Create
Notifications

AEW Dynamite Results: WWE दिग्गज ने चौंकाने वाला डेब्यू करके मचाया बवाल, मेन इवेंट में मिला नया चैंपियन

AEW Dynamite में इस हफ्ते WWE के दिग्गज ने धमाकेदार डेब्यू किया
AEW Dynamite में इस हफ्ते WWE के दिग्गज ने धमाकेदार डेब्यू किया
Neeraj sharma
visit

AEW Dynamite का इस हफ्ते का एपिसोड धमाकेदार रहा। जिसमें कई एक्शन से भरपूर चैंपियनशिप मैच देखे गए, वहीं WWE के पूर्व चैंपियन ने डेब्यू करते हुए प्रो रेसलिंग वर्ल्ड को चौंका दिया है। एडम पेज (Adam Page), क्रिस जैरिको (Chris Jericho) और ब्रायन डेनियलसन (Bryan Danielson) समेत अन्य सभी सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया। यहां जानिए AEW Dyamite में इस हफ्ते क्या-क्या हुआ।

AEW Dynamite Results

.@MadKing1981 delivers an emotional speech after his big win at #AEWRevolution. #AEWDynamite is LIVE on TBS right now! https://t.co/JDu3N9YIIj

-Dynamite की शुरुआत क्रिस जैरिको के सैगमेंट से हुई। Revolution 2022 में एडी किंग्सटन के खिलाफ मुकाबले को उन्होंने अपने करियर के सबसे अच्छे मैचों में से एक बताया। Revolution के मैच के बाद जैरिको ने किंग्सटन से हाथ मिलाने से इनकार कर दिया था, जिसका जिक्र करते हुए उन्होंने किंग्सटन से फेस-टू-फेस माफ़ी मांगने की बात कही।

किंग्सटन बाहर आए और कहा कि वो अपने आलोचकों को गलत साबित करना चाहते थे और उन्होंने ऐसा किया भी। इस बार दोनों ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया, लेकिन तभी डेनियल गार्सिया और 2.0 ने बाहर आकर उनपर अटैक किया, लेकिन सेंटाना और ओर्टिज़ (PNP), जैरिको और किंग्सटन के बचाव में बाहर आए। अगले ही पल जेक हेगर ने बाहर आकर PNP और किंग्सटन पर अटैक कर दिया।

.@IAmJericho's 'handshake' has just led to this moment of complete betrayal! #AEWDynamite is LIVE on TBS right now! https://t.co/VBeoAxbfoY

इस बीच 2.0 ने किंग्सटन को पकड़ा और अगले ही पल जैरिको ने सबको चौंकाते हुए किंग्सटन पर बैट से हमला कर दिया। जैरिको ने PNP के मेंबर्स को इनर सर्कल की जैकेट दी और कहा कि उनकी टीम को अब "Jericho Appreciation Society" कहा जाएगा।

What have we just witnessed here with @IAmJericho, @RealJakeHager, #2point0 and @GarciaWrestling?! Watch #AEWDynamite LIVE on TBS right now! https://t.co/qBkXO02N3w

-एक वीडियो पैकेज में सीएम पंक ने कहा कि जो लोग उनके पुराने रूप को देखना चाहते थे, अब उनके लिए मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। उन्होंने कहा कि पुराना सीएम पंक अब मर चुका है।

-"हैंगमैन" एडम पेज का AEW वर्ल्ड टाइटल डेंट मार्टिन के खिलाफ मैच में दांव पर लगा था। दोनों रेसलर्स के बीच रिंग में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और कई करीबी किकआउट्स भी देखे गए। मैच का अंत तब आया जब पेज ने बकशॉट लारियत लगाकर अपने विरोधी को पिन किया और साथ ही अपने टाइटल को भी सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

-मैच के बाद एडम पेज ने कहा कि मार्टिन का काम करने का तरीका उन्हें पसंद है और वो उनके साथ दोबारा काम करना चाहेंगे। एडम कोल ने बाहर आकर पेज को अगले हफ्ते 6-मैन टैग टीम मैच के लिए चैलेंज किया और कहा कि पेज अपने पसंद के टैग टीम पार्टनर्स चुन सकते हैं।

