Create
Notifications

AEW Double or Nothing 2022 रिजल्ट्स: CM Punk बने नए वर्ल्ड चैंपियन, दो पूर्व WWE Superstars ने डेब्यू करते हुए चौंकाया 

नए AEW वर्ल्ड चैंपियन सीएम पंक और एथेना
नए AEW वर्ल्ड चैंपियन सीएम पंक और एथेना
reaction-emoji
Subham Pal

AEW Double or Nothing 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट अब समाप्त हो चुका है। इस साल Double or Nothing में कुल 13 मैच देखने को मिले और यह काफी शानदार इवेंट साबित हुआ। इस इवेंट में सीएम पंक (CM Punk) ने AEW वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए इतिहास रच दिया। आइए ज्यादा देर ना करते हुए AEW Double or Nothing 2022 के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

AEW Double or Nothing के प्री शो में टोनी नीज & मार्क स्टर्लिंग vs हुक & डैनहाउसेन

- प्री शो में हुए इस टैग टीम मैच में हुक और डैनहाउसेन को टोनी नीज & मार्क स्टर्लिंग से काफी टक्कर मिल रही थी। हालांकि, हुक अपनी टीम के लिए गेमचेंजर साबित हुए और उन्होंने मैच के अंत में टोनी नीज और मार्क स्टर्लिंग पर जबरदस्त हमला करते हुए बवाल मचा दिया था। इसके बाद हुक ने डैनहाउसेन को टैग दे दिया और डैनहाउसेन ने अपने प्रतिद्वंदी को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: हुक & डैनहाउसेन ने टोनी नीज & मार्क स्टर्लिंग को हराया।

A positively MASTERFUL performance that will be remembered for decades by @DanhausenAD!Oh, and also... good job, @730hook. #AEWDoN https://t.co/VcekssYbY9

AEW Double or Nothing के मेन शो की शुरुआत में MJF vs वार्डलॉ

- मैच की शुरुआत होने के बाद MJF कई बार वार्डलॉ से भागते हुए दिखाई दिए। यही नहीं, MJF ने चतुराई से वार्डलॉ पर दबदबा बनाने की भी कोशिश की लेकिन इसका वार्डलॉ पर ज्यादा असर नहीं हुआ। वहीं, वार्डलॉ ने मैच में MJF को कई पावरबॉम्ब दे दिए थे। अंत में वार्डलॉ ने MJF को तीन पॉवरबॉम्ब और दिए और MJF को पिन करते हुए मैच जीत लिया। वार्डलॉ इस जीत के साथ MJF के कॉन्ट्रैक्ट से फ्री हो चुके हैं।

नतीजा: वार्डलॉ ने MJF को हराया।

.@RealWardlow showing absolutely zero mercy and completely dominating @The_MJF! Order #AEWDoN NOW on @BleacherReport & Internationally on @FiteTV / PPV.com https://t.co/sa76zZYAKh

द हार्डीज vs द यंग बक्स

- द हार्डीज और द यंग बक्स के बीच टैग टीम मैच देखने को मिला। इस मैच में एक्शन की कोई कमी नहीं थी और इन दोनों टीम्स ने एक-दूसरे को काफी टक्कर दी थी। अंत में, मैट हार्डी ने द यंग बक्स के निक जैक्सन को कई ट्विस्ट ऑफ फेट्स और साइड इफेक्ट देने के बाद जैफ हार्डी को टैग दे दिया। इसके बाद जैफ हार्डी ने उन्हें स्वॉटन बॉम्ब देने के बाद पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: द हार्डीज ने द यंग बक्स को हराया।

Swanton Bomb on the steel steps by @JEFFHARDYBRAND! Order #AEWDoN NOW on @BleacherReport & Internationally on @FiteTV / PPV.com https://t.co/N4HlcWNAIH

जेड कार्गिल vs एना जे (AEW TBS चैंपियनशिप मैच)

- जेड कार्गिल ने एना जे के खिलाफ मैच में अपनी TBS चैंपियनशिप डिफेंड की। इस मैच में जेड कार्गिल और एना जे के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली और एना जे मैच में जेड को हराने के काफी करीब भी आ गई थीं। हालांकि, पूर्व NXT सुपरस्टार मैल्कॉम बेविंस (स्टोकले हैथावे) के डेब्यू से एना का ध्यान भटका और इसका फायदा उठाकर जेड ने एना को एवालांच जेडेड हिट करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जेड कार्गिल ने एना जे को हराते हुए AEW TBS चैंपियनशिप रिटेन की।

Huge move by @annajay___ ! Order #AEWDoN NOW on @BleacherReport & Internationally on @FiteTV / PPV.com https://t.co/AwL9388qa7

