AEW न्यूज़: AEW के साथ जॉन मोक्सली के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बेहद दिलचस्प जानकारी सामने आई

जॉन मोक्स्ली
जॉन मोक्स्ली

Rajah.com के अनुसार, जॉन मोक्सली ने AEW कंपनी के साथ 'ऑप्ट-आउट क्लॉज़' कॉन्ट्रैक्ट किया है। इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत वह कभी भी कंपनी को छोड़ सकते हैं।

WWE ने जनवरी में बताया था कि डीन एम्ब्रोज का अप्रैल 2019 में उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो रहा हैं और डीन एम्ब्रोज इसे आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं।

youtube-cover

आमतौर पर WWE किसी सुपरस्टार का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने पर बिना किसी को बताए उन्हें रिलीज कर देती है। लेकिन WWE ने डीन एम्ब्रोज के साथ ऐसा नहीं किया और उनके WWE छोडकर जाने की बात सबको पहले ही बता दी।

WWE के पूर्व सुपरस्टार डीन एम्ब्रोज (AEW में जॉन मोक्सली) ने इसी साल शुरू हुई AEW के पहले पीपीवी डबल या नथिंग में शानदार डेब्यू कर सभी को चौंका दिया था। उन्होंने इस पीपीवी में मेन इवेंट के बाद डेब्यू किया। डेब्यू के बाद मोक्सली ने क्रिस जैरिको और कैनी ओमेगा पर अटैक कर दिया था।

WWE को छोड़ने के बाद जॉन मोक्सली AEW के साथ ही अन्य रैसलिंग कंपनी NJPW में भी दिखाई दिए। जहाँ उन्होंने जूस रॉबिन्सन को हराकर IWGP यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप अपने नाम की। इसके बाद अप्रैल महीने में WWE छोड़कर गए डीन एम्ब्रोज उर्फ जॉन मोक्सली ने ऑल एलीट रैसलिंग में अपना पहला मैच जोई जनेला के खिलाफ फायटर फेस्ट में लड़ा और जीत हासिल की।

जॉन मोक्स्ली ने AEW रैसलिंग कंपनी में 3 साल का कॉन्ट्रैक्ट किया। लेकिन यह 'आप्ट-आउट क्लॉज़' कॉन्ट्रैक्ट है। जिसके अनुसार वह चाहे तो AEW रैसलिंग कंपनी को 1 साल बाद छोड़ सकते हैं।

WWE के साथ अपने अनुभव की वजह से उन्होंने इस प्रकार कॉन्ट्रैक्ट साइन किया होगा। ताकि वह किसी एक जगह से बंधे न रहें और अपने अनुसार काम कर सकें। AEW के अगले पीपीवी में जॉन मोक्सली का सामना कैनी ओमेगा से होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं