Create
Notifications

AEW Dynamite रिजल्ट्स: Daniel Bryan ने दी बुरी खबर, मेन इवेंट में Jon Moxley की टीम को मिली शानदार जीत

AEW Dynamite में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
AEW Dynamite में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
Subham Pal

इस हफ्ते AEW Dynamite का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। Dynamite के इस एपिसोड के दौरान Forbidden Door इवेंट को लेकर काफी बिल्ड-अप देखने को मिला। साथ ही, डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) उर्फ ब्रायन डेनियलसन (Bryan Danielson) के बड़े ऐलान सहित काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते AEW Dynamite के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

ब्रायन डेनियलसन ने AEW Dynamite की शुरुआत की

- ब्रायन डेनियलसन ने इस हफ्ते AEW Dynamite की शुरुआत करके बुरी खबर देते हुए कहा कि वो Forbidden Day में जैक सेबर जूनियर का सामना नहीं कर पाएंगे और इसके साथ ही वो Blood N'Guts का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। इसके अलावा ब्रायन ने खुशखबरी देते हुए कहा कि उन्होंने खुद का रिप्लेसमेंट ढूढ़ लिया है जिसका खुलासा Forbidden Day इवेंट में किया जाएगा। इस ऐलान के बाद जल्द ही जैक सेबर ने एंट्री की और दोनों के बीच स्टेयरडाउन देखने को मिला।

The #AmericanDragon @BryanDanielson is here to kick off the show and address #BloodAndGuts and #ForbiddenDoor! It’s #AEWDynamite LIVE on @TBSNetwork! https://t.co/zLs6cdxWDh

ऑरेंज कैसिडी & रोपोंजी वाइस vs यूनाइटेड इम्पायर

- रॉकी रोमेरो और काइल फ्लेचर ने इस टैग टीम मैच की शुरुआत की। इस मैच में इन दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। हालांकि, अंत में ऑरेंज कैसिडी ने यूनाइटेड इम्पायर के काइल फ्लेचर को ऑरेंज पंच देते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: ऑरेंज कैसिडी & रोपोंजी वाइस ने यूनाइटेड इम्पायर को हराया।

- सोंजय दत्त बैकस्टेज जे लीथल और भारतीय सुपरस्टार सतनाम सिंह के साथ मौजूद थे और उन्होंने सतनाम सिंह के इन-रिंग डेब्यू को शानदार बताया। इसके बाद जे लीथल ने समोआ जो को ललकाराते हुए उन्हें टेलीविजन पर वापसी करने को कहा ताकि वो उनसे ROH टीवी चैंपियनशिप जीत सके।

- टोनी स्कियावोने ने AEW Dynamite में क्रिश्चियन केज का इंटरव्यू लिया। इस दौरान क्रिश्चियन ने पिछले हफ्ते जंगल बॉय पर हमला करने का कारण बताते हुए कहा कि जंगल बॉय ने पिछले साल उन्हें कैसिनो बैटल रॉयल से एलिमिनेट किया था और उन्होंने इसी चीज़ का बदला लिया है। इसके अलावा क्रिश्चियन ने इस दौरान जंगल बॉय के साथ फैंस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वो AEW में सिर्फ पैसे कमाने आए हैं। जल्द ही, लूचासॉरस ने आकर क्रिश्चियन को चोक कर दिया और क्रिश्चियन ने लूचासॉरस से उन्हें छोड़ने की गुहार लगाते हुए कहा कि वो उनसे अकेले में कुछ बात करना चाहते हैं।

"Enjoy your early retirement at 25, Jungle Boy" @Christian4Peeps sends a message to @boy_myth_legend! Tune in to #AEWDynamite LIVE on @TBSNetwork right now! https://t.co/eqk0rhoO71

मलाकाई ब्लैक vs पेंटा ऑसक्यूरो (ऑल एटलांटिक चैंपियनशिप क्वालीफायर)

- मलाकाई ब्लैक और पेंटा ऑसक्यूरो के बीच मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान ब्लैक को पेंटा से काफी टक्कर मिली और पेंटा कई मौकों पर ब्लैक को हराने के काफी करीब आ गए थे। हालांकि, अंत में, ब्लैक ने पेंटा के सिर पर बूट से हमला करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: मलाकाई ब्लैक ने पेंटा ऑसक्यूरो को हराया।