What agility by challenger @lucha_angel1 with a beautiful moonsault to the floor! Watch #AEWDynamite LIVE on TBS right now! https://t.co/etgicHU88S
.@adamcolepro challenges #AEW World Champion #Hangman @theadampage to a 6-man tag team match next week at #AEWDynamite! Watch #AEWDynamite LIVE on TBS right now! https://t.co/1arZygse7Q

-ब्रायन डेनियलसन की टीम का सामना द वर्कहॉर्समेन से हुआ, जिनके साथ विलियम रीगल भी मौजूद रहे। मैच की शुरुआत जॉन मोक्सली और जेडी ड्रेक ने की और शुरुआत में डेनियलसन और मोक्सली की ओर से शानदार टीमवर्क देखने को मिला। हालांकि द वर्कहॉर्समेन ने वापसी की कोशिश की, लेकिन अंत में डेनियलसन ने ड्रेक पर लाबेल लॉक लगाकर सबमिशन से जीत हासिल की।

-मैच के बाद टोनी शैवोनी ने मोक्सली, डेनियलसन और रीगल का इंटरव्यू लिया। रीगल ने पुराने दिनों की बात करते हुए बताया कि कैसे उन्हें अमेरिका आने के बाद संघर्ष करना पड़ा था, लेकिन शैवोनी ने उनकी मदद की जिसका रीगल ने धन्यवाद भी किया। रीगल ने कहा कि जब उन्हें पता चला कि मोक्सली और डेनियलसन लड़ने वाले हैं, तभी उन्होंने यहां आने के बारे में सोचा। इस बीच उन्होंने ब्रायन डेनियलसन की तारीफ की और उन्हें एक परफेक्ट रेसलर बताया, वहीं मोक्सली का जिक्र करते हुए उन्होंने एकसाथ काम करने के दौरान शारीरिक और मानसिक समस्याओं का सामना करने की बात कही। इन सभी कारणों का जिक्र करते हुए रीगल ने कहा कि उनकी नजर में ब्रायन और मोक्सली को एक टीम बनना चाहिए।

.@BryanDanielson and @JonMoxley just going to work on #TheWorkhorsemen here at #AEWDynamite LIVE on TBS! https://t.co/sJU7IMrGtA
.@RealKingRegal has ARRIVED at #AEW. Watch #AEWDynamite LIVE on TBS right now! https://t.co/16CR0t5z42

-पैक और व्हीलर युता का मैच हुआ, जो ज्यादा देर नहीं चल पाया और सुपर ब्रेनबस्टर लगाने के बाद पैक ने रिंग्स ऑफ सैटर्न लगाकर सबमिशन से जीत हासिल की।

-बैकस्टेज एडम कोल, द यंग बक्स और रिड्रैगन के बीच Revolution 2022 को लेकर बहस हुई। कोल ने अगले हफ्ते पेज के साथ मैच का जिक्र किया और द यंग बक्स को नजरंदाज करते हुए उन्होंने रिड्रैगन को चुनने की बात कही।

-बैकस्टेज FTR ने रिड्रैगन और यंग बक्स को सबक सिखाने की बात कही, लेकिन टुली ब्लैंचर्ड ने कहा कि यहां केवल टाइटल्स को जीतने की बात हो रही है। FTR ने ब्लैंचर्ड के साथ बहस करने के बाद उन्हें फायर कर दिया।

-एंड्राडे एल इडोलो और मैट हार्डी ने AHFO की मीटिंग को होस्ट किया। इस बीच हार्डी को ग्रुप में बनाए रखने के लिए वोटिंग हुई, सबसे पहले प्राइवेट पार्टी ने हार्डी के पक्ष में थंब्स अप किया, लेकिन हार्डी के पीछे मुड़ते ही अंगूठे को नीचे कर लिया। इसके बाद सभी ने मिलकर हार्डी पर अटैक कर दिया, तभी स्टिंग और डार्बी एलिन उनके बचाव में बाहर आए। इस बीच जैफ हार्डी ने अपना AEW डेब्यू करते हुए अन्य सभी सुपरस्टार्स को बुरी तरह पीटने के बाद अपने भाई को गले लगाया।