- मैच के बाद एना जे रिंग में जेड कार्गिल, होगन और रेड वेल्वेट के खिलाफ अकेली पड़ गई थीं। इसके बाद क्रिस स्टेटलैंडर उनकी मदद करने आईं लेकिन यह काफी नहीं था। जल्द ही, पूर्व WWE सुपरस्टार एम्बर मून (एथेना) का चौंकाने वाला डेब्यू देखने मिला। एथेना के रिंग में आने के बाद जेड कार्गिल & टीम को पीछे हटना पड़ा था।

हाउस ऑफ ब्लैक vs डेथ ट्रांयगल

- हाउस ऑफ ब्लैक और डेथ ट्रांयगल का टैग टीम मैच में आमना-सामना हुआ। इस मैच में इन दोनों टीम्स ने एक-दूसरे को जबरदस्त फाइट दी और मैच में बाहरी दखल भी देखने को मिला था। अंत में, जब डेथ ट्रांयगल के पैक टॉप रोप से ब्लैक एरो देने वाले थे तो एरीना में अंधेरा छा गया। इसके बाद जब लाईट वापस आई तो जूलिया हार्ट नजर आईं और उन्होंने पैक के आंखों में ब्लैक मिस्ट थूक दिया। इसका फायदा उठाकर मलाकाई ब्लैक ने पैक को बैक हील किक देते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: हाउस ऑफ ब्लैक ने डेथ ट्रांयगल को हराया।

एडम कोल vs समोआ जो (ओवन हार्ट फाउंडशेन मेंस टूर्नामेंट फाइनल)

- एडम कोल और समोआ जो ने मैच शुरू होने के बाद एक-दूसरे पर दबदबा बनाने की और कोल मैच के दौरान समोआ जो के चोटिल बांए कंधे को भी टारगेट कर रहे थे। वहीं, समोआ जो ने भी कोल के खिलाफ अपने कुछ बड़े मूव्स का इस्तेमाल किया। अंत में, एडम कोल ने समोआ जो को कई किक्स देने के बाद उन्हें बूम देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: एडम कोल ओवन हार्ट फाउंडशेन मेंस टूर्नामेंट विजेता बने।

.@adamcolepro just dropped The Boom on @SamoaJoe! Order #AEWDoN NOW on @BleacherReport & Internationally on @FiteTV / PPV.com https://t.co/BYD2h5LAQQ

डॉ ब्रिट बेकर vs रूबी सोहो (ओवन हार्ट फाउंडशेन विमेंस टूर्नामेंट फाइनल)

- ओवन हार्ट फाउंडशेन विमेंस टूर्नामेंट के फाइनल में डॉ ब्रिट बेकर का रूबी सोहो के खिलाफ मैच देखने को मिला। इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे के खिलाफ अपने बड़े मूव्स का काफी इस्तेमाल किया और दोनों ही सुपरस्टार्स ने यह मैच जीतने के लिए जी-जान लगा दी थी। अंत में, रूबी ने ब्रिट बेकर को विक्ट्री रोल देना चाहा लेकिन ब्रिट यह मूव काउंटर करने के बाद मैच जीतने में कामयाब रहीं।

नतीजा: डॉ ब्रिट बेकर ओवन हार्ट फाउंडशेन विमेंस टूर्नामेंट विजेता बनीं।

Can the Sharpshooter get the job done here tonight for @realrubysoho?? Order #AEWDoN NOW on @BleacherReport & Internationally on @FiteTV / PPV.com https://t.co/kwjwNkmRLB

- ओवन हार्ट फाउंडशेन टूर्नामेंट के विनर्स एडम कोल और डॉ ब्रिट बेकर को एक-एक टाइटल मिला और उन्हें ट्रॉफी देने के लिए डॉ मार्था हार्ट आई थीं।

स्कॉर्पियो स्काई, पेज वैंजेट और इथान पेज vs फ्रैंकी कजारियन, सैमी गुवैरा & टे कॉन्टी

- स्कॉर्पियो स्काई और फ्रैंकी कजारियन ने मैच की शुरुआत की। इसके बाद इन दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। अंत में, सैमी गुवैरा ने गलती से अपनी ही पार्टनर टे कॉन्टी को सुपरकिक देते हुए धराशाई कर दिया। इसके बाद कजारियन ने सैमी को टॉप रोप से फेंक दिया़ वहीं, पेज ने कजारियन को सुपरकिक दे दिया और स्काई ने उन्हें TKO देते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: स्कॉर्पियो स्काई, पेज वैंजेट और इथान पेज ने फ्रैंकी कजारियन, सैमी गुवैरा और टे कॉन्टी को हराया।

- यह मैच हारने की वजह से फ्रैंकी कजारियन और सैमी गुवैरा अब TNT चैंपियनशिप के लिए स्कॉर्पियो स्काई को चैलेंज नहीं कर पाएंगे।

डार्बी एलिन vs काइल ओ'राइली

- काइल ओ'राइली ने मैच की शुरुआत होने के बाद डार्बी एलिन को नी स्ट्राइक देते हुए उन्हें धराशाई कर दिया। इसके बाद डार्बी ने मैच में काइल को टक्कर देने की कोशिश की लेकिन मैच में ज्यादातर काइल का ही दबदबा देखने को मिला। अंत में, काइल ओ'राइली ने डार्बी को तीन पेनाल्टी किक और डाइविंग नी ड्रॉप देते हुए मैच जीत लिया था।

