Create

AEW Dynamite रिजल्ट्स: मेन इवेंट में पूर्व WWE Superstars बने चैंपियन, Jon Moxley ने जीता बड़ा मैच 

AEW Dynamite में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
AEW Dynamite में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
reaction-emoji
Subham Pal

Dynamite: AEW Dynamite का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। Dynamite के इस एपिसोड में कई चैंपियनशिप मैच देखने को मिले और साथ ही, मेन इवेंट में एक बड़ा टाइटल चेंज भी देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते AEW Dynamite के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

AEW Dynamite की शुरुआत में वार्डलॉ vs ऑरेंज कैसिडी (TNT चैंपियनशिप मैच)

- वार्डलॉ ने ऑरेंज कैसिडी के खिलाफ मैच में अपना TNT टाइटल डिफेंड किया। इस मैच के दौरान बेस्ट फ्रेंड्स, डैनहाउसेन जैसे सुपरस्टार्स का दखल देखने को मिला था और इस दखल का फायदा उठाकर कैसिडी ने वॉर्डलॉ पर दबदबा बनाने की कोशिश की थी। अंत में, कैसिडी ने वॉर्डलॉ को ऑरेंज ऑरेंज पंच देना चाहा लेकिन वॉर्डलॉ ने हवा में ही कैसिडी को पकड़ने के बाद उन्हें पावरबॉम्ब देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: वॉर्डलॉ ने ऑरेंज कैसिडी को हराया।

- क्रिस जैरिको ने प्रोमो देते हुए एडी किंग्सटन को बार्ब्ड वायर डेथ मैच के लिए चैलेंज कर दिया ताकि वो अपने दोस्तों का बदला ले सकें। इस दौरान जैरिको ने किंग्सटन के दोस्तों का मजाक उड़ाया। क्रिस जैरिको ने खुलासा किया कि एडी किंग्सटन अगले हफ्ते उनका सामना करने वाले हैं।

जॉन मोक्सली vs कोनोसुके टेकशिटा (AEW वर्ल्ड टाइटल एलिमिनेटर)

- जॉन मोक्सली का मुकाबला कोनोसुके टेकशिटा के खिलाफ देखने को मिला। इस मैच के दौरान ज्यादातर मोक्सली का दबदबा देखने को मिला और कुछ मौकों पर टेकशिटा ने जॉन मोक्सली को टक्कर दी थी। अंत में, जॉन मोक्सली ने कोनोसुके टेकशिटा को पैराडिग्म शिफ्ट देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जॉन मोक्सली ने कोनोसुके टेकशिटा को हराया।

Jon Moxley just PLANTED a bloodied Takeshita!! Watch #AEWDynamite: #FyterFest Week 1 LIVE on TBS right now! https://t.co/xTu6zdye1n

- AEW Dynamite में क्रिश्चियन केज & लूचासॉरस और ग्रिफ गैरिसन & ब्रायन पिलमैन जूनियर के बीच सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान क्रिश्चियन ने ब्रायन के दिवंगत पिता को साधारण रेसलर बताया और इसके साथ ही कहा कि ग्रिफ गैरिसन, जंगल बॉय की तरह दिखते हैं।

AEW Dynamite में लूचासॉरस vs ग्रिफ गैरिसन

- यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला। इस मैच में लूचासॉरस ने ग्रिफ गैरिसन को जर्मन सुपलेक्स और दो चोकस्लैम देकर उनकी हालत खराब कर दी थी। इसके बाद लूचासॉरस ने गैरिसन को टार पिट में जकड़ते हुए उन्हें टैप आउट करने पर मजबूर कर दिया।

नतीजा: लूचासॉरस ने ग्रिफ गैरिसन को हराया।

- मैच के बाद लूचासॉरस ने गैरिसन को एनाउंसर टेबल पर चोकस्लैम दे दिया। ब्रायन पिलमैन जूनियर ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन लूचासॉरस ने उन्हें हेडबट दे दिया। इसके बाद लूचासॉरस ने ब्रायन को टाइमकीपर टेबल पर रखने के बाद गैरिसन को उनपर चोकस्लैम दे दिया।

