Create

AEW Dynamite रिजल्ट्स और हाइलाइट्स: 23 अक्टूबर, 2019

जॉन मोक्सली और पैक का मैच टाइम लिमिट में समाप्त हुआ
जॉन मोक्सली और पैक का मैच टाइम लिमिट में समाप्त हुआ
Subham Pal

इस हफ्ते AEW डायनामाइट का एपिसोड हुआ। इस हफ्ते के एपिसोड में AEW वर्ल्ड टैग टीम टूर्नामेंट के दो सेमीफाइनल मैच देखने को मिले। वहीं द बेस्ट फ्रेंड्स ने द यंग बक्स का सामना किया।

कैनी ओमेगा ने इस एपिसोड के दौरान जोई जनेला का सामना किया। इस शो के दौरान कोडी रोड्स और द इनर सर्कल के बीच झड़प देखने को मिली। वहीं, पिछले हफ्ते अपने ही टैग टीम पार्टनर पैक को धोखा देने वाले जॉन मोक्सली ने उन्हीं का सामना किया।

आइए नजर डालते हैं इस हफ्ते के AEW डायनामाइट के रिजल्ट्स पर।

# प्राइवेट पार्टी vs द लूचा ब्रोज (AEW वर्ल्ड टैग टीम टूर्नामेंट सेमीफाइनल्स)

इस शो की शुरुआत में प्राइवेट पार्टी ने पेंटागन जूनियर और रे फीनिक्स का सामना किया। इस मैच की शुरुआत में मार्क क्वेन और कैसिडी ने अच्छी पकड़ बनाई। जल्द ही फीनिक्स और पेंटागन ने इस मैच में वापसी की और खासकर फीनिक्स काफी शानदार फॉर्म में दिखे।

जब प्राइवेट पार्टी ने लूचा ब्रोज को अपने मूव गिन और जूस से हिट किया तो ऐसा लगा कि वह मैच जीत जाएंगे। पेंटागन को एक और बार यह मूव हिट करने वाले थे कि तभी पेंटागन ने इस मूव को 'द कैनेडियन डैस्ट्रॉयर' में बदल दिया। इसके बाद द लूचा ब्रोज ने मार्क को पैकेज पाइलड्राइवर-डबल स्टॉम्प कॉम्बो देकर यह मैच जीत लिया।

नतीजा: द लूचा ब्रोज ने प्राइवेट पार्टी को हराया


# द डार्क ऑर्डर vs SCU (AEW वर्ल्ड टैग टीम टूर्नामेंट सेमीफाइनल्स)

दोनों ही टीमों के लिए इस मैच की शुरुआत एक जैसी रही कि तभी ईविल उनो के दखल के कारण द डार्क ऑर्डर मैच की शुरुआत में ही स्कॉर्पियो स्काई को फ्रैंकी कजारियन से अलग करने में सफल रहे।

जल्द ही स्काई किसी तरह कजारियन को टैग करने में सफल रहे। रिंग में आने के बाद स्काई ग्रेसन को इधर-उधर फेंकने लगे और इसके बाद उन्होंने स्प्रिंगबोर्ड लेग-ड्रॉप देने के बाद नैकब्रेकर दे दिया।

मैच के आखिर में कजारियन ने ग्रेसन को डीडीटी दे दिया और इसके बाद कजारियन और स्कॉर्पियो स्काई ने अकेले पड़े ग्रेसन को पिन कर मैच जीत लिया।

नतीजा: SCU ने द डार्क ऑर्डर को हराया

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# जोई जनेला vs कैनी ओमेगा

मैच की शुरुआत में दोनों ही स्टार्स एक-दूसरे के ऊपर भारी पड़ रहे थे लेकिन तभी कैनी ने जनेला को रिंग से बाहर फेंकने के बाद टॉप रोप से उन पर छलांग लगा दी। ओमेगा ने इस मैच में अपना दबदबा जारी रखा कि तभी मूनसॉल्ट देते वक़्त जनेला ने अपने दोनों घुटने ऊपर कर लिए।

