सैगमेंट

सीएम पंक ने एक लाल बैग के साथ एंट्री की। उन्होंने इंटरव्यू में All In इवेंट में मैच लड़ने के संकेत दिए। पंक ने स्टार्क्स पर निशाना साधा और बैग खोलकर AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप निकाली। उन्होंने खुद को असली चैंपियन के रूप में स्थापित किया। उन्होंने टाइटल पर X पेंट किया। रिकी स्टार्क्स ने दखल दिया और पंक पर निशाना साधते हुए उन्हें नकली चैंपियन बताया। दोनों के बीच पंक के टाइटल के लिए मैच तय हो गया और यहां रिकी स्टीमबोट स्पेशल गेस्ट रेफरी रहेंगे।

- बुलेट क्लब गोल्ड vs एक्शन एंड्रेटी, डैरियस मार्टिन और एल हिजो वाइकिंगो

यह मैच काफी बेहतरीन रहा और कई सारी हाई-फ्लाइंग मूव्स का इस्तेमाल किया गया। मैच के अंतिम मोमेंट्स खास थे। दरअसल, बुलेट क्लब गोल्ड ने डैरियस मार्टिन की हालत खराब की और उनपर 310 to Yuma मूव लगाकर पिन किया।

नतीजा: बुलेट क्लब गोल्ड की जीत हुई

- कियारा होगन vs मर्सेडीज़ मार्टिनेज़

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। ज्यादातर समय मर्सेडीज़ मार्टिनेज़ का दबदबा देखने को मिला। बीच में कियारा होगन ने भी अच्छा काम किया। अंत में मर्सेडीज़ ने विरोधी को ब्रास सिटी स्लीपर सबमिशन लगाया और इसपर उन्होंने हार मान ली। मैच के बाद मर्सेडीज़ ने हमला जारी रखा और TBS चैंपियन क्रिस स्टेटलैंडर ने आकर उन्हें भगाया। बाद में पीछे से मर्सेडीज़ मार्टिनेज़ ने आकर स्टेटलैंडर पर हमला किया। विलो नाईटइंगेल ने आकर उन्हें बचाया।

नतीजा: मर्सेडीज़ मार्टिनेज़ की जीत हुई

- FTR vs MJF और एडम कोल (AEW टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

यह मैच बेहतरीन रहा और दोनों ने मेन इवेंट को काफी खास बनाया। लगातार अच्छा एक्शन देखने को मिला। अंत में FTR ने एडम कोल को शैटर मशीन मूव देने का निर्णय लिया। इसी बीच MJF ने आकर कोल को बचाया। डैक्स हारवुड ने MJF को ही रोलअप द्वारा पिन करके टाइटल रिटेन रखा। मैच के बाद MJF साफ तौर पर कोल से निराश थे। लग रहा था कि वो अपने वर्ल्ड टाइटल से एडम पर हमला करेंगे। हालांकि, बाद में MJF और एडम कोल ने एक-दूसरे को गले लगाया। मेन इवेंट में सभी ने सही मायने में बवाल मचाया।

नतीजा: FTR ने चैंपियनशिप रिटेन की

इस तरह से AEW Collision का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now