- AEW Dynamite में बैकस्टेज टोनी स्कियावोने को इंटरव्यू देते हुए हैंगमैन पेज ने कहा कि पिछले हफ्ते बैटल रॉयल मैच में ब्रॉडी किंग द्वारा एलिमिनेट किये जाने की वजह से वो काफी निराश थे। जल्द ही, जॉन सिल्वर & एलेक्स रेनॉल्ड्स ने वहां आकर हाउस ऑफ ब्लैक को AEW Rampage में मैच के लिए चैलेंज ।कर दिया।

जेक हेगर vs क्लॉडियो कास्टगनोली

- क्लॉडियो कास्टगनोली का मुकाबला जेक हेगर के खिलाफ देखने को मिला। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को काफी टक्कर दी। इसके बाद जेक हेगर ने JAS मेंबर्स को बुला लिया। इस वजह से जेक को थोड़ी देर के लिए मैच में बढ़त बनाने का मौका जरूर मिला लेकिन जल्द ही, क्लॉडियो ने JAS मेंबर एंजेलो पार्कर पर हमला करने के बाद जेक हेगर को सीट-आउट पावरबॉम्ब देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: क्लॉडियो कास्टगनोली ने जेक हेगर को हराया।

These former tag team partners too familiar with each other's moves!Tune in to #AEWDynamite: #FyterFest Week 1 LIVE on TBS https://t.co/VoR6ocNjMk

सेरेना डीब vs एना जे

- सेरेना डीब ने होमटाउन क्राउड के सामने एना जे का सामना किया। यही नहीं, इस मैच के दौरान एना जे की फैमिली रिंगसाइड पर मौजूद थी। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे के खिलाफ अपने मूव्स का काफी इस्तेमाल किया। अंत में सेरेना डीब ने एना जे को सिंगल-लेग बॉस्टन क्रैब में जकड़ने के बाद उन्हें टैप आउट करने पर मजबूर कर दिया।

नतीजा: सेरेना डीब ने एना जे को हराया।

- मैच के बाद सेरेना डीब ने एना जे को अपनी पकड़ से आजाद करने से इनकार कर दिया और इस वजह से मर्सिडीज मार्टिनेज को एना जे की मदद करने के लिए वहां आना पड़ा।

- जेड कार्गिल & द बैडीज बैकस्टेज टोनी स्कियावोने के साथ मौजूद थीं। जेड कार्गिल अभी भी Interim Baddie Situation से खुश नहीं थीं। जल्द ही, स्टोकली हैथावे ने माइक लिया और उन्होंने एथेना & क्रिस स्टेटलैंडर को धमकी दी।

AEW Dynamite के मेन इवेंट में द यंग बक्स vs पावरहाउस हॉब्स & रिकी स्टार्क्स vs सर्व इन योर ग्लोरी (वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- द यंग बक्स ने AEW Dynamite के मेन इवेंट में ट्रिपल थ्रेट मैच में अपना वर्ल्ड टैग टीम टाइटल्स डिफेंड किया। कीथ ली और मैट जैक्सन ने इस मैच की शुरूआत की। इसके बाद तीनों टीम्स इस मैच में अपना कंट्रोल बनाने की कोशिश करती हुई दिखाई दी। इस बेहतरीन मैच के अंत में सर्व ने रिकी स्टार्क्स को सर्व स्टॉम्प देते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी और इस जीत के साथ सर्व इन योर ग्लोरी (पूर्व WWE सुपरस्टार्स कीथ ली & सर्व स्ट्रीकलैंड) नए AEW वर्ल्ड टैग टीम चैंपियंस बन चुके हैं।

नतीजा: सर्व इन योर ग्लोरी ने द यंग बक्स और पावरहाउस हॉब्स & रिकी स्टार्क्स को हराया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...