Create

AEW Dynamite रिजल्ट्स: Tony Khan ने CM Punk समेत कई दिग्गजों को दिया झटका, शो में मिले नए चैंपियंस  

पूर्व AEW वर्ल्ड चैंपियन सीएम पंक और जॉन मोक्सली
पूर्व AEW वर्ल्ड चैंपियन सीएम पंक और जॉन मोक्सली
reaction-emoji
Subham Pal

Dynamite: AEW Dynamite का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। Dynamite के इस एपिसोड के दौरान कई टाइटल मैच देखने को मिले और इसके साथ ही नए वर्ल्ड चैंपियन को क्राउन करने के लिए टूर्नामेंट का ऐलान किया गया। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते AEW Dynamite के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

AEW Dynamite की शुरूआत में टोनी खान का सैगमेंट

- टोनी खान ने AEW Dynamite की शुरूआत करते हुए कहा कि उन्हें AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप (पूर्व चैंपियन: सीएम पंक) और AEW ट्रायोज चैंपियनशिप (पूर्व चैंपियंस: द यंग बक्स & कैनी ओमेगा) वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने खुलासा किया कि डेथ ट्रांयगल vs ऑरेंज कैसिडी & बेस्ट फ्रेंड्स मैच का विजेता अगला ट्रायोज चैंपियन बनेगा। वहीं, नए AEW वर्ल्ड चैंपियन के लिए टूर्नामेंट का ऐलान किया और Dynamite के ग्रैंडस्लैम एडीशन के दौरान कंपनी को नया वर्ल्ड चैंपियन मिलेगा।

#AEW President & CEO @TonyKhan is here to address both the #AEW World Championship & #AEW World Trios Championship. Watch #AEWDynamite LIVE on TBS right now! https://t.co/jZbNwOQgZL

- MJF का प्रोमो देखने को मिला। इस दौरान उन्होंने कहा कि वो फैंस के बिना कुछ नहीं है और साथ ही, नए AEW वर्ल्ड चैंपियन को क्राउन करने के लिए होने जा रहे टूर्नामेंट की भी बात की। MJF ने कहा कि टोनी खान उन्हें काफी पैसे दे रहे हैं। MJF ने यह भी कहा कि AEW को बुरे दिनों से निकालने के लिए वो बिल्कुल सही इंसान हैं। जल्द ही, जॉन मोक्सली वहां आ गए और उनके आने के बाद MJF फैंस के खिलाफ हो गए। MJF ने दावा किया कि वो वर्ल्ड चैंपियनशिप को कोडी रोड्स जैसे रियल रेसलर्स के पास दूसरे कंपनी लेकर जाएंगे। जल्द ही, जॉन मोक्सली उनसे तंग आ गए और उन्होंने MJF को वहां से भागने पर मजबूर कर दिया।

"Maybe I'll take that title to a REAL wrestling company." @The_MJF starting to show his true colors again and @JonMoxley is not impressed. It’s #AEWDynamite LIVE on TBS! https://t.co/kAflSk7Pux

डेथ ट्रांयगल vs ऑरेंज कैसिडी & बेस्ट फ्रेंड्स (AEW ट्रायोज चैंपियनशिप मैच)

- ऑरेंज कैसिडी और पैक ने अपनी-अपनी टीमों के लिए मैच की शुरूआत की और इन दोनों टीम्स का मैच काफी बेहतरीन साबित हुआ। मैच के अंत में डेथ ट्रांयगल मेंबर्स ट्रिपल सुपरकिक्स देते हुए दिखाई दिए और इसके बाद उन्होंने अपने प्रतिद्वंदियों के खिलाफ कनैडियन डिस्ट्रॉयर का भी इस्तेमाल किया। इसके बाद पैक ने बेस्ट फ्रेंड्स के चक टेलर को ब्लैक एरो देने के बाद पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: डेथ ट्रांयगल नए AEW ट्रायोज चैंपियन बनें।

#AndNEW!!! Your #AEW World Trios Champions - #DeathTriangle @BASTARDPAC @ReyFenixMx @PENTAELZEROM! Watch #AEWDynamite LIVE on TBS! https://t.co/qUASwYhE88

टोनी स्टॉर्म vs पेनेलोप फोर्ड

- पेनेलोप फोर्ड ने मैच की शुरूआत हेडलॉक से की लेकिन टोनी स्टॉर्म ने उन्हें शोल्डर ब्लॉक हिट कर दिया। इस मैच के अंतिम पलों में टोनी स्टॉर्म ने पेनेलोप फोर्ड पर पूरी तरह अपना दबदबा बनाया और उन्होंने फोर्ड को रनिंग हिप अटैक देने के बाद डीडीटी देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: टोनी स्टॉर्म ने पेनेलोप फोर्ड को हराया।

