AEW Dynamite रिजल्ट्स: 290 दिनों बाद दिग्गज की बादशाहत खत्म, मेन इवेंट में हुए खतरनाक मैच के बाद फैंस को मिला नया चैंपियन

Dynamite में इस हफ्ते AEW को मिला नया चैंपियन
Dynamite में इस हफ्ते AEW को मिला नया चैंपियन

AEW Dynamite के इस हफ्ते के एपिसोड में कई धमाकेदार मैच और दिलचस्प सैगमेंट्स देखे गए। क्रिस जैरिको (Chris Jericho), MJF, जैफ हार्डी (Jeff Hardy) और जॉन मोक्सली (Jon Moxley) समेत अन्य सभी सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन कर फैंस को प्रभावित किया। यहां आप जान सकते हैं कि इस हफ्ते Dynamite में क्या-क्या हुआ।

AEW Dynamite Results

-AEW Dynamite की शुरुआत एडम कोल और रिड्रैगन vs एडम पेज और जुरासिक एक्स्प्रेस के बीच 6-मैन टैग टीम मैच से हुई, जिसमें एडम कोल की हील टीम ने काफी समय तक बढ़त बनाए रखी। सभी सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया और इस बीच कोल और पेज की भिड़ंत बड़े आकर्षण का केंद्र बनी। अंत में कोल ने जैक पैरी को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

-बैकस्टेज इंटरव्यू में रिकी स्टार्क्स और कीथ ली ने एक-दूसरे पर तंज कसे और ली ने उन्हें Rampage में सबक सिखाने का दावा किया।

-बेस्ट फ्रेंड्स और ब्रायन डेनियलसन और जॉन मोक्सली की टीमों के बीच धमाकेदार मैच लड़ा गया। व्हीलर युता और डेनियलसन ने मैच की शुरुआत की। मैच में कई बार टैग देखने को मिले और इस बीच मोक्सली ने युता की बुरी तरह पिटाई की, वहीं अंत में मोक्सली ने युता पर चिनलॉक चोक लगाकर सबमिशन के जरिए अपनी टीम को जीत दिलाई।

-मैच के बाद युता ने विलियम रीगल के सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाया, लेकिन रीगल ने उन्हें जोरदार थप्पड़ लगा दिया।

-बैकस्टेज इंटरव्यू में FTR ने टुली ब्लैंचर्ड को फायर करने की बात कही। तभी द यंग बक्स ने बाहर आकर तंज कसते हुए कहा कि ऐसा कोई मैनेजर नहीं जो FTR को दुनिया की बेस्ट टैग टीम बना सके।

-रिकी स्टार्क्स और विल हॉब्स, कीथ ली को सबक सिखाने के बारे में बात कर रहे थे, तभी स्वर्व स्ट्रिकलैंड बाहर आए और AEW Rampage पर अपना वर्चस्व कायम करने की बात कही।

-मैट ली और जैफ पार्कर ने क्रिस जैरिको की तारीफ की। जैरिको ने कहा कि द इनर सर्कल में उन्हें कभी सम्मान नहीं मिल पाया और इस बीच उन्होंने एडी किंग्सटन को कायर भी कहा। दिग्गज सुपरस्टार ने Jericho Appreciation Society की तारीफ की, वहीं डेनियल गार्सिया ने आकर जैरिको को कन्फ्रंट किया। उन्होंने 2.0 पर तंज कसने के बाद जेक हेगर का जिक्र करते हुए उन्हें अपना सबसे अच्छा दोस्त बताया।

-स्कॉर्पियो स्काई और वार्डलॉ के बीच AEW TNT चैंपियनशिप मैच हुआ, जिसमें पेज वैन्जेंट और उनके पार्टनर ने वार्डलॉ को घूरा। रिंग में चल रहे जबरदस्त एक्शन के बीच शॉन स्पीयर्स हाथों में चेयर लिए बाहर आए। अगले ही पल MJF बाहर आए, जिन्होंने वार्डलॉ पर अटैक कर दिया, लेकिन रेफरी ने इस अटैक को नहीं देखा था। इसी का फायदा उठाकर स्काई ने पिन के जरिए जीत प्राप्त की।

-मैच के बाद अमेरिकन टॉप टीम ने वार्डलॉ पर अटैक करना चाहा, लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए। उनका MJF के साथ कन्फ्रंटेशन भी हुआ, लेकिन कोई झड़प होने से पहले स्पीयर्स ने उनके सिर पर चेयर से खतरनाक अटैक कर दिया।

-हार्डी बॉयज़ vs प्राइवेट पार्टी टैग टीम मैच की शुरुआत मैट और क्वेन ने की। मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और कई शानदार काउंटर मूव्स ने भी फैंस को काफी प्रभावित किया। मैच का अंत तब हुआ जब जैफ हार्डी ने ईशा कैसिडी को स्वैन्टन बॉम्ब लगाने के बाद उन्हें पिन किया।

-मैच के बाद एंड्राडे एल इडोलो और उनके साथी अटैक के लिए बाहर आए, लेकिन स्टिंग और डार्बी एलिन उनके बचाव में बाहर आए।

-मेन इवेंट में ब्रिट बेकर और थंडर रोज़ा के बीच AEW विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप स्टील केज मैच हुआ। इस बीच स्टील केज के सहारे रोज़ा ने बेकर के चेहरे को इतनी क्षति पहुंचाई कि डिफेंडिंग चैंपियन के माथे से खून बहने लगा। इस बीच रोज़ा के नीचे झुक जाने से बेकर की सुपरकिक रेफरी को जा लगी। कुछ देर बाद दूसरा रेफरी बाहर आया और दोनों रेसलर्स के बीच खूनी संघर्ष जारी था और अंत में रोज़ा ने फायर थंडर ड्राइवर लगाने के बाद बेकर को पिन कर विमेंस वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया। इसी के साथ 290 दिनों तक चली ब्रिट बेकर की विमेंस डिवीजन पर बादशाहत खत्म हो गई है।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now