AEW Dynamite रिजल्ट्स: Jon Moxley को मिली चौंकाने वाली हार, दिग्गज का हुई जबरदस्त वापसी

AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा
AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा

AEW Dynamite: AEW डायनामाइट (Dynamite) का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। इस शो में Continental Classic Gold League के बेहतरीन मुकाबलों का आयोजन हुआ। मेन इवेंट का अंत चौंकाने वाला रहा है। मौजूदा AEW वर्ल्ड चैंपियन और उनके साथी पर कुछ लोगों ने बुरी तरह अटैक भी किया। इस आर्टिकल में हम AEW Dynamite के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- AEW Dynamite में स्वर्व स्ट्रिकलैंड vs रुश (Continental Classic Gold League मैच)

यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी शानदार रहा। रिंग के बाहर रुश ने स्वर्व को एप्रन पर दे मारा और बैरिकेड में धकेला। स्ट्रिकलैंड ने पूरे मैच में रुश के चोटिल घुटने को निशाना बनाया। स्वर्व ने ब्रेनबस्टर लगाकर पिन किया लेकिन रुश ने किकआउट किया। स्ट्रिकलैंड ने स्टॉम्प लगाया और दोबारा पिन किया।

नतीजा: स्वर्व स्ट्रिकलैंड की जीत हुई

बैकस्टेज क्रिस जैरिको ने कैनी ओमेगा की चोट को लेकर चुप्पी तोड़ी और वो थोड़े निराश नज़र आए।

- AEW Dynamite में मार्क ब्रिस्को vs जे लीथल (Continental Classic Gold League मैच)

मार्क ब्रिस्को को फैंस की ओर से काफी सपोर्ट मिला। मैच में दोनों स्टार्स ने सबमिशन, चॉप्स और स्ट्राइक्स का जबरदस्त तरीके से इस्तेमाल किया। लीथल ने मैच के दौरान स्टील चेयर का उपयोग करने की कोशिश की लेकिन रेफरी ने ऐसा नहीं होने दिया। ब्रिस्को भी चेयर लेकर आए लेकिन उन्हें भी रेफरी ने रोक दिया। मार्क ने अंत में बर्निंग हैमर और जे ड्रिलर मूव लगाकर पिन किया। मार्क की जीत हुई और दोनों स्टार्स ने मैच के बाद एक-दूसरे के प्रति सम्मान दिखाया।

नतीजा: मार्क ब्रिस्को ने जीत दर्ज की

AEW Dynamite में एक क्लिप दिखाई गई, जहां MJF को National Jewish Sports Hall of Fame में शामिल किया गया।

- AEW Dynamite में समोआ जो का सैगमेंट

समोआ जो ने डेविल को लेकर बात की और बताया कि शायद रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग का MJF पर शक करना सही है। MJF ने दखल दिया और बताया कि उनपर भी डेविल के साथियों द्वारा हमला हुआ। उन्होंने कहा कि समोआ जो उनका बचाव करने में सफल नहीं हुए। MJF ने समोआ की स्किल्स और डाइट पर भी निशाना साधा। दोनों के बीच ब्रॉल होने ही वाला था लेकिन डेविल के साथियों ने आकर उनपर हमला कर दिया। डेविल बड़ी स्क्रीन पर आए और उन्होंने ROH टैग टीम टाइटल्स के लिए MJF & समोआ जो को चैलेंज किया। दोनों ने चुनौती को स्वीकारा।

बैकस्टेज बेस्ट फ्रेंड्स के सैगमेंट में रॉकी रोमेरो ने एंट्री की। उन्होंने चैंपियनशिप मैच की मांग की और ऑरेंज कैसिडी ने उनकी चुनौती को स्वीकारा।

- AEW Dynamite में रिहो vs सराया (AEW विमेंस चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर्स मैच)

मैच की शुरुआत में सराया ने दबदबा बनाया लेकिन रिहो ने तीन हरिकेनराना लगाकर वापसी की। रिंगसाइड पर सराया ने विरोधी को लगातार बैरिकेड में धकेला। जबरदस्त एक्शन के बाद अंत में रिहो ने सराया पर डबल नी स्ट्राइक मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद रिहो और टोनी स्टॉर्म ने एक-दूसरे पर वार किया। मारिया मे ने आकर स्टॉर्म को रिहो से बचाया।

नतीजा: रिहो ने जीत हासिल की

टोनी शैवोनी ने क्रिश्चियन केज का स्टेटमेंट पढ़ा। इसमें लिखा हुआ था कि केज अगले हफ्ते वापसी करेंगे और एडम कोपलैंड के चैलेंज का जवाब देंगे।

बैकस्टेज समोआ जो और MJF मौजूद थे। इसी बीच MJF को स्वर्व स्ट्रिकलैंड के रूम के बाहर एक मास्क पड़ा हुआ दिखा। उन्होंने वहां जाकर स्वर्व से बहस की और समोआ जो ने चीज़ों को शांत कराया।

- AEW Dynamite में रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग vs कमांडर

रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग ने टेक्निकल स्किल्स दिखाकर मैच की शुरुआत में दबदबा बनाया। बाद में कमांडर ने हाई-फ्लाइंग मूव्स का उपयोग किया। कमांडर ने अंत में द किंगडम और स्ट्रॉन्ग दोनों की हालत खराब कर दी। मैच से उनका ध्यान भटक गया। स्ट्रॉन्ग ने मोमेंटम हासिल किया और एंड ऑफ हेडएक फिनिशर लगाकर पिन करते हुए जीत दर्ज की। मैच के बाद स्ट्रॉन्ग ने प्रोमो कट करते हुए दावा किया कि MJF ही डेविल हैं। उन्होंने बताया कि हैंगमैन पेज भी इस चीज़ को मानते हैं और उन्होंने समोआ जो को सावधान रहने के लिए कहा।

नतीजा: रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग की जीत हुई

टोनी खान, जिम रॉस को लेकर आए। लंबे समय बाद दिग्गज कमेंटेटर की वापसी हुई।

- AEW Dynamite में जे वाइट vs जॉन मोक्सली (Continental Classic Gold League मैच)

जॉन मोक्सली ने बुलडॉग चोक सबमिशन लगाया लेकिन जे वाइट बचकर निकलने में सफल हुए। रिंग के बाहर एक्शन जारी रहा और वाइट ने जॉन को स्टील स्टेप्स में धकेला। जे ने पूर्व WWE स्टार के घुटने को निशाना बनाया। रेफरी ने जे वाइट को चेयर्स का इस्तेमाल करने से रोका। वाइट ने इसके बावजूद जॉन पर एक बार चेयर से वार कर दिया। अंत काफी चौंकाने वाला रहा क्योंकि जे ने जॉन पर ब्लेड रनर लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद स्टेज एरिया पर स्वर्व स्ट्रिकलैंड आए और वाइट ने स्टेयरडाउन के दौरान जॉन पर चॉप ब्लॉक मूव लगा दिया।

नतीजा: जे वाइट की जीत हुई

इस तरह से AEW Dynamite का अंत हुआ।