कैनी ने इसका जवाब एक-के-बाद एक कई स्नैप ड्रैगन सुप्लेक्स मारा। जनेला ने पंप किक और एक खतरनाक क्लोजलाइन देकर इस मैच में वापसी करने की कोशिश की लेकिन अंत में ओमेगा ने वी-ट्रिगर देने के बाद वन-विंग्ड एंगल देकर यह मैच जीत लिया।

नतीजा: कैनी ओमेगा ने जोई जनेला को हराया


# द बेस्ट फ्रेंड्स (ऑरेंज कैसिडी के साथ) vs द यंग बक्स

द यंग बक्स ने मैच शुरू होने से पहले ही डबल सुपरकिक देकर ऑरेंज कैसिडी को धाराशाई कर दिया। मैच की शुरुआत में द बेस्ट फ्रेंड्स ने अपनी पकड़ बनाई।

इस मैच के दौरान दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे के ऊपर दबदबा बनाने की कोशिश की। जिसके बाद मैट जैक्सन ने एक शानदार ट्रिपल नॉर्दन लाइट्स सुप्लेक्स दिया लेकिन बरेटा ने काउंटर करते हुए एक टोर्नेडो डीडीटी दे दिया। जल्द ही द ऑरेंज कैसिडी भी इस मैच में शामिल हो गए। द बेस्ट फ्रेंड्स ने रेफरी का ध्यान भटकाने की कोशिश की कि तभी कैसिडी ने टॉप रोप से छलांग लगाकर द यंग बक्स को धाराशाई कर दिया।

ट्रेंट और चकी टी ने मैट जैक्सन को स्ट्रॉन्ग जीरो दे दिया, तभी निक जैक्सन ने मैट को बचाया। इसके बाद बक्स ने ट्रेंट और चकी टी दोनों को सुपरकिक जड़ दी और फिर एक शानदार मूनसॉल्ट लगाकर यह मैच जीत लिया।

नतीजा: यंग बक्स ने द बेस्ट फ्रेंड्स को हराया

# डॉ. ब्रिट बेकर vs जेमी हेय्तर

ब्रिट बेकर की घर वापसी सही नहीं रही क्योंकि हेय्टर ने घंटी बजने से पहले ही उनपर हमला कर दिया। हेय्तर ने बेकर को रिंगसाइड पर धाराशाई करने के बाद उन्हें मारना जारी रखा। बेकर ने जब इस मैच में वापसी करना चाही तो हेय्तर ने एक बार फिर एक चिपशॉट देकर मैच में अपनी पकड़ मजबूत की।

मैच के आखिर में बेकर ने वापसी करते हुए हेय्तर को सुपरकिक और उसके बाद स्पिनिंग नैकब्रेकर दे दिया। इसके बाद ब्रेकर ने हेय्तर को क्रॉसफेस में लॉक करके यह मैच जीत लिया।

नतीजा: ब्रिट बेकर ने हेय्तर को हराया


# जॉन मोक्सली vs पैक

AEW डायनामाइट के मेन इवेंट में जॉन मोक्सली ने पैक का सामना किया। आपको बता दें, पिछले हफ्ते के एपिसोड के दौरान मोक्सली ने अपने टैग टीम पार्टनर पैक को धोखा दे दिया था।

जब मोक्सली इस मैच के लिए एंट्री कर रहे थे तो पैक ने पीछे से उनपर स्टील चेयर से हमला किया। जब मैच की शुरुआत हुई तो ऐसा लगा कि वह अपना बचाव नहीं कर पाएंगे। पैक ने इसके बाद मोक्सली को बुरी तरह मारना शुरू किया, मोक्सली ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रहे। मोक्सली ने पैक से बचने के लिए रिंग के बाहर चले गए।

जब पैक उनका पीछा करते हुए आए तो मोक्सली ने अचानक ही उन्हें बुलडॉग दे दिया। इसके तुरंत बाद मोक्सली ने वर्टिकल सुप्लेक्स देने के बाद रनिंग नी स्ट्राइक दे दिया।

यह मैच इसके बाद भी जारी रहा लेकिन टीवी टाइम खत्म होने के कारण यह मैच 'टाइम लिमिट ड्रा' में समाप्त हुआ।

नतीजा: टाइम लिमिट ड्रॉ

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...