Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

AEW Double or Nothing रिजल्ट्स: 23 मई, 2020

AEW
AEW
ANALYST
Modified 24 May 2020, 10:43 IST
न्यूज़
Advertisement

ऑल एलीट रेसलिंग (AEW) का डबल और नथिंग पीपीवी सफलतापूर्वक समाप्त हो गया। AEW ने शो में कुछ जबरदस्त मैच तय किये थे। मेन शो की शुरुआत में शानदार डेब्यू देखने को मिला। इसके अलावा AEW के पीपीवी में टाइटल चेंज भी हुए। खैर, आइए AEW डबल और नथिंग के नतीजों पर नजर डालते हैं। 

- AEW कैसिनो लैडर मैच

इस मैच के विजेता को कंपनी की वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मैच मिलने वाला था। मुकाबले में कई सारे अच्छे स्टार्स थे और बहुत से रेसलर्स ने प्रशंसकों को प्रभावित किया। मैच में जीतने लायक कोई स्टार नहीं था। इस वजह से सबकी निगाहें मिस्ट्री रेसलर पर थी। अंत में मिस्ट्री स्टार के रूप में ब्रायन केज ने एंट्री की और अन्य रेसलर्स पर भारी पड़े। साथ ही उन्होंने मुकाबले में जीत दर्ज की। 

नतीजा: ब्रायन केज की जीत हुई और वो AEW का हिस्सा है

MJF vs जंगल बॉय

प्रशंसक मैच के लिए उत्साहित थे क्योंकि दोनों स्टार्स काफी ज्यादा टैलेंटेड है। मैच में MJF ने जंगल बॉय के हाथ को टारगेट बनाया और उसपर हमला जारी रखा। बीच में कई मौकों पर जंगल बॉय ने वापसी की लेकिन MJF ने उन्हें हावी नहीं होने दिया। अंत में MJF ने उनके हाथों पर हमला जारी रखा और पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: MJF ने जंगल बॉय को हराया 

- कोडी रोड्स vs लैंस आर्चर (TNT चैंपियनशिप मैच)

Advertisement

इस नई चैंपियनशिप को प्रेजेंट करने के लिए बॉक्सिंग दिग्गज माइक टाइसन आए थे। आर्चर ने आते ही रिंग में खड़े हुए व्यक्ति पर हमला कर दिया। मैच की शुरुआत में आर्चर ने कोडी पर बुरी तरह हमला किया। खैर, मैच टक्कर का रहा। अंत में जेक रॉबर्ट्स साँप लेकर कोडी पर छोड़ने के लिए रिंग में आ रहे थे लेकिन उन्हें माइक टाइसन ने फाइट करने के लिए रोका। इस वजह से जेक अपने साथी आर्चर की मदद नहीं कर पाए। अंत में कोडी ने क्रॉस-रोड्स लगाकर जीत हासिल की।

नतीजा: कोडी रोड्स पहले TNT चैंपियन बने

- पिनेलोप फोर्ड vs क्रिस स्टेटलैंडर

क्रिस ने मैच की शुरुआत में ही दबदबा बनाया। स्टेटलैंडर ने वापसी की और फोर्ड के साथ मौजूद किप सेबियन पर भी हमला किया। क्रिस ने टर्नबकल पर से हमला करने में काफी ज्यादा समय ले लिया और फोर्ड ने इसका फायदा उठाया। क्रिस के पास गति थी और इस वजह से वो फोर्ड पर भारी पड़ी। इसके बाद स्टेटलैंडर ने पाइलड्राइवर लगाकर फोर्ड को धराशाई किया। 

