Create

AEW Dynamite रिजल्ट्स: दो पूर्व WWE Superstars के बीच वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच का हुआ ऐलान, Jon Moxley को मिली धमकी 

AEW सुपरस्टार्स ब्रायन डेनियलसन और जॉन मोक्सली
AEW सुपरस्टार्स ब्रायन डेनियलसन और जॉन मोक्सली
Subham Pal

Dynamite: AEW Dynamite का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। Dynamite के इस एपिसोड के दौरान कुछ बेहतरीन मैच और सैगमेंट्स देखने देखने को मिले। इसके अलावा Dynamite के ग्रैंडस्लैम एडीशन के लिए एक बड़े चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया गया। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते AEW Dynamite के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

AEW Dynamite की शुरूआत में जॉन मोक्सली vs सैमी गुवेरा (ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑफ चैंपियंस सेमीफाइनल्स)

- AEW Dynamite की शुरूआत में जॉन मोक्सली vs सैमी गुवेरा मैच देखने को मिला। सैमी गुवेरा इस मैच की शुरूआत से ही जॉन मोक्सली को जबरदस्त टक्कर देते हुए दिखाई दिए। इसके बाद मैच में एना जे और टे मेलो का दखल हुआ। एना ने वहां आने के बाद रेफरी का ध्यान भटकाया जबकि मेलो ने मोक्सली को लो ब्लो दे दिया। हालांकि, यह जॉन मोक्सली को हराने के लिए काफी नहीं था। इसके बाद मोक्सली ने सैमी गुवेरा के GTH मूव को रिवर्स करते हुए उन्हें डेथ राइडर दे दिया और पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जॉन मोक्सली ने सैमी गुवेरा को हराया।

And there she is; @taymelo with the low-blow on Moxley! #AEWDynamite is LIVE on @TBSNetwork! https://t.co/96YcnMq4dh

- MJF ने प्रोमो देते हुए जॉन मोक्सली को ललकारा और उनपर तंज कसते हुए उन्हें धमकी दी। जल्द ही, MJF ने स्टोकली हैथावे और द फर्म को बुलाया। वहीं, स्टोकली को गले लगाने के बाद MJF वहां से चले गए। स्टोकली ने दावा किया कि MJF AEW छोड़ना चाहते थे लेकिन उन्होंने उन्हें ऐसा करने से रोका। जल्द ही, स्टोकली ने कहा कि MJF को सपोर्ट करने के लिए द फर्म मौजूद रहेंगे। इसके बाद उन्होंने फैक्शन में शामिल विलियम मॉरिसे, ली मोरिआर्टी, इथान पेज और द गन क्लब को इंट्रोड्यूस किया।

"You either run with us, or you run from us." @The_MJF introduces #TheFirm, led by @StokelyHathaway! Tune in to #AEWDynamite LIVE on @TBSNetwork! https://t.co/aKFHg43iyi

जंगल बॉय vs जे लीथल

- जंगल बॉय ने मैच की शुरूआत होने के बाद से ही जे लीथल को डोमिनेट किया। इस मैच के दौरान जे लीथल की मदद के लिए भारतीय सुपरस्टार सतनाम सिंह और सोंजय दत्त मौजूद थे और जंगल बॉय का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि, जंगल बॉय ने हार नहीं मानी और उन्होंने अंत में जे लीथल को स्नेयर ट्रैप में जकड़कर टैप आउट कराते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जंगल बॉय ने जे लीथल को हराया।

What a counter to the Lethal Injection by @boy_myth_legend! Tune in to #AEWDynamite LIVE on @TBSNetwork! https://t.co/2SubXJV86s

पावरहाउस हॉब्स vs मैट डिमार्टिनो

- पावरहाउस हॉब्स ने मैच की शुरूआत होने के तुरंत बाद ही मैट डिमार्टिनो को स्पाइनबस्टर देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: पावरहाउस हॉब्स ने मैट डिमार्टिनो को हराया।

-मैच के बाद हॉब्स ने कहा कि वो AEW All Out में रिकी स्टार्क्स को हरा चुके हैं और उन्हें कुछ नया करने की जरूरत है। हालांकि, जल्द ही रिकी स्टार्क्स ने वहां आकर उनपर हमला कर दिया और ऐसा लग रहा है कि अभी यह फिउड समाप्त नहीं हुआ है।