नतीजा: काइल ओ'राइली ने डार्बी एलिन को हराया।

Diving kneedrop by @KORCombat! Order #AEWDoN NOW on @BleacherReport & Internationally on @FiteTV / PPV.com https://t.co/nhhtz9dEcH

थंडर रोजा vs सेरेना डीब (AEW विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

- थंडर रोजा ने सेरेना डीब के खिलाफ मैच में अपनी AEW विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप डिफेंड की। इस मैच में थंडर रोजा को सेरेना डीब से जबरदस्त टक्कर मिल रही थी और यह काफी शानदार मैच साबित हुआ। अंत में, थंडर रोजा ने सेरेना डीब के कई मूव्स को काउंटर करने के बाद उन्हें टॉप रोप से सुपरप्लेक्स दे दिया और इसके बाद रोजा ने सेरेना को फायर थंडर ड्राइवर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: थंडर रोजा ने सेरेना डीब को हराते हुए अपना टाइटल रिटेन किया।

Jericho Appreciation Society vs जॉन मोक्सली, ब्रायन डेनियलसन, एडी किंग्सटन, सैंटाना & ऑर्टिज

- 10 मैन टैग टीम मैच की शुरुआत होते ही जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। यह काफी खतरनाक मैच साबित हुआ और इस मैच के दौरान लैडर, स्टील स्टेप्स, रिंग बेल जैसी कई चीज़ों का हथियार के रूप में इस्तेमाल हुआ। इन दोनों ही टीम्स में शामिल सुपरस्टार्स यह मैच जीतने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार थे। अंत में, जेक हेगर ने डेनियल ब्रायन के घुटने पर हमला किया। इसके बाद जैरिको ने ब्रायन को अपने सबमिशन मूव में जकड़ लिया और उसी वक्त हेगर ने ब्रायन को रोप्स से चोक कर रखा था। इस वजह से ब्रायन बेहोश हो गए और रेफरी ने Jericho Appreciation Society को मैच का विजेता घोषित कर दिया।

नतीजा: Jericho Appreciation Society ने जॉन मोक्सली, ब्रायन डेनियलसन, एडी किंग्सटन, सैंटाना & ऑर्टिज को हराया।

- बैकस्टेज सैगमेंट में डान्टे मार्टिन ने स्कॉर्पियो स्काई को TNT चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया और स्काई ने उनका चैलेंज स्वीकार कर लिया।

सर्व स्ट्रीकलैंड & कीथ ली vs पावरहाउस हॉब्स & रिकी स्टार्क्स vs जंगल बॉय & लूचासॉरस (AEW वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- जंगल बॉय & लूचासॉरस ने ट्रिपल थ्रेट टैग टीम मैच में सर्व स्ट्रीकलैंड & कीथ ली और पावरहाउस हॉब्स & रिकी स्टार्क्स के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड किया। इस मैच में जंगल बॉय & लूचासॉरस को अपने प्रतिद्वंदियों से काफी टक्कर मिली। हालांकि, क्रिश्चियन इस मैच के दौरान जंगल बॉय & लूचासॉरस की काफी मदद कर रहे थे। अंत में, जंगल बॉय & लूचासॉरस ने सर्व स्ट्रीकलैंड को कॉम्बिनेशन पावरबॉम्ब देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जंगल बॉय & लूचासॉरस ने अपनी AEW वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप रिटेन की।

#ANDSTILL AEW World Tag Team Champions @luchasaurus & @boy_myth_legend 👏They most definitely earned this one #AEWDoN https://t.co/dkwfk0DYmm

Double or Nothing 2022 के मेन इवेंट में सीएम पंक vs हैंगमैन पेज (AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

- AEW Double or Nothing 2022 के मेन इवेंट में सीएम पंक को हैंगमैन पेज के खिलाफ मैच में AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला। इस मैच में इन दोनों ही सुपरस्टार्स से काफी खतरनाक एक्शन देखने को मिला और यह मैच काफी लंबा चला था। ये दोनों ही सुपरस्टार्स मैच में हार मानने को तैयार नहीं थे। अंत में, हैंगमैन पेज ने वर्ल्ड टाइटल लिया और वो सोचने लगे कि बेल्ट से पंक पर हमला करना चाहिए या नहीं। इसके बाद पेज ने बेल्ट फेंक दी और पंक को बकशॉट लैरिएट देना चाहा। इसके बाद सीएम पंक ने हैंगमैन पेज को GTS हिट करते हुए मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही पंक ने 9 साल बाद वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए इतिहास रच दिया।

नतीजा: सीएम पंक नए AEW वर्ल्ड चैंपियन बने।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...