AEW Dynamite रिजल्ट्स: Jon Moxley को धमाकेदार अंदाज में मिली बड़ी जीत, WWE दिग्गज ने फेमस Superstars का किया बुरा हाल

AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा
AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा

AEW Dynamite: AEW डायनामाइट (Dynamite) का एपिसोड काफी रोचक रहा। इस शो में Continental Classic टूर्नामेंट के तीन तगड़े मैचों का आयोजन हुआ। एडम कोपलैंड उर्फ ऐज (Adam Copeland aka Edge) ने अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता। मेन इवेंट में जॉन मोक्सली (Jon Moxley) ने विरोधी को धराशाई किया। इस आर्टिकल में हम AEW Dynamite के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- AEW Dynamite में जे लीथल vs स्वर्व स्ट्रिकलैंड (Continental Classic Gold League मैच)

यह मैच काफी तगड़ा रहा। जे लीथल ने स्वर्व स्ट्रिकलैंड के चोटिल कंधे को निशाना बनाया। स्ट्रिकलैंड ने भी जे को कड़ी टक्कर दी। मैच काफी लंबा चला और अंत में स्वर्व ने जे पर हाउस कॉल मूव लगाया और फिर उन्हें स्टॉम्प देकर पिन किया।

नतीजा: स्वर्व स्ट्रिकलैंड ने जीत के साथ 3 अंक हासिल किए

बैकस्टेज ऑरेंज कैसिडी, हुक और कात्सुयोरी शिबाटा मौजूद थे। व्हीलर यूटा ने आकर शिबाटा को हराकर NJPW Pure टाइटल लेने का दावा किया।

- AEW Dynamite में MJF और एडम कोल का सैगमेंट

MJF ने फैंस को हाइप किया और एडम कोल की जमकर तारीफ की। एडम ने जल्द ही वापसी करने का आश्वासन दिया। कोल ने बताया कि वो MJF के लिए चिंतित हैं। मौजूदा AEW वर्ल्ड चैंपियन ने बताया कि उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। बड़ी स्क्रीन पर डेविल हंसते हुए नज़र आया। समोआ जो ने दखल दिया और MJF से डील के अनुसार मैच की मांग की। पहले MJF ने इंकार किया लेकिन बाद में एडम कोल के कहने पर उन्होंने हां कहा। दोनों के बीच Worlds End इवेंट के लिए मैच तय हो गया।

- AEW Dynamite में ऑरेंज कैसिडी, हुक और कात्सुयोरी शिबाटा vs जेक हेगर, मैट मेनार्ड और एंजेलो पार्कर

ऑरेंज कैसिडी ने मैच से पहले डैनह्यूसन की वापसी का ऐलान किया। बाद में मैच शुरू हुआ और दोनों ही टीमों ने अपने मैच द्वारा प्रभावित किया। अंतिम मोमेंट्स में कैसिडी ने जेक हेगर पर ऑरेंज पंच लगाया। दूसरी ओर हुक ने एंजेलो पार्कर पर रेडरम सबमिशन लगाया, जिसपर विरोधी ने हार मान ली।

नतीजा: ऑरेंज कैसिडी, हुक और कात्सुयोरी शिबाटा की जीत हुई

एडम कोल का बैकस्टेज इंटरव्यू चल रहा था। रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग और द किंगडम ने दखल दिया। कोल ने स्ट्रॉन्ग और उनके साथियों को यहां से जाने के लिए कहा।

- AEW Dynamite में क्रिश्चियन केज का सैगमेंट

क्रिश्चियन केज ने अपने पार्टनर्स के साथ एंट्री की। केज ने फैंस को चुप रहने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि लूचासोरस के कारण उनकी हार हुई है। उन्होंने लूचासोरस को घुटने पर बैठने के लिए कहा और उनका नाम बदलकर किलस्विच रख दिया। उन्होंने निक वैन का नाम प्रोडजी रख दिया। इसी के बीच निक की मां ने इंटरफेयर किया। केज ने उनकी बेइज्जती की और फिर लूचासोरस को दिए धक्के के कारण वैन की मां धराशाई हो गईं। केज ने लूचासोरस को उनपर चेयर से हमला करने के लिए कहा। एडम कोपलैंड (ऐज) ने आकर केज और उनके साथियों की हालत खराब कर दी। उन्होंने निक की मां को बचाया।

बैकस्टेज इंटरव्यू में ऐना जे ने लड़ने की इच्छा जताई।

- AEW Dynamite में रुश vs जे वाइट (Continental Classic Gold League मैच)

रेफरी ने जे वाइट के साथियों द गन्स को पहले ही बैकस्टेज भेज दिया। मैच शुरू हुआ और दोनों ही रेसलर्स ने तगड़े मूव्स का उपयोग किया। अंतिम मोमेंट्स में रुश के पास मोमेंटम था लेकिन जे वाइट ने उनपर लो ब्लो लगा दिया। यह चीज़ रेफरी नहीं देख पाए। वाइट ने अपना फिनिशर स्विचब्लेड लगाया और पिन किया।

नतीजा: जे वाइट ने चीटिंग से जीत दर्ज की

स्टेज एरिया पर टोनी स्टॉर्म को उनकी AEW विमेंस चैंपियनशिप दी गई। उन्होंने टोनी खान को धन्यवाद कहा और वो काफी अजीब बर्ताव कर रही थीं।

- AEW Dynamite में स्काई ब्लू vs रूबी सोहो vs ऐना जे

मैच शुरू होते ही स्काई ब्लू ने रूबी सोहो और ऐना जे की हालत खराब की। रूबी सोहो ने भी टॉप हील की तरह मैच में डॉमिनेट किया। अंतिम मोमेंट्स में स्काई ने रूबी पर हमला करके उन्हें एंजेलो पार्कर पर फेंक दिया। रिंग में उन्होंने ऐना जे पर अपना फिनिशर कोड ब्लू लगाया और पिन किया।

नतीजा: स्काई ब्लू की जीत हुई

बैकस्टेज वार्डलो ने डेविल की हालत खराब करने का दावा किया। एआर बॉक्स आकर उनसे बहस करने लगे और वार्डलो ने उनपर हमला कर दिया।

- AEW Dynamite में जॉन मोक्सली vs मार्क ब्रिस्को (Continental Classic Gold League मैच)

यह मैच काफी ज्यादा रोचक साबित हुआ। शुरुआत से लेकर अंत तक तगड़ा एक्शन देखने को मिला। जॉन मोक्सली के कारण मैच के बीच मार्क ब्रिस्को के सिर से खून निकलने लग गया। अंत में मोक्सली ने ब्रिस्को पर स्टॉम्प लगाया और फिर उन्हें डेथ राइडर मूव देते हुए पिन किया। जॉन ने जीत को सेलिब्रेट किया। मार्क और जॉन ने हाथ मिलाकर एक-दूसरे के प्रति सम्मान जताया।

नतीजा: जॉन मोक्सली की जीत हुई

इस तरह से AEW Dynamite का अंत हुआ।