Create

AEW Dynamite GrandSlam रिजल्ट्स: Jon Moxley बने नए वर्ल्ड चैंपियन, पूर्व WWE Superstar Paige का हुआ चौंकाने वाला डेब्यू 

पूर्व WWE सुपरस्टार पेज और नए AEW वर्ल्ड चैंपियन जॉन मोक्सली
पूर्व WWE सुपरस्टार पेज और नए AEW वर्ल्ड चैंपियन जॉन मोक्सली
Subham Pal

AEW Dynamite GrandSlam: AEW Dynamite का GrandSlam स्पेशल एपिसोड समाप्त हो चुका है। इस शो के दौरान कुल 5 टाइटल मैच देखने को मिले और इन मैचों के जरिए कई नए चैंपियंस मिले। इसके साथ ही एक पूर्व WWE सुपरस्टार का डेब्यू भी देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए AEW Dynamite GrandSlam रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

AEW Dynamite की शुरूआत में क्लॉडियो कास्टगनोली vs क्रिस जैरिको (ROH वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

- मैच की शुरूआत होने से पहले क्लॉडियो और क्रिस जैरिको ने हाथ मिलाया। इस मैच में क्लॉडियो ने अपनी ताकत का भरपूर प्रदर्शन किया। वही, क्रिस जैरिको मैच में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए चतुराई का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए। इस मैच के अंत में क्रिस जैरिको ने रेफरी से नजर बचाकर क्लॉडियो कास्टगनोली को लो ब्लो दे दिया। इसके बाद उन्होंने क्लॉडियो कास्टगनोली को जुडास इफेक्ट देते हुए मैच जीत लिया। यह उनकी 8वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत है।

नतीजा: क्लॉडियो कास्टगनोली को हराकर क्रिस जैरिको नए ROH वर्ल्ड चैंपियन बनें।

The stadium is in disbelief as @IAmJericho snatches Ocho, his 8th World Championship - the @ringofhonor World Championship, bringing 2 #ROH titles to the #JerichoAppreciationSociety! It’s #AEWDynamite Grand Slam LIVE on @TBSNetwork! https://t.co/ZKjyhgV7Ys

कीथ ली & स्वर्व स्ट्रीकलैंड vs द अक्लेम्ड (AEW वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- कीथ ली & स्वर्व स्ट्रीकलैंड ने द अक्लेम्ड के खिलाफ मैच में अपना AEW वर्ल्ड टैग टीम टाइटल्स डिफेंड किया। इस मैच में चैंपियंस को चैलेंजर्स से काफी टक्कर मिल रही थी और यह बेहतरीन मैच साबित हुआ। इस मैच के अंतिम पलों में दिग्गज बिली गन ने स्वर्व स्ट्रीकलैंड को अपना मूव देते हुए उन्हें रिंग के अंदर कर दिया। इसके बाद द अक्लेम्ड के बोवेंस & मैक्स कास्टर ने स्वर्व को अपना-अपना मूव दे दिया और मैक्स ने उन्हें पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: कीथ ली & स्वर्व स्ट्रीकलैंड को हराकर द अक्लेम्ड नए AEW टैग टीम चैंपियंस बनें।

#TheAcclaimed have done it! We have NEW #AEW World Tag Team Champions in @PlatinumMax & @bowens_official, with @realbillygunn!It’s #AEWDynamite Grand Slam LIVE on @TBSNetwork! https://t.co/W4afBZZGrY

- MJF ने व्हीलर यूटा के टोनी स्कियावोने के साथ इंटरव्यू में दखल दिया। इसके बाद MJF ने कहा कि यूटा के ब्लैकपुल कॉम्बैट क्लब मेंबर्स शो में इसलिए मैच लड़ेंगे कि उन दोनों में से कौन उनके खिलाफ टाइटल हारने वाला है। उन्होंने विलियम रीगल और ब्रायन डेनियलसन पर भी निशाना साधा। इसके बाद जब व्हीलर यूटा ने उन्हें जवाब दिया तो MJF ने गुस्से में आकर यूटा और टोनी स्कियावोने पर हमला कर दिया। जल्द ही, व्हीलर यूटा ने MJF पर हमला करना चाहा लेकिन MJF ने विलियम मॉरिसे की मदद से उन्हें स्ट्राइक देते हुए धराशाई कर दिया।