The #AHFO have called an emergency meeting to address the escalating issues within the group here on #AEWDynamite LIVE on TBS right now! Do not miss a second of the action tonight! https://t.co/zS0JnImBGT
REUNITED!!!! @MATTHARDYBRAND and @JEFFHARDYBRAND! Welcome to #AEW JEFF HARDY! #AEWDynamite is LIVE on TBS right now! https://t.co/nCqetAeTaV

-शैवोनी ने कहा कि स्वर्व स्ट्रिकलैंड इस हफ्ते AEW Rampage में अपना इन-रिंग डेब्यू करेंगे। तभी टोनी नीस ने बाहर आकर उन्हें चैलेंज किया, जिसे स्ट्रिकलैंड ने स्वीकार भी किया।

-वार्डलॉ ने कहा कि उन्हें शर्म आती है कि वो अभी तक MJF जैसे बेकार इंसान का साथ देते आ रहे थे। पिछले हफ्ते MJF द्वारा लगाए गए थप्पड़ का जिक्र करते हुए वार्डलॉ ने कहा कि उन्हें MJF के अंडर कॉन्ट्रैक्ट में रहने से कोई फर्क नहीं पड़ता।

-बैकस्टेज टीम टैज़ को सबक सिखाने के लिए क्यूटी मार्शल ने कीथ ली के सामने मदद का ऑफर रखा, लेकिन ली ने उस ऑफर को ठुकरा दिया।

-जुरासिक एक्स्प्रेस और द अक्लेम्ड के बीच AEW वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप मैच हुआ। इस दौरान जुरासिक एक्स्प्रेस के साथ क्रिश्चियन केज भी रिंगसाइड पर मौजूद रहे, जिन्होंने डिफेंडिंग चैंपियंस को जीत दिलाने में मदद की।

#AndStill! #AEW World Tag Team Champions @boy_myth_legend and @luchasaurus retain their title here at #AEWDynamite LIVE on TBS! https://t.co/Q93LR0zLun

-जेड कार्गिल इस हफ्ते AEW Rampage में ओपन चैलेंज देंगी।

-वर्ल्ड टाइटल एलिमिनेटर मैच में लायला हिर्स्च और थंडर रोज़ा की भिड़ंत हुई, जिसमें दोनों ओर से बहुत खतरनाक मूव्स लगते देखे गए। इस बीच रेड वेल्वेट की मदद से रोज़ा ने पिन के जरिए शानदार जीत दर्ज की है।

-टोनी शैवोनी ने घोषणा की कि ब्रिट बेकर और रोज़ा का रिमैच स्टील केज के अंदर होगा।

-बैकस्टेज बेकर ने रोज़ा को धमकी देते हुए कहा कि उन्हें स्टील केज या किसी भी तरीके के मैच से डर नहीं लगता।

-सैमी गुवेरा और स्कॉर्पियो स्काई के मध्य AEW TNT चैंपियनशिप मैच हुआ, जिसकी शुरुआत धमाकेदार एक्शन के साथ हुई। इस बीच सैमी ने स्काई को टेबल पर लिटाकर 630 स्प्लैश लगाया, जिसके बाद उन्होंने जांच के लिए डॉक्टर्स के साथ जाने से इनकार कर दिया। इस बीच एथन पेज और टे कोंटी भी रिंगसाइड पर मौजूद रहे। इस दौरान डैन लैम्बर्ट एप्रन पर चढ़े, वहीं कोंटी ने एथन पेज को दखल देने से रोका। इस दौरान पेज वैनजेंट ने कोंटी पर अटैक किया और अगले ही पल स्कॉर्पियो ने पिन के जरिए अपनी जीत सुनिश्चित की। मैच के बाद वैनजेंट ने दोबारा कोंटी पर अटैक करने के बाद AEW कॉन्ट्रैक्ट को साइन किया।

.@sammyguevara refuses to give up and fights through the pain! Watch #AEWDynamite LIVE on @tbsnetwork right now! https://t.co/IJ9oAiK8E1
#AndNew!!! Your new TNT Champion is @ScorpioSky! What an incredible night of action here on #AEWDynamite tonight!!! https://t.co/iEFaXB9U35

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now