AEW Dynamite रिजल्ट्स: WWE दिग्गज का हुआ चौंकाने वाला डेब्यू, भारतीय Superstar को मिली बड़ी हार

AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा
AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा

AEW Dynamite: AEW डायनामाइट (Dynamite) का 200वां एपिसोड बेहतरीन साबित हुआ। AEW ने हर तरीके से इस शो को जबरदस्त बनाने की कोशिश की। लगभग सभी बड़े स्टार्स शो में नज़र आए और अंत में चौंकाने वाला टाइटल चेंज देखने को मिला। साथ ही WWE दिग्गज रॉब वैन डैम (Rob Van Dam) का डेब्यू हुआ। खैर, इस आर्टिकल में हम AEW Dynamite के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- AEW Dynamite में क्रिस जैरिको और कोनोसुके ताकेशिता vs सैमी गुवेरा और डेनियल गार्सिया

क्रिस जैरिको का अपने ही फैक्शन के सदस्यों के खिलाफ लड़ना खास चीज़ रही। दोनों ही टीमों ने बेहतरीन स्किल्स का प्रदर्शन किया। अंत में डॉन कैलिस ने डेनियल गार्सिया पर बैट से हमला किया। जैरिको यह देखकर खुश नहीं थे लेकिन उन्होंने गार्सिया को पिन किया।

नतीजा: क्रिस जैरिको और कोनोसुके ताकेशिता की जीत हुई

बैकस्टेज जैरिको एप्रिसिएशन सोसाइटी के मैट मेनार्ड ने आकर क्रिस जैरिको को बताया कि फैक्शन की मीटिंग होने वाली है। इसमें क्रिस को आना होगा।

- जंगल बॉय का सैगमेंट

जंगल बॉय ने प्रोमो कट करके जैरी लीन को लड़ने के लिए बुलाया। लीन ने एंट्री की और बताया कि वो लड़ने के लिए क्लियर नहीं हैं। वो जंगल बॉय के विरोधी के रूप में पूर्व ECW स्टार और WWE Hall of Famer रॉब वैन डैम को लेकर आए। पहले जंगल बॉय भाग गए लेकिन बाद में आकर दिग्गजों पर हमला करने की कोशिश की। रॉब ने उन्हें रिंग के बाहर कर दिया।

- जॉन मोक्सली vs पेंटा एल ज़ीरो एम vs ट्रेंट बरेटा (एनीथिंग गोज मैच)

मैच काफी तगड़ा रहा और तीनों रेसलर्स ने अलग-अलग चीज़ों का इस्तेमाल किया। लगातार अच्छा एक्शन देखने को मिला। अंत में जॉन मोक्सली ने पेंटा एल ज़ीरो एम पर अपना फिनिशर पैराडाइम शिफ्ट लगाया। ट्रेंट बरेटा ने आकर जॉन पर हमला किया। उन्होंने पेंटा पर अपना फिनिशर लगाया और पिन किया। बरेटा ने जीत दर्ज की। जॉन मोक्सली की हार होना चौंकाने वाली चीज़ रही। जॉन ने ट्रेंट पर हमला किया और ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब के सदस्य भी आए। बेस्ट फ्रेंड्स ने एंट्री की और हील स्टार्स को भगाया। बाद में बेस्ट फ्रेंड्स ने Rampage में BCC को पार्किंग लोट ब्रॉल मैच के लिए चैलेंज किया।

नतीजा: ट्रेंट बरेटा की जीत हुई

बैकस्टेज RVD ने जंगल बॉय को FTW टाइटल के लिए चैलेंज किया।

- MJF का सैगमेंट

MJF ने भावुक प्रोमो कट करके बताया कि उनका बचपन अच्छा नहीं रहा था और इसी वजह से जब वो बड़े हुए, तो उन्होंने खराब व्यक्ति बनने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि एडम कोल के रूप में उन्हें अच्छा दोस्त मिला। कोल ने एंट्री की और MJF की तारीफ की। बाद में MJF ने कोल को All-In में AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मैच दिया। दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया। बैकस्टेज रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग यह देखकर खुश नहीं थे।

- द एलीट vs जे लीथल, जैफ जैरेट और सतनाम सिंह (सिक्स मैन टैग टीम मैच)

यह मैच तगड़ा रहा और एलीट ने बेहतरीन इन-रिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया। भारतीय सुपरस्टार सतनाम सिंह ने अपने जबरदस्त साइज का फायदा उठाकर डॉमिनेशन दिखाया। जैफ जैरेट के साथियों की इंटरफेरेंस देखने को मिली। उन्हें संभालने के लिए हैंगमैन पेज और हार्डी बॉयज़ आए। अंत में कैनी ओमेगा ने जे लीथल पर वी-ट्रिगर मूव गया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद द एलीट ने बताया कि उन्होंने AEW के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया है।

नतीजा: द एलीट की जीत हुई

एक वीडियो दिखाया गया, जहां मोगुल एम्बेसी ने निक वैन पर हमला किया। उन्होंने डार्बी एलिन को कॉल करके धमकी दी।

- ऑसी ओपन vs कमांडर और एल हिजो डेल वाइकिंगो (ROH टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

इन-रिंग एक्शन के मामले में यह मैच अच्छा रहा। कमांडर और एल हिजो डेल वाइकिंगो ने हाई-फ्लाइंग एक्शन द्वारा ऑसी ओपन को कड़ी टक्कर दी। अंत में ऑसी ओपन ने कमांडर पर डबल लैरिएट मूव लगाया और पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: ऑसी ओपन ने टाइटल रिटेन रखे

- हिकारू शिडा vs टोनी स्टॉर्म (AEW विमेंस चैंपियनशिप मैच)

मेन इवेंट में हुआ विमेंस डिवीजन का यह मैच शानदार साबित हुआ। टोनी स्टॉर्म इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए फेवरेट लग रही थीं। उन्होंने हिकारू शिडा पर स्प्रे पेंट डालने के बाद स्टॉर्म ज़ीरो मूव लगाया। वो पिन करने गईं लेकिन रेसलिंग दिग्गज शिडा ने काउंटर करके टोनी को पिन किया और जीत प्राप्त की।

नतीजा: हिकारू शिडा नई AEW विमेंस चैंपियन बनीं

इस तरह से AEW Dynamite का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now