AEW Dynamite Results: Jon Moxley ने मचाया बवाल, मौजूदा चैंपियन ने दिग्गज को बुरी तरह पीटकर अस्पताल पहुंचाया

aew dynamite results
AEW Dynamite में इस हफ्ते बहुत धमाकेदार एक्शन देखने को मिला

AEW: AEW Dynamite को इस हफ्ते जॉन मोक्सली (Jon Moxley), MJF और ब्रायन डेनियलसन (Brian Danielson) समेत अन्य सभी सुपरस्टार्स ने यादगार बनाने में अहम भूमिका निभाई। एक चैंपियन को अपने टाइटल को रिटेन करते भी देखा गया। यहां जानते हैं कि AEW Dynamite में इस हफ्ते क्या-क्या हुआ।

AEW Dynamite की शुरुआत जॉन मोक्सली ने की

-जॉन मोक्सली की एंट्री पर क्राउड ने Moxley! Moxley! के चैंट्स किए। उन्होंने बताया कि 3 चीज़ों का होना निश्चित है, मौत, टेक्स और मोक्सली। उन्होंने कहा कि उन्हें कोई नहीं हरा सकता, तभी हैंगमैन एडम पेज का म्यूजिक बजा और रिंग में आकर मोक्सली को कन्फ्रंट किया। मोक्सली ने पूछा कि क्या वो वाकई में लड़ाई चाहते हैं, उनके ऐसा कहते ही ब्रॉल शुरू हुआ और सिक्योरिटी के लिए भी उन्हें रोक पाना मुश्किल हो रहा था।

डैक्स हारवुड vs ब्रायन डेनियलसन

-मैच शुरू होने से पहले दोनों सुपरस्टार्स को क्राउड ने चीयर किया। ये उनकी पहली भिड़ंत रही और उनकी शानदार इन-रिंग केमिस्ट्री को देख फैंस भी This is Awesome! के चैंट्स करने लगे। उन्होंने कई बार एक-दूसरे पर अपने फिनिशिंग मूव लगाए, लेकिन कई करीबी किकआउट्स मैच को दिलचस्प बना रहे थे। इस बीच ब्रायन की येस किक्स को फैंस से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। इस शानदार मुकाबले का अंत तब हुआ जब डैक्स ने ब्रायन के लेबल लॉक के खिलाफ टैप आउट कर दिया।

नतीजा: ब्रायन डेनियलसन ने डैक्स हारवुड को सबमिशन से हराया

मैच के बाद ब्रायन ने डैक्स के प्रति सम्मान दिखाया और दोनों ने एक-दूसरे को गले भी लगाया।

-एक बैकस्टेज इंटरव्यू में रिकी स्टार्क्स ने Dynamite Diamond बैटल रॉयल में हिस्सा लेने का ऐलान किया और MJF को हराकर AEW वर्ल्ड चैंपियन बनने का दावा भी किया।

-मोक्सली और एडम पेज बैकस्टेज भी लड़ाई करते दिखाई दिए, जहां उन्हें सिक्योरिटी भी शांत नहीं कर पा रही थी।

-क्लॉडियो और क्रिस जैरिको के ROH वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच से पहले क्लॉडियो और कैश व्हीलर रेने के साथ दिखाई दिए। इस बीच व्हीलर ने डेनियल गार्सिया को ROH Pure Rules चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर दिया।

एआर फॉक्स vs समोआ जो - TNT चैंपियनशिप मैच

-फॉक्स ने अच्छी शुरुआत करते हुए समोआ जो पर बढ़त बनाई, लेकिन कुछ देर बाद ही डिफेंडिंग चैंपियन ने जबरदस्त अंदाज में वापसी कर फॉक्स को झकझोरा। मैच का अंत तब हुआ जब समोआ ने मसल बस्टर लगाने के बाद फॉक्स को पिन किया।

नतीजा: समोआ जो ने अपने टाइटल को रिटेन किया

मैच के बाद समोआ जो ने प्रोमो कट करते हुए कहा कि वो असली किंग हैं। तभी वार्डलॉ ने एंट्री ली और कहा कि वो TNT टाइटल को दोबारा जीतकर ही दम लेंगे।

AEW वर्ल्ड चैंपियन MJF का सैगमेंट

-MJF बाहर आए और विलियम रीगल को गले लगाया। उन्होंने विलियम रीगल द्वारा खुद को मिले मेल का जिक्र करते हुए कहा कि, 'मैं इस जनरेशन का सबसे बड़ा हील बन सकता हूं और ऐसा करने में वो मेरी मदद करेंगे।' इस मेल के जवाब में MJF ने कहा कि रीगल चाहते थे कि मैं मोक्सली को कड़ा सबक सिखाऊं।

AEW वर्ल्ड चैंपियन MJF ने अपनी बात को जारी रखते हुए बताया कि चैंपियन बनने के बाद उन्होंने प्रमोशन में बदलाव लाने का प्रण लिया था। इस बीच MJF ने एक नई चैंपियनशिप बेल्ट का अनावरण भी किया और उन्होंने रिकी स्टार्क्स और ब्रायन डेनियलसन पर तंज कसे। इस दौरान उन्होंने रीगल पर अटैक कर सबको चौंका दिया था। MJF ने विलियम रीगल के ऊपर खड़े होकर कहा कि अब उनके युग की शुरुआत हो चली है। चैंपियन के जाने के बाद ब्रायन डेनियलसन डॉक्टर के साथ रीगल को चेक करने आए। बैकस्टेज रीगल को एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाया गया।

रिकी स्टार्क्स vs आरिया डाइवरी

-मैच से पहले एथन पेज और स्टोक्ली हैथवे बाहर आए, जहां पेज ने बैटल रॉयल को जीतने का दावा किया। तभी डाइवरी ने स्टार्क्स पर पीछे से अटैक करने की कोशिश की, लेकिन स्टार्क्स ने बचते हुए स्पीयर लगाने के बाद पिन के जरिए जीत प्राप्त की।

नतीजा: रिकी स्टार्क्स ने पिन के जरिए जीत दर्ज की

एना जे vs विलो नाइटिंगेल

-शुरुआत से ही दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर खतरनाक तरीके से अटैक किया। इस बीच टे कोंटी ने एना जे की मदद करने की कोशिश की, लेकिन अंत में विलो ने पिन के जरिए बड़ी जीत हासिल की।

नतीजा: विलो नाइटिंगेल ने पिन के जरिए जीता मैच

मैच के बाद रूबी सोहो ने एंट्री ली और टे कोंटी और एना जे पर भी अटैक कर दिया।

जेड कारगिल का सेलिब्रेशन सैगमेंट

जेड कारगिल ने अपनी AEW TBS चैंपियनशिप जीत को सेलिब्रेट करते हुए कहा कि अब बैकस्टेज उनसे बड़ा स्टार कोई नहीं है।

द एलीट vs डेथ ट्रायंगल

-मैच की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में हुई, जहां यंग बक्स ने पेंटा को धराशाई किया। फेनिक्स से लेकर केनी समेत अन्य सभी सुपरस्टार्स अपनी टीम को बढ़त दिलाने की कोशिश कर रहे थे। इस बीच पेंटा ने अकेले दम पर द एलीट की पूरी टीम को धराशाई कर दिया था। मैच के अंतिम क्षणों में दोनों ओर से कई बार किकआउट्स देखने को मिले, लेकिन अंत में द एलीट ने जीत दर्ज करने में सफलता पाई।

नतीजा: द एलीट ने जीत दर्ज की

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।