AEW Double or Nothing 2023 रिजल्ट्स: फेमस Superstar की 60 मैच की जीत की स्ट्रीक का हुआ अंत, Jon Moxley और उनके साथियों ने मचाई तबाही

Ujjaval
AEW Double or Nothing 2023 का यह इवेंट जबरदस्त रहा
AEW Double or Nothing 2023 का यह इवेंट जबरदस्त रहा

AEW Double or Nothing 2023: AEW डबल और नथिंग (Double or Nothing 2023) इवेंट ऐतिहासिक रहा। शो में बेहतरीन 11 मैच देखने को मिले। प्री-शो में हार्डी बॉयज़ (Hardy Boyz) और हुक (Hook) ने ईथन पेज (Ethan Page) और द गन्स (The Gunns) को हराया। मुख्य शो में 10 मैचों का आयोजन हुआ। कुछ बड़े टाइटल चेंज और नतीजों ने फैंस को चौंकाया। इस आर्टिकल में हम AEW Double or Nothing 2023 इवेंट के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- 21 मैन ब्लैकजैक बैटल रॉयल (AEW इंटरनेशनल चैंपियनशिप मैच)

बुचर, आरी डेवारी, बैंडिडो, बिग बिल, ब्रायन केज, चक टेलर, डस्टिन रोड्स, जे वाइट, जूस रॉबिंसन, कीथ ली, किप सेबियन, कमांडर, ली मोरिआर्टी, ऑरेंज कैसिडी, पेंटा एल ज़ीरो एम, ब्लेड, रे फीनिक्स, रिकी स्टार्क्स, स्वर्व स्ट्रिकलैंड, टोनी नीस और ट्रेंट बरेटा ने इस बैटल रॉयल मैच में हिस्सा लिया। अंत में चैंपियन ऑरेंज कैसिडी ने स्वर्व स्ट्रिकलैंड को एलिमिनेट करके जीत दर्ज की।

नतीजा: ऑरेंज कैसिडी ने चैंपियनशिप रिटेन की

- AEW Double or Nothing 2023 में क्रिस जैरिको vs एडम कोल (अनसेंक्शंड मैच)

मैच शुरू होते ही एडम कोल, रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग और साबू का जैरिको अप्रिसिएशन सोसाइटी के साथ ब्रॉल हुआ था। बाद में एडम कोल और क्रिस जैरिको के बीच लड़ाई शुरू हुई। दोनों ने कई हथियारों का इस्तेमाल किया और ब्रिट बेकर ने इंटरफेयर करके क्रिस पर केंडो स्टिक से हमला भी किया। अंत में एडम कोल ने जबरदस्त पंच लगाए और जैरिको होश में नहीं थे। रेफरी ने एडम को विजेता घोषित किया।

नतीजा: एडम कोल को जीत मिली

- FTR vs जैफ जैरेट और जे लीथल (AEW वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

इस मैच में मार्क ब्रिस्को स्पेशल गेस्ट रेफरी थे। मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी मनोरंजक रहा। एक समय आया, जब जैफ जैरेट ने गलती से रेफरी मार्क ब्रिस्को पर गिटार से हमला कर दिया। जब नई रेफरी आईं, तो जैफ की पत्नी कैरन जैरेट ने उनपर भी गिटार से हमला किया। मैच जारी रहा और जैरेट ने रेफरी मार्क के साथ खराब बर्ताव किया। ब्रिस्को ने उनपर थप्पड़ जड़ा और FTR ने शैटर मशीन मूव लगाकर पिन करते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: FTR ने चैंपियनशिप रिटेन की

बैकस्टेज रिकी स्टार्क्स का इंटरव्यू चल रहा था। इसी बीच जे वाइट और जूस रॉबिंसन ने आकर उनपर हमला किया।

क्रिस जैरिको और सराया ने बैकस्टेज एडम कोल और ब्रिट बेकर को लेकर बात की। साथ ही टोनी खान से यह मिक्स्ड टैग टीम मैच बुक करने की मांग की।

- वार्डलो vs क्रिश्चियन केज (TNT चैंपियनशिप के लिए लैडर मैच)

मैच शुरू होते ही वार्डलो ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। दोनों ने लैडर्स और टेबल्स का इस्तेमाल करके मैच को खास बनाया। बीच में वार्डलो को मोटिवेट करने आर्न एंडरसन आए। लूचासोरस ने इंटरफेयर करके क्रिश्चियन की मदद की। वार्डलो ने लूचासोरस को टेबल पर डाइव लगाकर धराशाई किया। द मशीन ने रिंग में आकर केज को धराशाई किया और लैडर पर चढ़कर टाइटल निकालते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: वार्डलो ने चैंपियनशिप रिटेन रखी

- जेमी हेयटर vs टोनी स्टॉर्म (AEW विमेंस चैंपियनशिप मैच)