Before @WheelerYuta gets the chance to share his thoughts on the #AEW World Championship Match, the Devil himself @The_MJF conveniently interrupts. It's #AEWDynamite Grand Slam LIVE on @TBSNetwork. https://t.co/dhoDM0iGGN

पैक vs ऑरेंज कैसिडी (AEW ऑल एटलांटिक चैंपियनशिप मैच)

- ऑरेंज कैसिडी ने मैच में अच्छी शुरूआत की लेकिन जल्द ही पैक ने अपना दबदबा बनाया। इस मैच के दौरान रिंग के अंदर और बाहर दोनों जगह फाइट देखने को मिली थी। इस मैच के अंत में पैक ने ऑरेंज कैसिडी को हैमर फोर द रिंग बेल हिट किया और कैसिडी को रिंग के अंदर ले जाने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: पैक ने ऑरेंज कैसिडी को हराकर अपना टाइटल रिटेन किया।

.@BASTARDPAC responds with some vicious boots in the corner! #AEWDynamite is Grand Slam LIVE on @TBSNetwork! https://t.co/FekSqpuZQE

टोनी स्टॉर्म vs एथेना vs सेरेना डीब vs ब्रिट बेकर (इंटरिम AEW विमेंस चैंपियनशिप मैच)

- टोनी स्टॉर्म ने तीन सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच में इंटरिम AEW विमेंस टाइटल डिफेंड किया। इस मैच की शुरूआत में ही सुपरस्टार्स पिन के जरिए मैच जीतने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए लेकिन उन्हें इसमें कामयाबी नहीं मिली। इस मैच के दौरान टोनी स्टॉर्म को बाकी सुपरस्टार्स से काफी टक्कर मिल रही थी। हालांकि, अंत में टोनी ने ब्रिट बेकर को रोलअप के जरिए पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: टोनी स्टॉर्म ने एथेना, सेरेना डीब और ब्रिट बेकर को हराकर अपना टाइटल रिटेन किया।

.@Saraya is HERE at #AEWDynamite Grand Slam and we are LIVE on @TBSNetwork! https://t.co/bBqrfVUvS6

- ब्रिट बेकर ने मैच के बाद टोनी स्टॉर्म पर हमला कर दिया और जेमी हेय्टर भी ब्रिट का साथ देने वहां आ गईं। इसके बाद बेकर ने एथेना पर भी हमला कर दिया। जल्द ही पूर्व WWE सुपरस्टार पेज अपना डेब्यू करते हुए दिखाई दीं। वो बेबीफेस सुपरस्टार्स की मदद करने आईं थी और उन्होंने डेब्यू के बाद अपना फेमस डायलॉग 'दिस इज माई हाउस' कहा।

Dynamite GrandSlam के मेन इवेंट में जॉन मोक्सली vs ब्रायन डेनियलसन (AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

- मेन इवेंट में AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए जॉन मोक्सली और ब्रायन डेनियलसन के बीच मैच देखने को मिला। मैच की शुरूआत होते ही इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर जबरदस्त हमला कर दिया। इस मैच में काफी खतरनाक एक्शन देखने को मिला था और ये दोनों ही सुपरस्टार्स हार मानने को तैयार नहीं थे। बता दें, MJF भी इस मैच पर अपनी नजर बनाए हुए थे। इस मैच के अंतिम पलों में जॉन मोक्सली ने ब्रायन डेनियलसन को स्लीपर होल्ड में जकड़ लिया और ब्रायन इससे निकल नहीं पाए। इस वजह से जॉन मोक्सली को मैच का विजेता घोषित किया गया।

नतीजा: ब्रायन डेनियलसन को हराकर जॉन मोक्सली नए AEW वर्ल्ड चैंपियन बनें।

.@bryandanielson was just inches from winning the #AEW World Championship tonight on #AEWDynamite Grand Slam LIVE on @TBSNetwork! https://t.co/QwaKiwYfK0

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...