AEW Dynamite रिजल्ट्स: Jon Moxley को पूर्व चैंपियन ने दी धमकी, WWE दिग्गज ने आसानी से जीता बड़ा मैच

AEW Dynamite का एपिसोड धमाकेदार था
AEW Dynamite का एपिसोड धमाकेदार था

AEW Dynamite: AEW डायनामाइट (Dynamite) का इस हफ्ते का एपिसोड जबरदस्त रहा। इस शो में कई शानदार मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। AEW ने यहां पूरी तरह से अपने अगले इवेंट Revolution को हाइप करने की कोशिश की। खैर, इस आर्टिकल में हम AEW Dynamite के नतीजों पर एक नज़र डालने वाले हैं।

AEW Dynamite रिजल्ट्स

- ऑरेंज कैसिडी और बिग बिल के बीच AEW ऑल-अटलांटिक चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला। इस मैच में स्टोकली हैथवे ने इंटरफेयर करके बिल की मदद करने की कोशिश की। हालांकि, अंत में कैसिडी ने ऑरेंज पंच लगाकर पिन किया और टाइटल रिटेन रखा।

- जॉन मोक्सली ने बैकस्टेज एक प्रोमो कट किया और उन्होंने Revolution में अपने विरोधी हैंगमैन पेज को चेतावनी दी।

- द एलीट की एंट्रेंस के समय लाइट बंद हुई और जैसी ही लाइट वापस आई हाउस ऑफ ब्लैक के सदस्यों के हाथ में ट्रियोज चैंपियनशिप थी, जबकि द एलीट नीचे घायल पड़े थे।

- एक्शन एंड्रेटी, एआर फॉक्स, एडी किंग्सटन, कोमांडर, कोनोसुके ताकेशिता, ओर्टिज़, सैमी गुवेरा और पावरहाउस हॉब्स के बीच फेस ऑफ Revolution लैडर मैच देखने को मिला। इस मैच में पावरहाउस हॉब्स ने बड़ी जीत दर्ज की। मैच के बाद उन्होंने AEW TNT चैंपियन समोआ जो को कंफ्रंट किया और वार्डलो भी वहां आए। वार्डलो ने उन्हें रोकने आए सिक्योरिटी कार्ड्स को तबाह कर दिया और समोआ जो भाग गए।

- बैकस्टेज चक टेलर और ट्रेंट बरेटा ने बताया कि वो लड़ने के लिए क्लियर नहीं हैं। हालांकि, डैनह्यूसन और ऑरेंज कैसिडी क्लियर हैं क्योंकि वो भी दोस्त हैं।

- WWE दिग्गज क्रिस जैरिको ने एक सिंगल्स मैच में काफी आसानी से पीटर एवलॉन को हराया। मैच में बाद रिकी स्टार्क्स ने आकर पीटर को जैरिको से बचाया। बाद में क्रिस ने माइक लेकर बताया कि वो Revolution में उन्हें हराएंगे और फिर जेक हेगर और डेनियल गार्सिया ने मिलकर रिकी की बुरी हालत की। बाद में जैरिको ने उनपर जुडास इफेक्ट मूव लगाया।

- पूर्व AEW वर्ल्ड चैंपियन हैंगमैन पेज ने जॉन मोक्सली को चेतावनी दी और Revolution में हराने का दावा किया।

- क्रिश्चियन केज का इंटरव्यू हुआ और उन्होंने जंगल बॉय की बेइज्जती की। साथ ही उन्होंने Revolution में बिना किसी रूल्स के फाइट करने के लिए चैलेंज किया। बड़ी स्क्रीन पर जंगल बॉय की वीडियो नज़र आई, जहां वो क्रिश्चियन की कब्र खोदते हुए दिखाई दे रहे थे।

- बैकस्टेज जेमी हेयटर का इंटरव्यू देखने को मिला और उन्होंने Revolution 2023 में अपनी जीत का दावा किया।

- हुकर और मैट हार्डी के बीच FTW चैंपियनशिप मैच हुआ। इस मैच में हुक ने अपने सबमिशन रेडरम की मदद से जीत दर्ज की और अब उन्हें स्टोकली हैथवे के खिलाफ सिंगल्स मैच मिलेगा। इस मैच में रिंगसाइड से द फर्म फैक्शन बैन रहेगा।

- हाउस ऑफ ब्लैक ने बैकस्टेज प्रोमो कट किया और ट्रियोज टाइटल्स को वहां पर छोड़ दिया, क्योंकि यह द एलीट के हैं। हालांकि, उन्होंने Revolution में इन्हें जीतने का दावा किया।

- रिहो और टोनी स्टॉर्म के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला। यहां रिंगसाइड पर ब्रिट बेकर ने इंटरफेयर किया और टोनी का ध्यान भटक गया। रिहो ने फायदा उठाकर जीत हासिल की। मैच के बाद रिंगसाइड पर बेकर और स्टॉर्म के बीच ब्रॉल हुआ। रिंग में जेमी, सराया और रूबी सोहो लड़ने लगीं। रेफरी ने आकर उन्हें अलग किया।

- कीथ ली और डस्टिन रोड्स ने Mogul Affiliates फैक्शन की बुरी हालत करने का दावा किया।

- ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब ने Beaver Boys पर पीछे से आकर हमला किया और रिंगसाइड पर उनका ब्रॉल हुआ।

- 2.0, ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब, Aussie Open, बुचर एंड ब्लेड, Beaver Boys, डैन ह्यूस-ऑरेंज कैसिडी, La Faccion Ingobernable, लूचा ब्रदर्स, द किंगडम, टॉप फ्लाइट के बीच AEW टैग टीम चैंपियनशिप के लिए कंटेंडर्स मैच हुआ था। असल में यह कैसिनो बैटल रॉयल मुकाबला था। इस मैच में डैनह्यूसन और ऑरेंज कैसिडी ने चौंकाने वाली जीत दर्ज की। मैच के बाद जैफ जैरेट और जे लीथल ने आकर उनपर हमला किया और अक्लेम्ड ने एंट्री करके उन्हें बचाया।

- ब्रायन डेनियलसन ने MJF को लेकर बात की और उनपर निशाना साधा। AEW वर्ल्ड चैंपियन ने एंट्री की और ब्रायन ने उनकी बेइज्जती करना जारी रखा। MJF ने बताया कि उन्होंने जितनी भी चीज़ें की हैं, वो सभी डिजर्व करते हैं। डेनियलसन ने बताया कि उनके पास एक ऐसी नौकरी थी, जहां से उन्हें हमेशा पैसा मिलता, इसके बावजूद वो AEW में आए हैं। ब्रायन ने अंत में जबरदस्त तरीक से माइक पर अपना गुस्सा निकाला और Revolution में होने वाले मैच को हाइप कर दिया।

इस तरह से AEW Dynamite का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now