जेमी का थीम सॉन्ग बजा। सराया और रूबी सोहो, जेमी पर अटैक करते-करते एरीना में आईं। टोनी, सराया और रूबी ने मिलकर जेमी पर हमला किया। बाद में मैच शुरू हुआ और ब्रिट बेकर ने आकर सराया पर हमला किया। दोनों लड़ते-लड़ते बैकस्टेज चली गईं। रूबी सोहो ने इंटरफेयर करके टोनी की मदद की। हालांकि, हिकारू शिडा ने आकर रूबी पर हमला किया। थोड़ी देर तक जेमी और टोनी के बीच एक्शन जारी रहा और फिर टोनी ने अपना फिनिशर लगाकर पिन करते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: टोनी स्टॉर्म नई चैंपियन बनीं

- हाउस ऑफ ब्लैक vs अक्लेम्ड और बिली गन (AEW ट्रियोज़ चैंपियनशिप मैच)

हाउस ऑफ ब्लैक के ओपन चैलेंज का जवाब अक्लेम्ड और बिली गन ने दिया। यह बहुत धीमा रहा और देखकर लगा कि AEW ने इसे लंबा खींचने की कोशिश की। अंत में द अक्लेम्ड रिंगसाइड पर धराशाई थे। मालाकाई ब्लैक ने बिली गन पर पेटेंटेड स्पिनिंग बैक किक लगाई और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: हाउस ऑफ ब्लैक ने चैंपियनशिप रिटेन रखी

- जेड कार्गिल vs टाया वैलकिरी (AEW TBS चैंपियनशिप मैच)

यह मैच शानदार रहा और इसे शो में विमेंस डिवीजन का सबसे अच्छा मैच माना जा सकता है। टाया ने यहां जेड के मैनेजर मार्क स्टर्लिंग को भी धराशाई किया। अंत में कार्गिल ने अपना फिनिशर जेडेड लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: जेड कार्गिल ने चैंपियनशिप रिटेन की

मैच के बाद मार्क स्टर्लिंग ने जेड की 60 जीत की ऐतिहासिक स्ट्रीक की तारीफ की और बताया कि वो कभी भी टाइटल डिफेंड करने के लिए तैयार हैं।

- जेड कार्गिल vs क्रिस स्टेटलैंडर (AEW TBS चैंपियनशिप मैच)

क्रिस स्टेटलैंडर ने आकर जेड को चैलेंज किया। मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। क्रिस ने जेड पर बिग बैंग थ्योरी मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। यह काफी शॉकिंग चीज़ थी और इसी के साथ कार्गिल की 60 जीत की अनडिफिटेड स्ट्रीक का अंत हुआ।

नतीजा: क्रिस स्ट्रेटलैंडर नई TBS चैंपियन बनीं

- MJF vs जंगल बॉय vs सैमी गुवेरा vs डार्बी एलिन (AEW चैंपियनशिप के लिए फैटल 4 वे मैच)

सैमी गुवेरा और टे मेलो ने ऐलान किया कि वो जल्द ही माता-पिता बनने वाले हैं। मैच की शुरुआत में तीनों चैलेंजर्स ने मिलकर MJF की हालत की और बाद में आपस में भी एक-दूसरे पर भी तगड़े मूव्स लगाए। एक समय आया, जब MJF ने सैमी गुवेरा को पिन होने के लिए पैसे ऑफर किए। सैमी ने पहले हां बोला और बाद में पिन नहीं हुए। सभी स्टार्स ने एक-दूसरे को सबमिशन में फंसाया। मैच इसी तरह आगे बढ़ा और अंत में डार्बी एलिन ने कॉफिन ड्रॉप लगाया और इसी बीच MJF ने नीचे चैंपियनशिप रख दी। उनकी लैंडिंग काफी खतरनाक तरीके से हुई और MJF ने फायदा उठाकर हेडलॉक टेकओवर लगाते हुए पिन किया।

नतीजा: MJF ने जीत के साथ चैंपियनशिप रिटेन रखी

- ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब vs द एलीट (Anarchy in the Arena मैच)

जॉन मोक्सली, डेनियल ब्रायन, क्लॉडियो कास्टगनोली और व्हीलर यूटा का कैनी ओमेगा, हैंगमैन पेज और द एलीट के खिलाफ यह मैच तगड़ा रहा। एरीना, बिल्डिंग और पार्किंग में सुपरस्टार्स लड़ते नज़र आए और इसी बीच जॉन मोक्सली समेत कुछ अन्य रेसलर्स लहूलुहान भी हो गए। दोनों टीमों ने हथियारों का भी भरपूर इस्तेमाल किया। अंत में मास्क में मौजूद कोनोसुके ताकेशिता ने आकर कैनी ओमेगा पर हमला किया। व्हीलर यूटा ने फायदा उठाकर ओमेगा को पिन करते हुए जीत दर्ज की। मैच के बाद डॉन कैलिस ने कैनी पर हमला किया। ताकेशिता और कैलिस ने द एलीट को धोखा दिया। जॉन और उनके साथियों ने मैच में सही मायने में बवाल मचा दिया।

नतीजा: ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब की जीत हुई

इस तरह से AEW Double or Nothing 2023 का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now