कीथ ली & स्वर्व स्ट्रीकलैंड vs लूचा ब्रोज (AEW टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- कीथ ली & स्वर्व स्ट्रीकलैंड ने लूचा ब्रोज के खिलाफ मैच में अपनी AEW टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड की। लूचा ब्रोज के पास यह मैच जीतकर डबल चैंपियंस बनने का मौका था। हालांकि, इस जबरदस्त मैच में कीथ ली & स्वर्व स्ट्रीकलैंड ने उनके डबल चैंपियन बनने के सपने पर पानी फेर दिया। इस मैच के अंत में कीथ ली ने लूचा ब्रोज के पेंटा को अपना फिनिशर देते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी थी।

नतीजा: कीथ ली & स्वर्व स्ट्रीकलैंड ने लूचा ब्रोज को हराया।

पैक ने बैकस्टेज लूचा ब्रोज के AEW टैग टीम चैंपियनशिप मैच हारने के बारे में बात की। इसके बाद ऑरेंज कैसिडी ने उनपर हमला करते हुए कहा कि वो AEW ऑल-एटलांटिक चैंपियनशिप के लिए आ रहे हैं।

सेरेना डीब & ब्रिट बेकर vs एथेना & टोनी स्टॉर्म

- टैग टीम मैच में सेरेना डीब & ब्रिट बेकर की टीम का एथेना & टोनी स्टॉर्म की टीम से सामना हुआ। इस मैच के दौरान इन दोनों टीम्स ने एक-दूसरे को तगड़ी फाइट दी। अंत में रेबेल ने रेफरी का ध्यान भटकाया। उस वक्त ब्रिट बेकर के हाथ में स्टील चेयर मौजूद थी और डीब ने स्टॉर्म को चेयर पर धक्का दे दिया। इसके बाद सेरेना ने स्टॉर्म को रोलअप के जरिए पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: सेरेना डीब & ब्रिट बेकर ने एथेना & टोनी स्टॉर्म को हराया।

We really thought the chair was meant for @RealBrittBaker #AEWDynamite https://t.co/XU1ErSf1Lg

मैच के बाद सेरेना डीब & ब्रिट बेकर ने टोनी स्टॉर्म & एथेना पर हमला करना जारी रखा। जल्द ही, जेमी हेय्टर ने वहां आकर ब्रिट के हाथ से चेयर लेते हुए स्टॉर्म पर हमला कर दिया। हालांकि, वो अभी भी ब्रिट बेकर के साथ आने को तैयार नहीं थीं।

AEW Dynamite के मेन इवेंट में क्रिस जैरिको vs ब्रायन डेनियलसन (ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑफ चैंपियंस सेमीफाइनल्स)

- AEW Dynamite के मेन इवेंट में क्रिस जैरिको का ब्रायन डेनियलसन के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच खतरनाक फाइट हुई थी। वहीं, मैच के अंतिम पलों में क्रिस जैरिको ने पहले वॉल्स ऑफ जैरिको और इसके बाद फिंगर फोर लॉक में ब्रायन डेनियलसन को लॉक कर दिया था। हालांकि, ब्रायन डेनियलसन इन दोनों सबमिशन मूव्स से आजाद होने में कामयाब रहे थे। इसके बाद ब्रायन डेनियलसन ने क्रिस जैरिको को अपने सबमिशन मूव में जकड़कर उन्हें टैप आउट करने पर मजबूर कर दिया था।

नतीजा: ब्रायन डेनियलसन ने क्रिस जैरिको को हराया।

.@JonMoxley or @bryandanielson??History will be made, and a NEW #AEW World Champion WILL be crowned next week at #AEWGrandSlam at Arthur Ashe Stadium! | #AEWDynamite @TBSNetwork https://t.co/dUQq75Cyrj

- मैच के बाद जॉन मोक्सली और ब्रायन डेनियलसन का आमना-सामना हुआ। अब अगले हफ्ते Dynamite में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिलेगा और इस मैच का विजेता नया AEW वर्ल्ड चैंपियन बन जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...