A great counter by #AEW Interim Women's World Champion #ToniStorm to get the victory tonight on #AEWDynamite LIVE on @TBSNetwork! https://t.co/w7gq7NFclW

- द अक्लेम्ड और स्वर्व स्ट्रीकलैंड का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान द अक्लेम्ड और स्वर्व स्ट्रीकलैंड एक-दूसरे पर तंज कसते हुए दिखाई दिए। वहीं, इस सैगमेंट के अंत में द अक्लेम्ड के एंथोनी बोवेंस ने दावा किया कि वो Dynamite के ग्रैंडस्लैम एडीशन के दौरान AEW टैग टीम चैंपियनशिप हासिल कर लेंगे।

🗣#TheAcclaimed (@PlatinumMax & @bowens_official) with @RealBillyGunn, HAVE ARRIVED but so has #AEW World Tag Team Champion #SwerveInOurGlory @swerveconfident! Watch #AEWDynamite LIVE on TBS! https://t.co/HcQ7wRwgaM

वार्डलो vs टोनी नीज़ (AEW TNT चैंपियनशिप मैच)

- वॉर्डलो ने मैच शुरू होते ही टोनी नीज़ को हेडबट दे दिया और इसके बाद वार्डलो ने टोनी को लगातार तीन पावरबॉम्ब देते हुए आसान जीत दर्ज की।

नतीजा: वार्डलो ने टोनी नीज़ को हराकर अपना टाइटल रिटेन किया।

.@TonyNese turned inside out by @RealWardlow! Watch #AEWDynamite LIVE on TBS! https://t.co/0CHLWIasoD

- मैच के बाद वार्डलो ने मार्क स्टर्लिंग को पावरबॉम्ब देना चाहा लेकिन जॉस वुड्स ने उन्हें बचा लिया। इसके बाद उन्होंने प्रोमो देते हुए सभी को याद दिलाया कि यह वार्डलो की दुनिया है।

ब्रायन डेनियलसन vs हैंगमैन पेज

- ब्रायन डेनियलसन और हैंगमैन पेज के बीच मैच देखने को मिला। इस मैच के विजेता को AEW ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑफ चैंपियंस में आगे बढ़ने का मौका मिलने वाला था। यही कारण है कि इन दोनों सुपरस्टार्स ने मैच जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी और इस वजह से यह काफी बेहतरीन मैच साबित हुआ। अंत में, हैंगमैन पेज ने ब्रायन डेनियलसन को पावरबॉम्ब देने के बाद मिडल रोप से मूनसॉल्ट देना चाहा। हालांकि, ब्रायन डेनियलसन ने उन्हें रोलअप करते हुए यह मैच जीत लिया।

नतीजा: ब्रायन डेनियलसन ने हैंगमैन पेज को हराया।

The #AmericanDragon @bryandanielson has advanced in the #AEW Grand Slam Tournament of Champions, and NEXT WEEK he will face @IAmJericho once again, this time at #AEWDynamite LIVE on TBS! https://t.co/rY85TT5oGN

AEW Dynamite के मेन इवेंट में डेनियल गार्सिया vs व्हीलर यूटा (ROH Pure चैंपियनशिप मैच)

- AEW Dynamite के मेन इवेंट में व्हीलर यूटा ने डेनियल गार्सिया के खिलाफ मैच में अपनी ROH Pure चैंपियनशिप डिफेंड की। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला और ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के खिलाफ अपने कुछ बड़े मूव्स का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए। वहीं, मैच के अंतिम पलों में डेनियल गार्सिया ने व्हीलर यूटा को ड्रैगन टेमर में लॉक कर दिया लेकिन वो रोप्स के नजदीक पहुंच गए। इसके बाद डेनियल गार्सिया ने एक बार फिर व्हीलर यूटा को अपने सबमिशन में जकड़ लिया और इस बार यूटा को टैप आउट करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

नतीजा: व्हीलर यूटा को हराकर डेनियल गार्सिया नए ROH Pure चैंपियन बनें।

#AndNEW!!! Your new #ROH Pure Champion is Buffalo's own @GarciaWrestling! What a night it's been on #AEWDynamite LIVE on @TBSNetwork! https://t.co/QNyysIecZh

- मैच के बाद ब्रायन डेनियलसन आए और व्हीलर यूटा & डेनियल गार्सिया दोनों ने कोड ऑफ ऑनर का पालन किया। इसके बाद ब्रायन ने गार्सिया की कमर में टाइटल बेल्ट बांध दी और इसके साथ ही शो का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...