- मैच के बाद पैक ने रिंग में आए और उन्होंने मलाकाई ब्लैक को घूरकर देखा। जल्द ही, मीरो ने बिग स्क्रीन पर नजर आकर दोनों पर निशाना साधा।

सिलास यंग vs हैंगमैन पेज

- 2 बार के ROH टीवी चैंपियन सिलास यंग ने हैंगमैन पेज के खिलाफ मैच में अपना AEW डेब्यू किया। इस मैच में अधिकतर समय पेज ने यंग पर अपना दबदबा बनाए रखा और यंग ज्यादा टक्कर नहीं दे पाए। अंत में, हैंगमैन पेज ने यंग को क्लोजलाइन देकर नीचे गिरा दिया। इसके बाद हैंगमैन पेज ने सिलास यंग को बकशॉट लैरिएट देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: हैंगमैन पेज ने सिलास यंग को हराया।

- मैच के बाद IWGP वर्ल्ड चैंपियन जे व्हाइट और एडम कोल नजर आए। इसके बाद जे व्हाइट और पेज के बीच ब्रॉल देखने को मिला और कोल ने आकर पेज को लो ब्लो दे दिया। जल्द ही कोल ने IWGP टाइटल से पेज पर हमला करना चाहा लेकिन काजूचिका ओकाडा वहां आ गए और उन्होंने पेज के साथ मिलकर एडम कोल & जे व्हाइट को वहां से जाने पर मजबूर कर दिया। अब IWGP चैंपियनशिप को फेटल फोर वे मैच में डिफेंड किया जाएगा और मैच में एडम कोल, जे व्हाइट, हैंगमैन पेज और काजूचिका ओकाडा कम्पीट करेंगे।

मरीना शफीर vs टोनी स्टॉर्म

- मरीना शफीर और टोनी स्टॉर्म ने मैच की शुरुआत होते ही एक-दूसरे पर अपने मूव्स का इस्तेमाल किया। इस मैच में मरीना अपना कंट्रोल बनाने में सफल रही थीं और ऐसा लग रहा था कि वो यह मैच जीत जाएंगी। हालांकि, अंत में टोनी स्टॉर्म ने मरीना को टॉरनेडो डीडीटी देते हुए मैच में वापसी की। इसके बाद टोनी ने रिंग में मरीना को रोलअप करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: टोनी स्टॉर्म ने मरीना शफीर को हराया।

AEW Dynamite के मेन इवेंट में क्रिस जैरिको & लांस आर्चर vs हिरोशी तानाहाशी & जॉन मोक्सली

- क्रिस जैरिको और लांस आर्चर ने इस टैग टीम मैच की शुरुआत में अपना कंट्रोल बनाया। जैरिको की टीम को ऑर्चर के बड़े साइज का फायदा मिल रहा था और जैरिको & ऑर्चर ने मिलकर जॉन मोक्सली का बुरा हाल कर दिया था। इसके बाद किसी तरह तानाहाशी को टैग मिला और उन्होंने अपनी टीम को मैच में वापसी कराने की कोशिश की। अंत में जॉन मोक्सली ने ऑर्चर को पैराडिग्म शिफ्ट दे दिया और इसके बाद तानाहाशी ने ऑर्चर को हाई फ्लाई फ्लो हिट करने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जॉन मोक्सली & हिरोशी तानाहाशी ने क्रिस जैरिको & लांस आर्चर को हराया।

- मैच के बाद एडी किंग्सटन ने रिंग में आकर क्रिस जैरिको पर हमला कर दिया। व्हीलर यूटा के वहां आने के बाद सैमी गुवेरा भी इस चीज़ में शामिल हो गए। जल्द ही, Jericho Appreciation Society के बाकी मेंबर्स भी आ गए और इस वजह से मिनोरू सुजुकी & शॉटा यूमिनो को वहां आना पड़ा और इस वजह से रिंगसाइड पर ब्रॉल देखने को मिला। वहीं, अगले इवेंट में होने जा रहे टाइटल मैच से पहले जॉन मोक्सली और हिरोशी तानाहाशी के बीच रिंग में फेस ऑफ देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...