AEW Dynamite रिजल्ट्स: पूर्व वर्ल्ड चैंपियन की हुई धमाकेदार वापसी, द शील्ड का जिक्र करके की गई Jon Moxley की बेइज्जती 

AEW सुपरस्टार्स जॉन मोक्सली और कैनी ओमेगा
AEW सुपरस्टार्स जॉन मोक्सली और कैनी ओमेगा

Dynamite: AEW Dynamite का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। Dynamite के इस एपिसोड के दौरान दो बड़ी वापसी सहित कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले। इसके अलावा शो में WWE के लोकप्रिय फैक्शन द शील्ड का भी जिक्र किया गया। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते AEW Dynamite के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

AEW Dynamite की शुरूआत में सीएम पंक का सैगमेंट

- सीएम पंक ने AEW Dynamite शो की शुरूआत करते हुए हैंगमैन पेज को रीमैच के लिए चैलेंज किया और कोई जवाब नहीं मिलने पर उन्होंने जॉन मोक्सली को ललकारा। इसके बाद पंक ने द शील्ड का जिक्र करते हुए जॉन मोक्सली पर निशाना साधा और उन्होंने कहा कि वो इस फैक्शन के सबसे साधारण मेंबर थे।

जल्द ही पंक ने मोक्सली के दोस्त एडी किंग्सटन पर भी निशाना साधा और मोक्सली को All Out में मैच के लिए चैलेंज कर दिया। सीएम पंक ने संकेतों के जरिए जॉन सीना का जिक्र करते हुए भी मोक्सली पर तंज कसा। इसके बाद मोक्सली ने वहां आकर पंक पर पैसे के लिए AEW में आने का आरोप लगाया। जल्द ही, इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल की शुरूआत हुई और ऑफिशियल्स को इन दोनों को अलग करना पड़ा।

ब्रायन डेनियलसन vs डेनियल गार्सिया (टू आउट ऑफ थ्री फॉल्स मैच)

- मैच की शुरूआत होने के बाद ब्रायन डेनियलसन और डेनियल गार्सिया एक-दूसरे पर दबदबा बनाने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। इसके बाद गार्सिया ने ब्रायन को पाइलड्राइवर देने के बाद ड्रैगन स्लिपर में जकड़ते हुए पहला फॉल जीत लिया। इसके कुछ समय बाद गार्सिया ने ब्रायन को एक बार फिर ड्रैगन स्लिपर देना चाहा लेकिन ब्रायन ने उन्हें पिन करते हुए दूसरा फॉल जीत लिया। वहीं, अंत में ब्रायन ने गार्सिया को लेबल लॉक में जकड़ते हुए टैप आउट करने पर मजबूर कर दिया।

नतीजा: ब्रायन डेनियलसन ने डेनियल गार्सिया को हराया।

- मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए ब्रायन डेनियलसन ने डेनियल गार्सिया को सम्मान दिया। जल्द ही, क्रिस जैरिको ने आकर ब्रायन डेनियलसन पर हमला कर दिया लेकिन गार्सिया ने जैरिको को ब्रायन पर हमला करने से रोक दिया।

- AEW Rampage में होने जा रहे बड़े मैच से पहले प्राइवेट पार्टी बैकस्टेज कीथ ली और स्वर्व स्ट्रिकलैंड के साथ मौजूद थे। इस दौरान सर्व ने प्राइवेट को बड़ों का सम्मान करने को कहा। इसके बाद आईसेहा कैसिडी ने टाइटल जीतने का दावा किया।

- टोनी नीस रिंग में आने वाले थे लेकिन जॉन मोक्सली ने उन्हें धराशाई कर दिया। इसके बाद जॉन मोक्सली ने सीएम पंक को ललकारा और जैसे ही सीएम पंक रिंग की तरफ बढ़े, सिक्योरिटी को दोनों को अलग करने के लिए एक बार फिर सामने आना पड़ा। इसके बाद जॉन मोक्सली को वहां से हटाने के लिए क्लॉडियो कास्टगनोली और व्हीलर यूटा को आना पड़ा।

- क्रिस जैरिको बैकस्टेज मैट मेनार्ड और एंजेलो पार्कर के साथ मौजूद थे। इस दौरान जैरिको ने डेनियल गार्सिया से पूछा कि वो किस साइड में हैं। जल्द ही रिकी स्टीमबोट ने आकर कहा कि डेनियल गार्सिया के लिए ब्रायन डेनियलसन बेहतर मेंटर रहेंगे। इसके बाद एंजेलो पार्कर ने उनसे बहस करने की कोशिश की लेकिन रिकी ने उन्हें हर्ट पंच दे दिया।

वर्सिटी ब्लॉन्ड्स vs द गन क्लब

- द गन क्लब ने मैच शुरू होने के सेकेंड्स के अंदर ही वर्सिटी ब्लॉन्ड्स के ग्रिफ गैरिसन को कोल्ट 45 देने के बाद पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: द गन क्लब ने वर्सिटी ब्लॉन्ड्स को हराया।

- बिली गन ने अपने बेटों को जीत की बधाई दी और स्टोकली हैथवे स्क्रीन पर नजर आए। इसके बाद कोल्टन & ऑस्टिन ने अपने पिता बिली गन पर ही हमला कर दिया और The Acclaimed उन्हें बचाने आ गए।

-जंगल बॉय ने क्रिश्चियन केज को डरपोक कहते हुए All Out में मैच के लिए चैलेंज कर दिया। जल्द ही, क्रिश्चियन केज ने वहां आकर कहा कि वो एक बार फिर उनके साथ टीम के रूप में काम करना चाहते हैं। इसके बाद जंगल बॉय ने क्रिश्चियन केज पर जबरदस्त हमला करते हुए उनका बुरा हाल कर दिया।

किलिन किंग vs टोनी स्टॉर्म

- किलिन किंग ने वापसी करते हुए टोनी स्टॉर्म का सामना किया। इस मैच में किलिन किंग ने टोनी स्टॉर्म को काफी टक्कर दी। हालांकि, अंत में टोनी स्टॉर्म ने किलिन किंग को रनिंग हिप अटैक देने के बाद डीडीटी देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: टोनी स्टॉर्म ने किलिन किंग को हराया।

AEW Dynamite के मेन इवेंट में एंड्राडे, रश & ड्रैगन ली vs कैनी ओमेगा & द यंग बक्स

- कैनी ओमेगा ने द यंग बक्स के पार्टनर के रूप में AEW में धमाकेदार वापसी की और क्राउड ने उनका शानदार तरीके से स्वागत किया। निक जैक्सन और ड्रैगन ली ने मैच की शुरूआत की और इन दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इस शानदार मैच के अंत में कैनी ओमेगा ने ड्रैगन ली को वन विंग्ड एंजेल देने के बाद उन्हें पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही कैनी ओमेगा & द यंग बक्स की टीम AEW ट्रायोज टाइटल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है।

नतीजा: कैनी ओमेगा & द यंग बक्स ने एंड्राडे, रश & ड्रैगन ली को हराया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।