नतीजा: क्रिस स्टेटलैंडर को पिनफॉल से जीत मिली

- शॉन स्पीयर्स vs डस्टिन रोड्स

शॉन स्पीयर्स ने रिंग में सूट पहनकर एंट्री की और उन्हें उम्मीद नहीं थी कि डस्टिन रिंग में आ पाएंगे। इसके बाद डस्टिन का गाना बजा लेकिन वो नहीं आए और असल में ये स्पीयर्स की चाल थी। स्पीयर्स ने रेफरी को 10 तक काउंट करने के लिए कहा। फिर डस्टिन का थीम सॉन्ग बजा और इस बार ब्रैंडी रोड्स ने एंट्री की और इतनी ही देर में डस्टिन ने पीछे से आकर स्पीयर्स पर हमला किया। स्पीयर्स पूरी तरह रिंग में लड़ने के लिए तैयार नहीं थी लेकिन डस्टिन ने मुकाबले की शुरुआत से ही पलड़ा भारी रखा। इस छोटे मैच के अंत में रोड्स, स्पीयर्स पर भारी पड़े। 

नतीजा: डस्टिन रोड्स की जीत हुई

- नायला रोज़ vs हिराकु शिडा (AEW विमेंस चैंपियनशिप)

Advertisement

ये मैच काफी ज्यादा रोचक रहने वाला था क्योंकि इसमें नो डिसक्वालिफिकेशन के नियम थे। नायला रोज़ काफी ज्यादा ताकतवर नजर आ रही थी जहां उन्होंने हिराकु पर बुरी तरह हमले किये। हिराकु ने मुकाबला करने का प्रयास कई बार किया लेकिन रोज़ अपनी ताकत की वजह से भारी पड़ रही थी। अंत में हिराकु को केंडो सटीक का उपयोग करना ही पड़ा और रनिंग नी स्ट्राइक्स लगाई। 

नतीजा: हिराकु शिडा ने मैच जीता और वो नई AEW विमेंस चैंपियन बन गयी। 

- जॉन मोक्सली vs ब्रोडी ली ( AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप)

जॉन मोक्सली चैंपियन थे लेकिन ब्रोडी ली AEW चैंपियनशिप लेकर आए थे और वो AEW चैंपियन की तरह बर्ताव कर कर रहे थे। शुरुआत में ली ने शानदार प्रदर्शन किया इसके बाद फाइट रिंगसाइड पर भी देखने को मिली जहां मोक्सली ने शानदार बम्प्स लिए। ली ने मोक्सली की तस्वीर पर भी उन्हें पटका। मैच के दौरान जॉन मोक्सली ने ली को पैराडाइम शिफ्ट रैंप पर लगा दिया। इससे रैंप टूट गया और दोनों धस गए। ली ने फिर रिंग में एंट्री की और जॉन ने उन्हें यहां भी दो बार पैराडाइम शिफ्ट लगाया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। इसके बाद जॉन ने उन्हें चोक में फंसाया और सबमिशन से जीत हासिल की। 

नतीजा: जॉन मोक्सली ने AEW चैंपियनशिप डिफेंड की

- मैट हार्डी और द एलीट vs द इनर सर्कल ( AEW स्टेडियम स्टेमपेड मैच)

मैच की शुरुआत जबरदस्त तरीके से हुई थी जहां दोनों टीम दौड़ते-दौड़ते आमने-सामने आई। इस दौरान स्टेडियम में रखी रिंग में भी फाइट देखने को मिली। हैंगमैन पेज घोड़ा लेकर आए थे। मैच में मैट हार्डी के अलग-अलग रूप देखने को मिले। इसके अलावा बार में भी जेक हेगर और एडम पेज का सामना भी देखने को मिला। इसके अलावा यंग बक्स ने अपने हाईफ्लाइंग मूव्स को दर्शाया। निक जैक्सन ने सैमी को 100 मिटर्स तक नॉर्थन सुप्लेक्स लगाए और ये काफी अनोखी चीज़ थी। AEW का ये मैच काफी मनोरंजक रहा। अंत में द एलीट ने मिलकर सैमी गुवेरा को घेरा जहां स्टेडियम में दर्शकों के लिए मौजूद सीट्स पर से कैनी ने वन-विंगलड एंजल लगाया जहां दोनों काफी नीचे गिरे और पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: द एलीट ने शानदार तरीके से मुकाबला जीता 

इस प्रकार से AEW के पीपीवी का अंत देखने को मिला। 

Published 24 May 2020, 10:43 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit